Khula Sach
ताज़ा खबरमीरजापुरराज्य

Mirzapur : 7 अप्रैल से फोकस टीकाकरण अभियान शुरू, जिले में अब तक एक लाख से अधिक हो चुका टीकाकरण 

रिपोर्ट : तपेश विश्वकर्मा

मिर्जापुर, (उ.प्र.) : कोविड-19 की दूसरी लहर को देखते हुए कोरोना टीकाकरण में और गति प्रदान करने के लिए 8 अप्रैल से 23 अप्रैल तक फोकस टीकाकरण अभियान चलाया जायेगा। इस अभियान में अब तक छूटे हुए सभी वर्गो को शामिल किय जायेगा। इन वर्गो के लोगों को उनकी सुविधा के मुताबिक टीकाकरण किया जायेगा। मंगलवार को मुख्य चिकित्साधिकारी कार्यालय स्थित स्वामी विवेकानन्द में पीडी गुप्ता ने जिले के सभी प्रभारी चिकित्साधिकारियों व स्वास्थ्य कर्मियों को बताई। कोविड-19 का टीकाकरण एक लाख से अधिक लोगों को लगाया जा चुका है। इसके बावजूद कोई भी व्यक्ति यदि टीकाकरण से वचित है तो उसको इस अभियान में टीकाकरण किया जायेगा।

            कोरोना नोडल अधिकारी@अपर मुख्य चिकित्साधिकारी डाक्टर नीलेश श्रीवास्तव के अनुसार स्वास्थ्य विभाग की ओर से टीकाकरण अभियान के पहले चरण में हेल्थ केयर वर्कर, दूसरे चरण में फ्रंटलाइन वर्करों को, तीसरे चरण में 60 साल से अधिक उम्र के लोगों और चैथे चरण में 45 साल से अधिक लोगों का टीकाकरण जिले के सभी केन्द्रों व उपस्वास्थ्य केन्द्रों पर किया जा रहा है। इसके साथ ही अभी भी तमाम वर्ग के लोग है जो अभी तक टीकाकरण से वंचित रह गये हैं। देश, प्रदेश व जनपद में कोविड के बढ़ते गति को देखते हुए छूटे व्यक्तियों को इस अभियान में टीकाकरण से प्रतिरक्षित करने का काम होगा। इसके लिए विभागीय स्तर से टीकाकरण करने के लिए टाइम टेबुल तैयार किया गया है। इसी के तहत टीकाकरण का काम किया जायेगा। टीके से वंचित लोगों से बात करके चयनित चिकित्सालयों में टीकाकरण किया जायेगा। इसके लिए विभाग की ओर से सारी तैयारियों को पूरी कर ली गई है। जिले में जनवरी 2021 से 5 अप्रैल 2021 तक एक लाख से अधिक व्यक्तियों का टीकाकरण किया जा चुका है।

इनसेट

इनको लगेगा करोना टीका

8 से 9 अप्रैल को पत्रकारए मीडिया कर्मीए खुदरा और बड़े दुकानदार।

10 अप्रैल को सभी तरह के बैंक कर्मी और बीमा अधिकारी व कर्मचारी।

12 से 14 अप्रैल को सभी तरह के स्कूल और कॉलेज के शिक्षक। 15 से 16 अप्रैल को ऑटोए बसए टैक्सी ड्राइवरए फेरी वालेए निर्माण कर्मीए

17 से 19 अप्रैल को सरकारी अधिकारी व कर्मचारी फ्रंटलाइन लाइन वर्कर छोड़कर।

20 से 21अप्रैल को न्यायपालिका के कर्मचारी और अधिवक्ता।

22 से 23 अप्रैल को सभी तरह के निजी कार्यालयों के कर्मचारियों को टीका लगाया जाएगा।

Related posts

टीईजीसी 2023 के 10वें संस्‍करण की वापसी, भारत के नये ईस्‍पोर्ट्स चैम्पियंस को पहनाया जाएगा ताज

Khula Sach

भोजपुरी फिल्म ‘रज्जो रानी’ का संगीतमय मुहूर्त सम्पन्न

Khula Sach

Mumbai : राष्ट्रीय कामधेनु आयोग द्वारा आयोजित वर्चुअल राष्ट्रीय सेमिनार सम्पन्न

Khula Sach

Leave a Comment