Khula Sach
ताज़ा खबरधर्म एवं आस्थामीरजापुरराज्य

Mirzapur : अग्रिम आदेश तक वीआईपी दर्शन रहेगा प्रतिबंधित, बिना मास्क के कोई भी नहीं चढ़ सकेगा मन्दिर की सीढियां

कोविड-19,ओमिक्रोन एव वैष्णों मंदिर में हुई भगदड़ की घटना को लेकर किया गया बैठक

कोविड 19 और ओमिक्रोन से बचाव को लेकर स्थानीय जनपद के लोगों को 7बजे से 4 बजे तक न आने का दिया गया सलाह

रिपोर्ट : शिवबली राजपूत

विंध्याचल/मिर्जापुर, (उ0प्र0) : नगर के स्टेट बैंक के पास स्थित प्रशासनिक भवन में सोमवार को शाम 7 बजे श्री विंध्य पंडा समाज और प्रशासनिक अधिकारियों के मध्य कोविड 19 और ओमिक्रोन एवं मां वैष्णो देवी मंदिर में भगदड़ की वजह से हुई घटना को देखते हुए बैठक किया गया। बैठक में नगर मजिस्ट्रेट विनय कुमार सिंह ने कहा कि मंदिर में प्रवेश करने वाले सभी लोगों को मास्क लगाना अति आवश्यक होगा। किसी भी व्यक्ति को बिना मास्क यदि कोई पाया जाता है तो तीन चरणों में दंड देने की प्रकिया लागू किया जाएगा। पहली बार कोई बिना मास्क का पकड़ा गया तो 500 रुपये का जुर्माना, दूसरी बार 1000 रुपये और तीसरी बार बिना मास्क का कोई पाया जाएगा उससे 10000 रुपये का जुर्माना जाएगा।

मन्दिर में भीड़ न हो इसके लिए चरण स्पर्श सुबह 5 बजे से पूरी तरह बन्द रहेगा अग्रिम आदेश तक, भीड़ बढ़ने पर मन्दिर के नीचे ही दर्शनार्थियों को रोक दिया जाएगा। स्थानीय लोगों को कोविड 19, ओमिक्रोन से बचने के लिए अपील किया गया कि सुबह 7 से 4 बजे तक मन्दिर आने से बचने का अनुरोध किया गया। भीड़ नियंत्रित करने के लिए मन्दिर के झांकी, गलियों में बैरिकेडिंग लगाई जाएगी। वाहनों को उचित स्थानों पर ही रोकने के लिए प्रबन्ध किया जाएगा। यदि किसी की वाहन सड़क पर इधर उधर वाहन खड़ी मिली तो उसके खिलाफ कार्यवाही होगी। मन्दिर प्रांगण में समाज द्वारा निर्धारित गणवेश में ही मन्दिर प्रांगण में जाये।

श्री विंध्य पंडा समाज अध्यक्ष पंकज द्विवेदी ने बताया कि 14 जनवरी से भीड़ बढ़ेगी जिसको लेकर पहले से ही व्यवस्था को बना लेनी चाहिए। नगर मजिस्ट्रेट विनय कुमार सिंह ने आज दोपहर में एक महिला दर्शनार्थी के साथ हुए मारपीट को लेकर विंध्याचल इंस्पेक्टर को उक्त प्रकरण में कार्यवाही करने के लिए निर्देश दिए। वहीं ड्यूटी पर लगे कांस्टेबल ने बताया कि मन्दिर बन्द होते समय महिला अंदर दर्शन करने के लिए गर्भगृह में प्रवेश कर रही थी इसी दौरान एक तीर्थपुरोहित ने महिला दर्शनार्थी को धक्का दिया गया और उसको मारा भी गया जिसके वजह से उक्त महिला की चश्मा टूट गया था। इस दौरान नगर मजिस्ट्रेट विनय कुमार सिंह, नगर क्षेत्राधिकारी प्रभात रॉय, विंध्याचल थानाध्यक्ष नीरज पाठक, धाम चौकी प्रभारी आर एन शुक्ला तथा श्री विंध्य पंडा समाज से अध्यक्ष पंकज द्विवेदी, मंत्री भानु पाठक, कोषाध्यक्ष तेजन गिरी, प्रहलाद मिश्रा आदि लोग उपस्थित रहें।

Related posts

झारखंड की धरती से जुड़ी फिल्म-‘नमो क्रांति’ प्रदर्शन के लिए तैयार

Khula Sach

Mumbai : गुजरात विधान सभा अध्यक्ष निमाबेन आचार्य ने मुंबई में ” ग्लोबल कच्छ ” के  कार्यक्रम में ग्लोबल वाटर संग्रह के लिए किया प्रेरित

Khula Sach

ज़नसोलर ने लॉन्च की ज़नवोल्ट एक्स्ट्रा लाइफ 150 Ah टॉल ट्यूबलर इन्वर्टर बैटरी

Khula Sach

Leave a Comment