Khula Sach
कारोबारताज़ा खबर

हाऊसिंग डॉटकॉम ने रिस्कवरी के साथ साझेदारी की

~ अपने ग्राहकों को एम्बेडेड इंश्योरेंस की पेशकश करने के लिए मिलाया हाथ ~

मुंबई : भारत के अग्रणी फुल स्टैक प्रॉपटेक प्लेटफॉर्म, हाऊसिंग डॉटकॉम ने आज बीमा वितरण व्यवसाय में प्रवेश करने की घोषणा की। कंपनी ने इंश्योरटेक प्लेटफॉर्म रिस्कवरी (Riskcovry) के सहयोग में अपनी तरह के पहले ‘रेंट प्रोटेक्ट कवर’ की पेशकश की। यह कवर अपने खरीदारों को 99 रुपये प्रति माह के उचित प्रीमियम पर कई बीमा लाभ प्रदान करेगा।

इस अनूठी पेशकश, ‘रेंट प्रोटेक्ट कवर’ के लॉन्च के साथ, हाऊसिंग डॉटकॉम के ग्राहक ऑनलाइन किराया भुगतान के समय एक बटन क्लिक करके बीमा का लाभ उठा सकते हैं। भारतीय प्रॉपटेक क्षेत्र में यह अपनी तरह की पहली पेशकश है। बीमा दो लाख रुपये तक की 15 गंभीर बीमारियों को कवर करेगा। इसके अलावा एक लाख रुपए की व्यक्तिगत दुर्घटना योजना और अचानक अस्पताल में भर्ती होने पर 60,000 रुपये तक का चिकित्सा खर्च भी कवर किया जाएगा। बीमा पॉलिसी की अवधि वार्षिक होगी, हालांकि, प्रीमियम का भुगतान मासिक रूप से किया जा सकता है। ग्राहक बेनिफिट क्लेम राशि का उपयोग देय किराये का भुगतान करने के लिए कर सकते हैं अन्यथा यह उपरोक्त कारणों से डिफ़ॉल्ट के जोखिम में होता।

रेंट प्रोटेक्ट कवर’ का प्रीमियम हाऊसिंग डॉटकॉम के ग्राहकों के लिए मासिक किराया भुगतान वर्कफ़्लो में इसकी सेवा ‘पे ऑन क्रेडिट’ के तहत एम्बेड किया जाएगा। यह हाउसिंग एज़ (फुल स्टैक रेंटल एंड अलायड सर्विसेज प्लेटफॉर्म) का हिस्सा है। इस साझेदारी के माध्यम से, किरायेदार आकस्मिक मृत्यु, अस्पताल में भर्ती होने और गंभीर बीमारियों के मामले में सुरक्षा प्राप्त करने में सक्षम होंगे।

हाऊसिंग डॉटकॉम ने वर्ष 2020 में ‘पे ऑन क्रेडिट’ (पहले पे रेंट के रूप में जाना जाता था) लॉन्च किया और दो साल से थोड़ा अधिक समय में, सेवा कई गुना बढ़ चुकी है और अब औसत मासिक उपयोगकर्ताओं की संख्‍या 100 हजार से अधिक है।

हाऊसिंग डॉटकॉम घर खरीदारों, गृहस्वामियों, किराएदारों, जमींदारों, डेवलपर्स, ब्रोकर्स और संबद्ध सेवा प्रदाताओं जैसे मूवर्स एंड पैकर्स तथा प्रॉपर्टी मैनेजर्स के लिए प्लेटफॉर्म है, जोकि घर को खरीदने / किराए पर लेने की पूरी प्रक्रिया को कवर करता है।

श्री ध्रुव अग्रवाला, ग्रुप सीईओ, हाऊसिंग डॉटकॉम, प्रोपटाइगर डॉटकॉम और मकान डॉटकॉम ने कहा, “हमारा दृष्टिकोण हाउसिंग के उपभोक्ताओं के लिए भरोसेमंद अनुभव प्रदान करना है जिसे वे जीवन भर संजो कर रखें। यहां भरोसा सबसे मुख्य बात है। ‘बीमा क्यों’ का एक बड़ा हिस्सा, इस मामले में हमारे संपत्ति के मालिक और किरायेदार समुदायों के बीच उस भरोसे के अंतर को कम करने वाले समाधानों को मूल रूप से वितरित करना है।”

श्री अग्रवाला ने कहा, पिछले कुछ वर्षों के दौरान हमने अपनी रणनीति पर लगन से अमल किया है। यह हमारे प्लेटफॉर्म पर सर्वश्रेष्ठ उपभोक्ता अनुभव प्रदान करने पर केंद्रित है जो अंततः हमें सबसे पसंदीदा गंतव्य बना देगा। आवासीय रियल एस्टेट स्पेस में हम हर तरह की सेवाएं प्रदान करते हैं और घर खरीदने वालों / विक्रेताओं / किराएदारों तथा संबद्ध सेवा प्रदाताओं की सारी जरूरतें पूरी करते हैं।

Related posts

शहीदों के सपनों को मिलकर पूरा करें : भोलानाथ कुशवाहा

Khula Sach

Dombivli : युवक की पिटाई करने वाले तीनों आरोपियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

Khula Sach

माँ की ममता : माँ तू महान है तुझे भी जीने का अधिकार है

Khula Sach

Leave a Comment