Khula Sach
कारोबारताज़ा खबर

पेटीएम ने दूसरी तिमाही में हासिल की मजबूत ग्रोथ

~ 9 मिलियन कर्ज बांटे; तैनात डिवाइस की संख्या 4.8 मिलियन के पार

मुंबई : भारत की अग्रणी डिजिटल भुगतान और वित्तीय सेवा कंपनी और क्यूआर और मोबाइल भुगतान में अग्रणी कंपनी पेटीएम ने वित्त वर्ष 2023 की दूसरी तिमाही के मासिक व्यापार संचालन प्रदर्शन की जानकारी को साझा किया है। कंपनी का कर्ज कारोबार 34,000 करोड़ (4.1 बिलियन डॉलर) रुपये से अधिक की वार्षिक रन रेट तक पहुंच गया है, जबकि तिमाही के लिए जीएमवी 3.18 लाख करोड़ (39 बिलियन डॉलर) रहा, जो सालाना आधार पर 63% अधिक है।

पेटीएम ने सितंबर 2022 को समाप्त तिमाही के दौरान 9.2 मिलियन कर्ज वितरित किए हैं, जिसमें सालाना आधार पर 224% की वृद्धि हुई है, जिसमें कुल ऋण मूल्य 7,313 करोड़ रुपये (894 मिलियन डॉलर) है, जो सालाना आधार पर 482% का इजाफा है। कंपनी ने ऑफलाइन भुगतान के मामले में अपनी स्थिति को और अधिक मजबूत किया है और उसके कुल तैनात उपकरणों की संख्या 4.8 मिलियन को पार कर चुकी है। पेटीएम सुपर एप पर उपभोक्ता जुड़ाव अपने उच्चतम स्तर पर है, जिसमें औसत मासिक लेन-देन करने वाले यूजर की संख्या (एमटीयू) वित्त वर्ष 23 की दूसरी तिमाही में 79.7 मिलियन हैं, जो सालाना आधार पर 39% अधिक है।

इसके साथ ही पेटीएम ने वित्तीय वर्ष की शुरुआत शानदार ढंग से करने के बाद दूसरी तिमाही के दौरान अपनी वृद्धि को और मजबूत किया है। वित्त वर्ष 23 की पहली तिमाही में कंपनी ने 1,680 करोड़ रुपये का राजस्व अर्जित किया, जो सालाना आधार पर 89% अधिक है। वहीं एबिटा (ईसॉप को छोड़कर) घाटा कम होकर 275 करोड़ रुपये हो गया, जो तिमाही आधार पर 93 करोड़ रुपये का सुधार दर्शाता है। इसके अतिरिक्त कंपनी का योगदान मुनाफा सालाना आधार पर 197% बढ़कर 726 करोड़ रुपये हो गया, जिसकी वजह से वित्त वर्ष 22 की चौथी तिमाही के 35% के मुकाबले कुल राजस्व के मुकाबले योगदान मार्जिन बढ़कर 43% हो गया।

Related posts

एंड पिक्चर्स पर फिल्म ‘कैबरे’ के वर्ल्ड टेलीविजन प्रीमियर के साथ फुल-ऑन चकाचौंध और ग्लैमर की दुनिया में रखिए कदम!

Khula Sach

एण्डटीवी के ‘भाबीजी घर पर हैं’ में अनिता भाबी के रूप में नेहा पेंडसे के लिये लाइट्स, कैमरा और एक्शन का पल!

Khula Sach

Mumbai : बैंक ऑफ महाराष्ट्र की मुंबई उपनगर अंचल ने 86 करोड़ रुपए के बांटे लोन

Khula Sach

Leave a Comment