Khula Sach
कारोबार ताज़ा खबर

देश के आठ शीर्ष शहरों में आवासीय मांग में तेजी: PropTiger रिपोर्ट

~ नए लॉन्च 2015 के स्तर पर लौटे 

मुंबई : आर्थिक स्थिरता से घर खरीदने वालों को अपनी वित्तीय स्थिति के संबंध में आत्मविश्वास पैदा होता है। और इसीलिए, देश के आठ शीर्ष शहरों में आवासीय मांग में तेजी आई है। इनमें आवास की बिक्री और नई आपूर्ति दोनों ने अप्रैल-जून 2022 को समाप्त तिमाही में सकारात्मक वृद्धि की प्रवृत्ति दर्ज की है।

REA समर्थित PropTiger.com द्वारा रियल इनसाइट रेजिडेंशियल-अप्रैल-जून 2022 की रिपोर्ट भारत के आठ शीर्ष आवासीय बाजारों का त्रैमासिक विश्लेषण है। इसके अनुसार संपत्ति की कीमतों में हाल में हुई बढ़ोतरी का घर खरीदार की भावना पर बहुत कम प्रभाव पड़ा है। क्‍योंकि कोरोनावायरस महामारी के दौर के बाद समग्र आर्थिक परिदृश्य और आय स्थिरता के दृष्टिकोण में सुधार हुआ है।

रिपोर्ट में शामिल बाजारों में अहमदाबाद, बैंगलोर, चेन्नई, हैदराबाद, कोलकाता, मुंबई महानगर क्षेत्र, दिल्ली-राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र और पुणे शामिल हैं।

Housing.com, PropTiger.com और Makaan.com के ग्रुप सीएफओ, विकास वधावन ने कहा, “भले ही आरबीआई ने तिमाही के दौरान रेपो दर को दो बार बढ़ाकर 4.90% कर दिया, लेकिन विश्लेषण की गई अवधि के लिए होम लोन काफी हद तक किफायती रहा। आवास की मांग के लिए सबसे बड़ा बूस्टर एक संपत्ति मालिक होने का बढ़ा हुआ महत्व रहा है, जिसे समग्र आर्थिक परिदृश्य और आसन्न आय स्थिरता में उपभोक्ता के विश्वास द्वारा समर्थित किया गया है।”

Related posts

Mirzapur : भोलानाथ कुशवाहा का नाटक “ईशा” प्रकाशित

Khula Sach

मास्टरशेफ संजीव कपूर की बाढ़ पीड़ितों को मदद

Khula Sach

बेधड़क गुड़िया के बेधड़क अवतार

Khula Sach

Leave a Comment