Khula Sach
कारोबार ताज़ा खबर देश-विदेश

जयपुर रग्स के ‘रग उत्सव’ को ग्राहकों का जबरदस्त प्रतिसाद

मुंबई: भारत में हैंडमेड रग्स के सबसे बड़े उत्पादक, जयपुर रग्स का बहुचर्चित व पसंद किया जाने वाला ‘रग उत्सव – नॉट सो ऑर्डिनरी’ अपने अंतिम चरण में पहुंचने वाला है। इस पहल से कारीगरों और उपभोक्ताओं को एक साथ लाया गया है, जिसमें बड़ी संख्या में ग्राहक कालीन बुनाई के बारे में जानने और खरीदारी के लिए पहुंच रहे है और इससे राजस्व में भी काफी वृद्धि हो रही है। रुग उत्सव अपने अंतिम चरण में पहुँचने जा रहा है और ग्राहकों के लिए अब कुछ ही दिन शेष बचें है और देश भर के ग्राहकों के लिए 60% तक की छूट के साथ हज़ारों की तादाद में प्रीमियम गुणवत्ता वाले, अनूठी शैली, डिजाइन वाली और हैंड नॉटेड, हैंड टफ्टड, हैंडलूम और फ्लैटवीव दरियों उपलब्ध है।

फेस्टिवल बोनान्जा के दौरान, जयपुर रग्स को देश भर से रग्स की मांग में भारी वृद्धि देखने को मिल रही है। टियर 2 शहरों में रहने वाले डिजाइन उत्साहियों ने विशेष रूप से कन्टेम्पररी और आधुनिक डिजाइन कैटेगरी में इस प्रीमियम हैंडमेड रग्स ब्रांड के प्रति अपना अपार प्यार दिखा रहे है और कुल बिक्री में इनका काफी योगदान रहा। आगंतुकों को बुनाई का लाइव अनुभव भी पसंद आ रहा है और इस क्राफ्ट के ग्रामीण उस्तादों के साथ मिलकर काम करना बेहद अच्छा लग रहा है।

जयपुर रग्स के निदेशक, श्री योगेश चौधरी ने कहा, “इस साल के ‘रग उत्सव – नॉट-सो-ऑर्डिनरी’ के साथ, हमने पूरे देश का ध्यान खींचा है, हम न केवल टियर 1 शहरों में बल्कि टियर 2 शहरों में भी ऑफलाइन और ऑनलाइन दोनों तरह से ग्राहकों की भारी संख्या का अनुभव कर रहे हैं, जो हमारे उत्पादों के प्रति अपार प्यार दिखा रहे हैं। यह डिजाइन उन्मुख सामाजिक रूप से जागरूक संगठन होने की हमारी विचारधारा को पुनः मजबूत करता है।”

उन्होंने आगे कहा, “हमारे ग्राहकों को हमारे विभिन्न स्टोर्स में रग्स बनाने का लाइव अनुभव लेना और हमारे कारीगरों से बातचीत करना बहुत अच्छा लग रहा। इस पूरे रग उत्सव का मुख्य उद्देश्य हमारे उपभोक्ताओं और कारीगरों को एक साथ लाना है और हम देश भर से अपने उत्पादों को मिली प्रतिक्रिया और मांग से काफी खुश हैं।”

जयपुर रग्स वैल्यू एडेड सेवाएं पेश कर रही है जैसे कि पूरे भारत में मुफ्त डिलीवरी और अपने उत्पादों पर दो साल तक की वारंटी, रग्स को कोई द्रव्य गिरने पर सुरक्षित रखने वाली दाग-प्रतिरोधी कोटिंग सेवा पुराने और नए ग्राहकों के लिए अतिरिक्त सेवा है, लेकिन इसे किसी भी ब्रांड के रग्स पर किया जा सकता है। यह ब्रांड इंटीरियर डिजाइनरों और रग्स विशेषज्ञों से मुफ्त वर्चुअल परामर्श भी देता है ताकि ग्राहक रग्स और कारपेट खरीदते समय बेहतर विकल्प चुन सकें।

बाजार की मौजूदा मांग और वृद्धि को देखते हुए, जयपुर रग्स ने अपने ग्राहकों की उम्मीदों को पूरा करने के लिए नए अनूठे डिजाइन्स, स्टाइल्स और रंगों के साथ अपने उत्पाद पोर्टफोलियो को और बढ़ाने का फैसला किया है ताकि वे इस त्योहारी सीजन में अपने ग्राहकों के घरों को बेहद खुशी और उत्साह के साथ बदल सकें।

Related posts

लघुकथा : असुविधा के लिए खेद है

Khula Sach

माँ की ममता : माँ तू महान है तुझे भी जीने का अधिकार है

Khula Sach

Mirzapur : पंकज सिंह पटेल समाजवादी युवजन सभा के बनाए गये प्रदेश सचिव

Khula Sach

Leave a Comment