Khula Sach
कारोबारताज़ा खबरदेश-विदेशराज्य

स्टडी ग्रुप की अमेरिका की प्रमुख यूनिवर्सिटीज के साथ साझेदारी

भारतीय छात्रों को एडवांस टेक्निकल कोर्सेज में दाखिला लेने में मदद 

मुंबई : विदेशी यूनिवर्सिटीज में छात्रों को पढ़ने की सुविधा प्रदान में मदद करने वाले स्टडी ग्रुप ने अपने दो यूनिवर्सिटी पार्टनर्स, फ्लोरिडा अटलांटिक यूनिवर्सिटी और डीपॉल यूनिवर्सिटी के साथ साझेदारी की है। इस साझेदारी के तहत कई तरह के इवेंट्स आयोजित किए गए, ताकि भारतीय छात्रों को अंतर्राष्‍ट्रीय स्‍तर पर टॉप यूनिवर्सिटीज में एडवांस टेक्निकल कोर्सेज में दाखिला लेने में मदद मिले। इन एडवांस टेक्निकल कोर्सेज में आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस, मशीन लर्निंग और कंप्यूटर साइंसेज जैसे कोर्स शामिल हैं।

भारतीय छात्रों में टेक्नोलॉजी के क्षेत्र में डिग्री हासिल करने की लोकप्रियता, विदेशी यूनिवर्सिटीज में शिक्षा प्राप्त करने के आकर्षण और टेक्नोलॉजी के क्षेत्र में नौकरी हासिल करने की बढ़ती मांग को उभारते हुए करीब 500 छात्रों ने मुंबई, हैदराबाद, अहमदाबाद और आनंद में हुए लर्निंग सेशन में भाग लिया।

स्टडी ग्रुप के भारत में क्षेत्रीय निदेशक श्री करण ललित ने कहा, “2020 से हमारे समर्थन और मदद से विदेश में शिक्षा प्राप्त करने वाले भारतीय छात्रों की संख्या दोगुनी हुई है। हमें उम्मीद है कि आने वाले सालों में ब्रिटेन और अमेरिकी यूनिवर्सिटीज की लोकप्रियता और बढ़ती रहेगी। इसका कारण बेहतरीन शिक्षा प्रदान करने और अच्छी नौकरी दिलाने में इन यूनिवर्सिटीज की दुनिया भर में बढ़ती प्रतिष्ठा है। इन दिनों छात्रों की एसटीईएम (साइंस, टेक्नोलॉजी, इंजीनियरिंग और मैथ्स) कोर्सेज में खासतौर पर लोकप्रियता बढ़ती देखी जा रही है। इसमें कोई शक नहीं है कि भविष्य में भारतीय संस्थानों में आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस के तीन एक्सिलेंस सेंटर खोले जाने की घोषणा के बाद स्टूडेंट्स की टेक्निकल स्ट्रीम में दिलचस्पी और बढ़ेगी। हमारा विश्वास है कि यह एक ऐसा कदम है, जिससे भारतीय छात्र तेजी से उभरते अंतरराष्ट्रीय शिक्षा के मानकों के अनुसार शिक्षा ग्रहण करने और तकनीक को तेजी से सीखने में सक्षम होंगे।”

Related posts

Daily almanac & Daily Horoscope : आज का पंचांग व दैनिक राशिफल और ग्रहों की चाल 5 जनवरी 2020

Khula Sach

Lucknow : राज्यपाल व मुख्यमंत्री योगी समेत कई नेताओं ने दी होली की बधाई कहा- कोरोना से बचाव करें

Khula Sach

ग्वालियर : विभागस्तरीय एकल भजन प्रतियोगिता का ऑनलाइन किया गया आयोजन

Khula Sach

Leave a Comment