Khula Sach
ताज़ा खबरमीरजापुर

शहीदों के सपनों को मिलकर पूरा करें : भोलानाथ कुशवाहा

आचार्य रामचंद्र शुक्ल शिक्षण संस्थान में गणतंत्र दिवस हर्षोल्लास से मना

मिर्जापुर : आचार्य रामचंद्र शुक्ल स्मारक शिक्षण संस्थान रमईपट्टी के तत्वावधान में 74 वाँ गणतंत्र दिवस हर्षोल्लास के साथ मनाया गया।समारोह के मुख्य अतिथि वरिष्ठ साहित्यकार भोलानाथ कुशवाहा ने झंडारोहण किया व बसंतपंचमी के अवसर पर माँ सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण कर समारोह की शुरुआत करते हुए कहाकि देश की आजादी की लड़ाई में शहीद होने वाले रणबाँकुरों का सपना था कि अपने देश को आजादी मिलने के साथ लोगों को समुचित विकास का अवसर मिले। इसके लिए हम सभी को मिलकर प्रयास करना होगा।

उन्होंने कहा कि बचपन जीवन की नीव की तरह होता है। यह नीव मजबूत होगी तो व्यक्ति, परिवार,समाज व देश मजबूत होगा। संस्था के प्रबंधक राकेश चंद्र शुक्ल ने कहाकि पहली बार 26 जनवरी को भारत का स्वतंत्रता दिवस मनाया गया था। 26 जनवरी 1930 को पूर्ण स्वराज घोषित करने को महत्व देने के लिए 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस घोषित किया गया। संस्था के प्रधानाचार्य आशीष चंद्र शुक्ल ने कहाकि आज के दिन भारतीय संविधान की स्थापना के चलते हमें पूर्ण स्वतंत्रता प्राप्त हुई थी।इस अवसर पर संस्था के छात्र व छात्राओं ने रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किया।

इस दौरान विद्यालय के अध्यापक व छात्रों के अभिभावक मौजूद रहे। जिनमें जितेंद्र प्रजापति, अंकित श्रीवास्तव,शशिबाला श्रीवास्तव,शिवानी गुप्ता, अंकिता गुप्ता,प्रियंका विश्वकर्मा आदि प्रमुख हैं।

Related posts

अपने बच्चों के साथ सेलिब्रेटी मांओंका खास रिश्ता

Khula Sach

Mirzapur : कोरोना वैक्सीनेशन की प्रक्रिया में पत्रकारों के लिए प्राथमिकता होनी चाहिए !

Khula Sach

15 साल की उम्र में आंखें खो चुकी हिमानी की 10 साल की मेहनत फली

Khula Sach

Leave a Comment