Khula Sach
कारोबारताज़ा खबर

स्किन की देखभाल में नोवेज प्रोस्टियूटिकल्स द्वारा लाई जा रही है क्रान्ति

मुंबई: कॉस्मेटिक्स और ब्यूटी इंडस्ट्री की प्रमुख कंपनी ओरिफ्लेम प्रीमियम कॉस्मिक्यूटिकल रेंज में अपने प्रोड्क्ट्स को लांच कर रही है। हम सभी भले ही अपनी स्किन का ख्याल चाहे जितना रख लें लेकिन एक समय ऐसा आता है जब हमें इसकी अतिरिक्त देखभाल की जरूरत पड़ती है। नींद की कमी, चिंता, मौसम में बदलाव आदि कारकों की वजह से स्किन को कई सारा नुकसान होता है। ऐसे में स्किन का ख्याल रखने के लिए प्रोस्यूटिकल्स समाधान प्रदान करता है। ओरिफ्लेम की नई कॉस्मेस्यूटिकल रेंज कई सारी स्किन से सम्बंधित समस्याओं को हल करने और आदर्श स्किन का रंग प्राप्त करने के लिए प्रोफेसनल, टार्गेटेड सॉल्यूशन प्रदान करने के लिए डिज़ाइन की गई है, क्योंकि कुछ विशेष प्रकार की समस्याओं के लिए स्पेशलिस्ट एक्सपर्टीज की जरूरत होती है।

इस रेंज में स्टैंड-अलोन, सटीक ट्रीटमेंट शामिल हैं जो आपके नोवेज स्किनकेयर रूटीन में मूल रूप से फिट होने के लिए डिज़ाइन किए गए हैं, ताकि आप अपनी व्यक्तिगत स्किन से समबंधी समस्याओं से पार पा सकें और इन प्रोड्क्ट्स के परिणामों को महसूस कर सकें।

नए प्रोड्क्ट्स के बारे में बात करते हुए ओरिफ्लेम के भारत के मैनेजिंग डायरेक्टर & साउथ एशिया के प्रमुख श्री फ्रेडरिक विडेल ने कहा, “हमारे स्किनकेयर प्रोडक्ट इतने अच्छे हैं कि इन्हें उपयोग में लाते हुए लगता है कि आप किसी स्किन विशेषज्ञ से अपना इलाज या निगरानी करा रहे हैं। हमारे स्किनकेयर प्रोड्क्ट्स में शामिल तत्वों की टेस्टिंग की गयी है और इस पर लोगों को काफी भरोसा है। नया लांच किया गया ब्रांड नोवेज प्रोस्यूटिकल्स स्किन से सम्बंधित समस्याओं का सटीक और केन्द्रित इलाज है। प्रोस्टियूटिकल्स के सभी प्रोड्क्ट्स सुरक्षित और प्रभावी सिद्ध पाए गए हैं। अगर आप इन प्रोड्क्ट्स को उपयोग में लाते हैं तो यह आपको घर पर ही बेहतरीन स्किनकेयर परिणाम देगा। अलग-अलग प्रकार की स्किन को अलग-अलग जरूरत होती है और ओरिफ्लेम इस चीज को समझता है।

इस रेंज में 10% विटामिन C सॉल्यूशन शामिल है। इससे 4 हफ्ते में स्किन पर शानदार चमक लाई जा सकती है। इसके अलावा इससे हाइपरपिग्मेंटेशन और काले रंग जैसी स्किन की चिंताओं को दूर किया जा सकता है। यह सुखदायक सीरम सॉल्यूशन के साथ काम करता है और मेलेनिन के उत्पादन को रोकने में मदद करता है, जिससे स्किन चमकदार नज़र आती है और रंग भी खिलकर आता है।

ओरिफ्लेम के वेलनेस और पर्सनल केयर, ब्यूटी-एशिया के ब्रांड & कैटेगरी मैनेजर कनन जैन ने प्रोड्क्ट्स के पीछे उसके विज्ञान या निर्माण प्रक्रिया के बारे में बताते हुए कहा, “ओरिफ्लेम केवल स्पेशलिस्ट केयर में उपयोग किए जाने वाले प्रमाणित और नैदानिक रूप से सिद्ध एक्टिव्स के साथ क्यूरेटिंग प्रोड्क्ट्स के लिए है। हम जानते हैं कि विटामिन C एक प्रसिद्ध एंटीऑक्सीडेंट है, लेकिन विटामिन C को विधिवत काम में लाना आसान काम नहीं होता है क्योंकि यह बेहद अस्थिर होता है और इसे ताज़ा रखना भी काफी मुश्किल होता है। इस कारण से हमारी प्रोस्यूटिकल्स VIT C पाउडर और जलीय जेल एक बेहतरीन विटामिन C सॉल्यूशन प्रदान करती है।”

