Khula Sach
ताज़ा खबरमीरजापुर

Mirzapur : अखिल भारतीय कायस्थ महासभा ने एमएलसी आशुतोष सिन्हा का किया अभिनन्दन

रिपोर्ट : संदीप श्रीवास्तव

मीरजापुर, (उ.प्र.) : अखिल भारतीय कायस्थ महासभा जिला इकाई मीरजापुर के तत्वावान में नवनिर्वाचित (एमएलसी स्नातक निर्वाचन वाराणसी) आशुतोष सिन्हा का अभिनन्दन समारोह सम्पन्न हुआ है। अभिनन्दन समारोह में राष्ट्रीय वरिष्ठ उपाध्यक्ष मुकेश श्रीवास्तव उपस्थित रहे हैं। अभिनन्दन समारोह की अध्यक्षता जिला अध्यक्ष रत्नेश श्रीवास्तव तथा संचालन जिला महामंत्री सुजीत कुमार श्रीवास्तव ने किया।

अभिनन्दन समारोह में मुख्य अतिथि कायस्थ समाज के प्रतिभावान, उर्जावान, युवातुर्क एमएलसी आशुतोष सिन्हा ने कहा कि समाज के अन्तिम व्यक्ति तक हर सुख-दुख में शामिल होने तथा हर तपके की आवाज में विधान परिषद में उठाने की प्रतिज्ञाबद्ध हुई। समाज के लोगों ने हमे अपना प्रतिनिधि चुना है, जिसके लिए समाज का मैं धन्यवाद ज्ञापित करता हूँ और समाज के हर व्यक्ति के लिए मेरा दरवाजा 24 घण्टे खुला रहेगा। आप लोगों ने नेता नहीं बेटा का चुनाव किया है।

अभिनन्दन समारोह को सम्बोधित करते हुए महासभा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डा० डीएल श्रीवास्तव ने कहा कि समाज के एकजूट का परिणाम है कि आशुतोष विधान परिषद में पहुंचे हैं। कायस्थ समाज प्रत्येक चुनाव में एकजूट होकर मतदान करें, तो हर क्षेत्र में भागीदारी सुनिश्चित हो सकती है।

अभिनन्दन समारोह में बनारस की धरती से चलकर आये महासभा के राष्ट्रीय वरिष्ठ उपाध्यक्ष मुकेश श्रीवास्तव ने कहा कि कायस्थ समाज का योगदान हर क्षेत्र में रहा है। चाहे शिक्षा का क्षेत्र रहा हो या राजनीति फिल्म इंडस्ट्री हर जगह अपने प्रतिभा का लोहा मनवाने का कार्य किया है।

कार्यक्रम के संयोजक और महासभा के कार्यकारी प्रदेश उपाध्यक्ष (पूर्वाचल) अरविन्द श्रीवास्तव ने कहा कि समाज के हित के लिए पत्नी, परिवार, पेशा से ऊपर उठकर 24 घण्टे में से कम से कम 24 मिनट समाज के प्रति समर्पण रखने की भावना अपने में विकसित करना होगा, तभी समाज का भला होगा।

कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे जिलाध्यक्ष रत्नेश श्रीवास्तव ने समाज के लोगों से अपील करते हुए कहा कि परिवार के किसी एक सदस्य को राजनीति में भागीदारी सुनिचित करने की आवश्कता है। क्योंकि राजनीति एक ऐसी चाभी है जिससे सभी ताले खुलते हैं। इसलिए समाज की नई दिशा और दशा तय करने के लिए कायस्थ एकता पर बल दिया और सदस्यता अभियान चलाकर लॉगो को महासभा से जोड़ने पर विशेष बल देते हुए शादी योग्य वर कन्या का पंजीकरण महासभा में कराने का विशेष बल एवं सहयोग की भावना विकसित करने पर बल दिया है।

अभिनन्दन समारोह का संचालन करते हुए जिला महामंत्री सुजीत कुमार श्रीवास्तव ने कहा कि जो कायस्थ हित का बात करेगा वही देश पर राज करेगा और कायस्थ एकता पर बल देते हुए कहा कि कायस्थ समाज एकजूट होकर समाज के हर तपके के विकास के लिए अग्रणी भूमिका निभाने के लिए हमेशा तत्पर व प्रयासरत रहा है। इतिहास में हमेशा से कायस्थ समाज एक नायक की भूमिका समाज में अदा किया है। आज भी उसी परम्परा का निर्वहन करना ही होगा।

Related posts

टीसीआई का दूसरी तिमाही में मजबूत वित्तीय प्रदर्शन

Khula Sach

Mirzapur : अब 16 से 20 मार्च तक शास्त्रीपुल पर पूर्णतया प्रतिबंध ; टू व्हीलर भी नहीं चलेंगे

Khula Sach

Chhatarpur : पुस्तक का किया विमोचन

Khula Sach

Leave a Comment