Khula Sach
कारोबारताज़ा खबर

वेबसाइट.को.इन का ‘कॉर्नेल महा 60’ में चयन

~ महाराष्ट्र सरकार का कॉर्नेल यूनिवर्सिटी के साथ सहयोग में उपक्रम

मुंबई : पेशेवरों और उद्योजकों को एक व्यावसायिक वेबसाइट बनाने में सक्षम बनाने वाला एक आसान वेबसाइट निर्माण मंच वेबसाइट.को.इन को भारत का पहला आइवी लीग बिजनेस एक्सेलेरेटर प्रोग्राम ‘कॉर्नेल महा 60’ में चुना गया है। महाराष्ट्र की अगली बड़ी सफलता की कहानी बनने के लिए अभिनव स्टार्टअप 59 अन्य लोगों के साथ जुड़ जाएगा।

महाराष्ट्र सरकार के उद्योग विभाग द्वारा कॉर्नेल यूनिवर्सिटी, न्यूयॉर्क और क्सेड (Xed) के सहयोग से आयोजित ‘कॉर्नेल महा 60’ एक साल का कार्यक्रम है जिसमें 60 होनहार उद्यमियों को प्रशिक्षित करने के लिए एक इन्क्यूबेशन सेंटर स्थापित किया गया है।

वेबसाइट.को.इन के सहसंस्थापक और सीईओ कार्तिक रायचुरा ने बताया कि,”भविष्य के महत्वपूर्ण विकास का नेतृत्व जिन हाथों में होगा, ऐसे उद्यमियों में से एक होना मेरे लिए बहुत गर्व की बात है। मुझे खुशी है कि मैं इस एक्सेलेरेटर प्रोग्राम के लिए चुने जाने वाले कुछ भाग्यशाली लोगों में से एक हूं।”

विकास के लिए आवश्यक दृष्टिकोण, व्यावसायिक कौशल को प्रशिक्षित करने के लिए चयनित शीर्ष उद्यमियों में श्री. कार्तिक शामिल है। इन सभी को उद्योग के विशेषज्ञों के साथ बातचीत करने के लिए एक मंच भी प्रदान किया जाएगा। भाग लेने वाले स्टार्टअप के पास महाराष्ट्र सरकार के फंडरेजिंग प्रणाली के साथ-साथ ग्राहकों तक पहुंच उपलब्ध होगी और इसके कई लाभ भी प्राप्त होंगे।

वेबसाइट.को.इन की स्थापना 2017 में हुई है। 200 मिलियन से अधिक सूक्ष्म व्यवसायों तक पहुँच बनाते हुए पेशेवर और सूक्ष्म-व्यवसायिकों को 5 मिनट से भी कम समय में उपयुक्त वेबसाइट, ब्लॉग और ई-कॉमर्स स्टोर बनाने में सक्षम करने का इस स्टार्टअप का उद्देश्य है।

आज तक इस मंच ने एक बड़ा प्रभाव डाला है और इसका उपयोगकर्ता आधार 1.5 मिलियन से अधिक है। उनके पास दुनिया भर के 180 से अधिक देशों में 98 भाषाएं बोलने वाले उपयोगकर्ता हैं। ट्रैक्सन द्वारा दुनिया के शीर्ष 10 वेबसाइट बिल्डर स्टार्टअप्स में रेटेड वेबसाइट.को.इन को गूगल प्ले स्टोर द्वारा पिछली तिमाही में 39 देशों में एक शीर्ष ऐप के रूप में दर्शाया गया है।

Related posts

कविता : ” जन्मदिन “

Khula Sach

निकट भविष्य में आने वाले पांच आइपीओ जिनमें निवेश कर सकते हैं

Khula Sach

Delhi : वरिष्ठ पत्रकार जितेन्द्र बच्चन राष्ट्रवादी विकास पार्टी के राष्ट्रीय सचिव बनाये गए

Khula Sach

Leave a Comment