Khula Sach
ताज़ा खबरदेश-विदेशराज्य

ऑर्किड्स द इंटरनेशनल स्कूल के छात्रों ने चिल्ड्रन आर्ट फेस्ट में रचनात्मकता का अन्वेषण किया

मुंबई भर के लगभग 5000 छात्रों और अभिभावकों ने इंट्रा-स्कूल कार्यक्रम में भाग लिया

मुंबई: ऑर्किड्स द इंटरनेशनल स्कूल (OIS) के छात्रों को हाल ही में सिडको प्रदर्शनी केंद्रवाशी में आयोजित चिल्ड्रन्स आर्ट फेस्ट में अपनी रचनात्मकता प्रदर्शित करने का अवसर मिला। मुंबई में ओआईएस की कई शाखाओं के ग्रेड ३ से ८ तक के छात्रों ने फेस्ट में भाग लिया। दो दिवसीय कार्यक्रम के दौरान लगभग ५००० छात्र और अभिभावक एकत्रित हुए।

यह कार्यक्रम बच्चों के कलात्मक पक्ष को प्रोत्साहित करने और माता-पिता को रचनात्मक तरीके से अपने बच्चों के साथ समय बिताने के इरादे से आयोजित किया गया था। छात्रों को न केवल अपनी कला का प्रदर्शन करने के लिए एक स्थान मिला, बल्कि विभिन्न गतिविधियों जैसे कि संगीतमय गायन, थिएटर, DIY कार्यशालाओं, पेंटिंग आदि में अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करने मिला, उन्होंने अच्छी तरह से कोरियोग्राफ किए गए नृत्य प्रदर्शन में अद्भुत चालें प्रदर्शित कीं, जिसमें से कुछ ने मानसिक स्वास्थ्य संबंधित संवेदनशील सामाजिक विषय को दर्शाया। नुक्कड़ नाटकों में, और कला रूपों के विभिन्न उप-क्षेत्रों की स्पष्ट वैचारिक समझ और मंच और रंगमंच की सामग्री के व्यावहारिक ज्ञान को प्रदर्शित किया।

आयोजन की सफलता के बारे में बात करते हुए, ऑर्किड्स द इंटरनेशनल स्कूल में वीपी एकेडमिक्सडॉमाधरुी सगाले ने कहा, “ओआईएस में, हम मानते हैं कि कला छात्रों के रचनात्मक पक्ष को विकसित करने और दिखाने में एक अभिन्न भूमिका निभाती है। हम उन्हें साल भर कई कला आधारित कार्यक्रमों और पाठ्यक्रम गतिविधियों के माध्यम से अपने कलात्मक झुकाव का पता लगाने के लिए प्रोत्साहित करते हैं। इस आयोजन के माध्यम से, हम यह भी चाहते थे कि माता-पिता अपने बच्चे के साथ उनकी रचनात्मकता को बढ़ाने और जीवन के अन्य पहलुओं में उत्कृष्टता प्राप्त करने के लिए अपने जुनून को आगे बढ़ाने के लिए प्रेरित करने में शामिल होने की इस खुशी का अनुभव करें। “

Related posts

Mirzapur : एक्सिस बैंक से चोरी हुए बंधन बैंक के 35 लाख रुपये बरामद

Khula Sach

Mirzapur : जिले में धूमधाम से मनी विद्या की देवी की जयंती

Khula Sach

नवोदित प्रतिभाओं के पथ प्रदर्शक : संदीप मारवाह

Khula Sach

Leave a Comment