Khula Sach
ताज़ा खबरराज्य

साने गुरूजी प्राइमरी स्कूल में ध्वजारोहण समारोह का आयोजन

सनटेक फाउंडेशन ने वंचित बच्चों के साथ मनाया स्वतंत्रता दिवस

मुंबई : विद्यालय में स्वतंत्रता दिवस मनाना महत्वपूर्ण है क्योंकि इससे देश के इतिहास और मूल्यों के प्रति छात्रों में गहरी समझ विकसित करने में मदद मिलती है। 15 अगस्त 2023 को सनटेक रियल्टी के सनटेक फाउंडेशन ने कल्याण पश्चिम में कल्याण डोंबिवली नगर निगम द्वारा वंचित बच्चों के लिए चलाए जा रहे साने गुरूजी प्राइमरी स्कूल में ध्वजारोहण समारोह का आयोजन किया था। समाज के अलग अलग स्तरों के छात्रों को एकसाथ लाकर स्वतंत्रता दिवस मनाने और देश की स्वंत्रतता, देश के नायकों के प्रति सम्मान व्यक्त करने के उद्देश्य से यह पहल चलाई गयी।

सनटेक रियल्टी की कस्टमर एक्सपीरियंस एवेंजेलिस्ट सुश्री अनुपमा खेतान ने कहा, “समुदाय विकास के प्रयासों में सनटेक ने हमेशा ही सक्रिय सहयोग दिया है। सामाजिक और सांस्कृतिक उन्नति को बढ़ावा देना हमारा उद्देश्य है। सक्षमता पहलों के ज़रिए हम स्थिर वृद्धि को प्रोत्साहन देते हैं। समुदाय के कल्याण के प्रति हमारी प्रतिबद्धता इसमें दर्शायी जाती है।”

साने गुरूजी प्राइमरी स्कूल की प्रिंसिपल डॉ अनीता धैर्यसिंग तायडे/कोली ने कहा,”सनटेक के समर्थन के लिए हम उनके आभारी हैं। इस प्रकार का सहयोग शिक्षा में उन्नति लाने और छात्रों में अपनेपन, सामुदायिक दायित्व की भावना पैदा करने में मददगार होता है। स्कूल में एडमिशन और छात्रों की स्कूल में उपस्थिति पर इसका सकारात्मक प्रभाव पड़ता है।”

साने गुरूजी प्राइमरी स्कूल के छात्र, शिक्षक और स्वयंसेवकों ने ध्वजरोहण समारोह में हिस्सा लिया। सभी ने साथ मिलकर गाए हुए राष्ट्रगान से पूरा माहौल देशभक्ति से भर गया। देशभक्ति के कार्यक्रमों में सहभागी होने से छात्रों में देश के प्रति अभिमान को बढ़ावा मिलता है, स्वतंत्रता की असली अहमियत समझ में आती है और सक्रीय नागरिकता को प्रोत्साहन मिलता है।

Related posts

Mirzapur : पुलिस अधीक्षक द्वारा थाना को0देहात पर आगामी पंचायत चुनाव के दृष्टिगत की गयी गोष्ठी

Khula Sach

Poem : फौजी मेंटल

Khula Sach

पुलकित सम्राट और रितेश देशमुख का सोशल मीडिया पर रोमांटिक एक्सचेंज

Khula Sach

Leave a Comment