Khula Sach
कारोबारताज़ा खबर

एंजल ब्रोकिंग ने तीसरी तिमाही के परिणाम किए घोषित

मुंबई : एंजल ब्रोकिंग लिमिटेड ने 31 दिसंबर 2020 को समाप्त तिमाही और वित्त वर्ष के नौ महीनों के लिए अपने अन-ऑडिटेड समग्र नतीजे घोषित किए। कंपनी ने ओवरऑल इक्विटी मार्केट शेयर में मजबूत 384 बेसिस पॉइंट्स की बढ़त हासिल की है। कंपनी का पीबीटी 5% तिमाही-दर-तिमाही बढ़त के साथ रु.1,045 मिलियन हुआ है।

वित्त वर्ष 2021 की तीसरी तिमाही में कंपनी की कुल आय रु. ₹ 3,156 मिलियन रही है जो दूसरी तिमाही में रु. 3,179 मिलियन रही थी। यानी तिमाही-दर-तिमाही 0.7% की गिरावट हुई है। इसकी एक वजह तिमाही-दर-तिमाही 6% कम ट्रेडिंग दिवस उपलब्ध थे। कंपनी ने ईबीडीएटी में तिमाही-दर-तिमाही 4.8% की बढ़त हासिल की है। दूसरी तिमाही में रु. 1,043 मिलियन की तुलना में तीसरी तिमाही में यह ₹ 1,093 मिलियन हो गई है। वित्त वर्ष 2021 की तीसरी तिमाही में कंपनी का ईबीडीएटी मार्जिन (शुद्ध आय के % पर) 49.3% रहा है। कंपनी का टैक्स के बाद लाभ दूसरी तिमाही के रु. 746 मिलियन की तुलना में तीसरी तिमाही में 1.8% की गिरावट के साथ रु. ₹ 732 मिलियन हो गया है।

एंजल ब्रोकिंग लिमिटेड के चेयरमैन और एमडी दिनेश ठक्कर ने कहा, ‘हमारा सकल ग्राहक जोड़ लगातार दूसरी तिमाही में 5 लाख अंक को पार कर रहा है जो व्यवसाय के लिए एक मजबूत गति का संकेतक है। एनएसई में हम सक्रिय ग्राहकों के मामले में चौथे सबसे बड़े ब्रोकरेज हाउस और वित्त वर्ष 2021 की 9 महीनों में एनएसई में ग्राहकों में तीसरे सबसे बड़े बने रहे। हम व्यवसाय के लिए अपने डिजिटल फर्स्ट दृष्टिकोण का लाभ उठा रहे हैं जो स्वस्थ मार्जिन प्रोफ़ाइल और लागत से शुद्ध आय अनुपात में हमें आगे लेकर जा रहा है। वित्तीय निवेश लक्ष्यों और आकांक्षाओं को प्राप्त करने के लिए एक आवश्यक कंजम्प्शन टूल बन गया है, और हम अपने डिजिटल प्रोडक्ट्स और प्लेटफॉर्म के माध्यम से अपने ग्राहकों की सहायता करने में खुशी महसूस करते हैं।

एंजल ब्रोकिंग लिमिटेड के सीईओ श्री विनय अग्रवाल ने कहा, ‘टेक्नोलॉजी और प्रोडक्ट डेवलपमेंट में हमारा मौजूदा निवेश मुख्य रूप से ग्राहक अनुभव को बढ़ाने पर केंद्रित है जो हमारा ग्रोथ इंजन बना हुआ है। हमारे संपूर्ण डिजिटल बिजनेस मॉडल ने प्रतिस्पर्धी और बढ़ते बाजार में हमें बाजार हिस्सेदारी हासिल करने की सुविधा प्रदान की है। हमारा समग्र एडीटीओ और एफएंडओ एडीटीओ पिछली तिमाही के मुकाबले इस तिमाही में तेजी से बढ़ा है। नए मार्जिन नियम के कार्यान्वयन के कारण कैश एडीटीओ में नरमी थी, हालांकि, नए नियमों के बावजूद ओवरऑल वॉल्युम में वृद्धि मजबूत बनी रही।

हम आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस और मशीन लर्निंग की मदद से नियमित रूप से ग्राहकों से जोड़ रहे हैं। हम स्टॉक पर ताजा खबरों, प्रोडक्ट्स, एडवायजरी प्लेटफॉर्म,मंच, एजुकेशनल वीडियो आदि के माध्यम से उन्हें अपडेट कर रहे हैं और शिक्षित कर रहे हैं। हम अपने डिजिटल फर्स्ट एंड ग्राहक-केंद्रित दृष्टिकोण के माध्यम से अपनी वृद्धि को जारी रखेंगे।’

Related posts

Mirzapur : विंध्याचल पुलिस पर विश्वास व क्षेत्रवासियों की सक्रियता के साथ श्रद्धालु जन का अमानत रहा सुरक्षित

Khula Sach

पेटीएम ने आइआरसीटीसी के साथ साझेदारी को मजबूत किया

Khula Sach

राकेश टिकैत ने कोंडागांव में दिग्गज किसान नेता डॉक्टर राजाराम त्रिपाठी से की मुलाकात, किसानों के मुद्दे पर हुई विस्तार से चर्चा

Khula Sach

Leave a Comment