Khula Sach
अपराधताज़ा खबरराज्य

वेल्निक इंडिया लिमिटेड द्वारा कावेरी मेहंदी कोन के नकली मेहंदी कोन निर्माण रैकेट का भांडाफोड़ किया गया

कम्पनी ने कावेरी मेहंदी कोन के नकली निर्माण करने वाले गिरोह का पर्दाफाश किया

इंदौर : वेल्निक इंडिया लिमिटेड ने कावेरी मेहंदी कोन के डुप्लीकेट निर्माण और बिक्री करते हुए एक गिरोह का पर्दाफाश किया हैं। मंगलवार शाम 05 बजे 29 अगस्त 2023 को वेलनिक इंडिया लिमिटेड की टीम ने प्रवर्तन विभाग और माली पंच गोरा पुलिस के सहयोग के साथ इस कार्यवाही को अंजाम दिया।

बिश्वनाथ प्रसाद भोजपुरी s/o गोपाल प्रसाद भोजपुरी गोंदापुर नराडा निवासी बिहार 805110 के एक किराए के कमरे और गोदाम पता – 21 रासिक कृष्णा बैनर्जी लेन पुलिस स्टेशन माली पंच गोरा कोलकाता, पश्चिम बंगाल स्थित पते पर वेलनिक इंडिया लिमिटेड के प्रोडक्ट यानी कावेरी मेहंदी कोन के नकली मेहंदी कोन निर्माण करते हुए पकड़े गए।

उक्त स्थान से बिश्वनाथ प्रसाद भोजपुरी डुप्लीकेट कावेरी मेहंदी कोन का अवैध निर्माण, रिफिलिंग, भंडारण और बिक्री कर रहा था। पुलिस द्वारा आरोपी के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर जांच की जा रही है। आरोपी द्वारा स्थानीय बाजार से कच्चा माल खरीदने और मूल ब्रांड की तरह दिखने वाली पैकेजिंग का निर्माण किस तरह किया जा रहा था इसकी भी जाँच हो रही हैं।

– पुलिस ने कार्यवाही के दौरान डुप्लीकेट प्रोडक्ट और उसकी पैकेजिंग सामग्री जब्त की

पुलिस को कार्यवाही के दौरान मौके पर मेहंदी कोन के 840 पैकेट के साथ 70 बॉक्स, 25 खाली पैकेट, ब्लू कलर 5 लीटर प्लास्टिक ड्रम, 2 पीस के साथ रेडी मेहंदी पैकेट व उसका मिक्चर, मेहंदी कोन का रैपर लगभग 40 पीस, लोहे की छोटी रिफिलिंग मशीन 1 पीस, मेहंदी कोन की छोटी इलेक्ट्रिक मिक्सर मशीन 1 पीस जब्त किया हैं।

वेलनिक इंडिया लिमिटेड कंपनी के लीगल अधिवक्ता भरत डेम्बला ने कहा की कावेरी मेहंदी कोन का एकमात्र मैन्युफैक्चरिंग यूनिट जिला पाली राजस्थान में स्थित है और इसके अलावा कहीं और नहीं है। कई विभिन्न राज्यों में पहले भी यह देखा गया है कि कई लोग इस तरह से डुप्लीकेट बिक्री करते पाए गए थे। कावेरी मेहंदी के डुप्लीकेट कोन की मार्केट में खुलेआम बिक्री एवं इस तरह की अवैध बिक्री करते हुए पाए जाने पर उनके विरुद्ध उचित कड़ी क़ानूनी कार्यवाही की जाएगी।

Related posts

जिलाधिकारी ने मण्डलीय अस्पताल का किया निरीक्षण

Khula Sach

भारतीय सूचकांक बढ़त के साथ हुए बंद ; निफ्टी में 0.5%, सेंसेक्स में 200 अंकों की तेजी

Khula Sach

भोजपुरी फिल्म ‘भुचाल’ की शूटिंग गोपालगंज में तेज गति से जारी

Khula Sach

Leave a Comment