नए लॉन्च किए गए प्रोड्क्ट्स की लिस्ट में दूसरा प्रोड्क्ट्स ‘रेटिनॉल पावर ड्रॉप्स’ है। इसे स्किन की चमक बढ़ाने के लिए तैयार किया गया है। इसके अलावा इससे स्किन जवान बनी रहती है और झुर्रियां नज़र नहीं आती है। इसमें 1.1% एनकैप्सुलेटेड रेटिनॉल होता है। एनकैप्सुलेटेड रेटिनॉल एक सक्रिय एंटी-एजींग घटक होता है। यह प्रोड्क्ट्स स्किन पर महीन रेखाओं और झुर्रियों को कम करने के लिए सेलुलर लेवल पर काम करता है और भरपूर और स्वस्थ दिखने वाली स्किन के लिए स्किन में जल सामग्री को बढ़ाता है। ओरिफ्लेम की नोवेज प्रोस्यूटिकल्स रेंज का 6% AHA पील सॉल्यूशन प्रोड्क्ट्स सेलुलर स्तर पर 6% अल्फा हाइड्रॉक्सी एसिड, 3% लैक्टिक एसिड और 3% ग्लाइकोलिक एसिड वाले केमिकल पील सॉल्यूशन का उपयोग करके स्किन को जवान बनाने में मदद करता है। यह स्पष्ट रूप से स्किन में खुरदरापन और छिद्रों को ख़त्म करता है, स्किन की सुस्ती को कम करता है, चमक को बढ़ाता है और इसके अलावा यह स्किन की सतह और बनावट को चिकना करता है। दुनिया भर में आज के समय में पुरुषों और महिलाओं को सबसे ज्यादा स्किन से सम्बंधित समस्या यह होती है उनकी स्किन में कसाव या यूँ कहे कि मजबूती नहीं रह जाती है। नोवेज के इंस्टेंट पेप्टाइड एम्पाउल्स प्रोड्क्ट्स से स्किन में कसाव प्रभावी रूप से आता है। यह स्किन में कोलेजन उत्पादन को बढ़ाता है, स्किन की लोच में सुधार करता है, और सात दिनों में स्किन में कसाव लाकर चमक प्रदान करता है।

ओरिफ्लेम इण्डिया के मेकअप & ब्यूटी स्पेशलिस्ट श्रीमती मोनिका भट ने प्रोड्क्ट्स के बारे में बताते हुए कहा, ” ऐसा देखा गया है कि लोग एक्टिव्स को सीधे अपनी स्किन पर लगाते हैं। फिर चाहे वे उसका उपयोग पहली ही बार क्यों न कर रहे हो। इस वजह से स्किन को नुकसान पहुंचता है और जलन या ब्रेकआउट जैसी समस्या होती है। जब भी आप अपने स्किनकेयर रूटीन में एक्टिव को शामिल करें, तो यह सलाह दी जाती है कि एक समय में केवल एक एक्टिव सीरम को ही लगायें। इससे आप जान पायेगे कि यह आपकी स्किन के लिए फायदेमंद है कि नहीं। बहुत ज्यादा एक्टिव्स का उपयोग करना भी स्किन को नुकसान पहुंचा सकता है। प्रत्येक प्रोड्क्ट्स को अपना असर दिखाने में समय लगता है। यह जरूर ध्यान रखें कि जब भी प्रोस्यूटिकल्स का कोई प्रोड्क्ट्स उपयोग करें तो संसस्क्रीन जरूर लगायें।”

हमारे नोवेज प्रोस्यूटिकल्स की नई रेंज को विशेष रूप से पर्सनालाइज्ड स्किनकेयर अनुभव प्रदान करने के लिए डिज़ाइन किया गया है। इसका कारण यह है कि लोगों की अलग-अलग स्किन होती है और अलग-अलग स्किन के लिए अलग-अलग देखभाल की जरूरत पड़ती है। इसके अतिरिक्त विशेष प्रकार की स्किन से जुड़ी गहरी समस्याओं को हल करने के लिए एक टार्गेटेड सॉल्यूशन की आवश्यकता होती है, हम विभिन्न प्रकार की स्किन के लिए स्किनकेयर रूटीन को बढ़ावा देने के लिए काम कर रहे हैं। मुंहासों के लिए कुछ विशेष प्रकार के प्रोड्क्ट्स का उपयोग करना सबसे अच्छा होता है, लेकिन लंबे समय में रेटिनॉल स्किन की टर्नओवर दर को बढ़ाने में काम करता है, इसलिए स्किन साफ होती है। हालांकि टूटी हुई स्किन पर इसका इस्तेमाल करने की सलाह नहीं दी जाती है। सभी नोवेज प्रोस्यूटिकल्स प्रोड्क्ट्स को प्रभाविकता और सुरक्षा के मापदंड पर उत्तम पाया गया है। प्रोड्क्ट्स की नई रेंज उपभोक्ताओं के अनुकूल है क्योंकि यह उपभोक्ताओं के मौजूदा स्किनकेयर रूटीन को बेहतर बनाने में काफी असरदार है।

Related posts

एनएसई सर्वर के बहाल होने तक ग्राहक बीएसई प्लेटफॉर्म पर ऑर्डर एक्जीक्यूट कर सकते हैं : एंजल ब्रोकिंग

Khula Sach

“मेरे लिए ग्रामोफोन एक डॉक्टर के बराबर है” ऐसा कहना है खरगोन के इस समृद्ध किसान का

Khula Sach

पुलिस और प्रेमकथा : करोना काल में आते समाचार 

Khula Sach

Leave a Comment