Khula Sach
ताज़ा खबरमीरजापुरराज्य

Mirzapur : सफाई-व्यवस्था के प्रति नपा अध्यक्ष की सजगता

माघ-माह में स्नानार्थियों के अनुरोध पर कार्रवाई के लिए धन्यवाद

रिपोर्ट : सलिल पांडेय

मीरजापुर, (उ0प्र0) : सफाई व्यवस्था के प्रति सजग नगरपालिका परिषद के अध्यक्ष मनोज कुमार जायसवाल को नित्य गंगा-स्नानार्थियों ने धन्यवाद दिया है।

माघ महीने में गंगा-स्नान की आध्यात्मिक महत्ता को देखते हुए श्री जायसवाल का ध्यान आकृष्ट किया गया था कि गंगा-घाट के नीचे तक की सीढ़ियों की भी नियमित सफाई हो, जिसे उन्होंने तत्काल लागू कराया। इन दिनों सीढ़ियों की भी सफाई होने से एक तो गंगा-तट का दृश्य आकर्षक लग ही रहा है, साथ में स्नानार्थियों को भी सुविधा हो रही है।

स्वच्छता में मां लक्ष्मी और नारायण का वास

आध्यात्मिक ग्रन्थों के अनुसार स्वच्छ परिवेश में मां लक्ष्मी और भगवान विष्णु का वास होता है। स्वास्थ्य की दृष्टि से भी ये कथन शत-प्रतिशत सही है। गंगा में स्नान करने वाले यदि घर का कूड़ा फेंकते है, कपड़े की धुलाई-सफाई करते हैं तो यह आध्यात्मिक दोष है।

कोरोना-काल में सजगता

अत्यंत भयानक बीमारी कोरोना को देखते हुए सफाई के प्रति सजगता हर पल आवश्यक है। घर, मुहल्ला, गांव ही नहीं बल्कि पहनने का वस्त्र, खाने और पीने की वस्तु तक साफ, ताजा तथा शुद्ध ही इस्तेमाल करने से ही व्यक्ति स्वस्थ रह सकेगा।

Related posts

Bhojpuri Industry: गोविंदा के भांजे विनय आनंद ने किया बड़ा खुलासा, बचपन में अंग्रेजी ना आने पर लोगों ने उड़ाया था मज़ाक, आज निकली भड़ास

Khula Sach

डॉटपे ने ‘फ्री डिलीवरी’ पहल की घोषणा की

Khula Sach

ज़िद्दी मराठा प्रतिष्ठान के अध्यक्ष ने अपने जन्मदिन के दिन किया आंदोलन

Khula Sach

Leave a Comment