Khula Sach
ताज़ा खबरमीरजापुर

Mirzapur : सभी पात्र लाभार्थियों का बनायें आयुष्मान भारत योजना के कार्ड

◾️अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी जिला पंचायत मे ली समीक्षा बैठक

रिपोर्ट : तपेश विश्वकर्मा

मीरजापुर, (उ.प्र.) : आयुष्मान भारत के तहत जिले में कमान सर्विस सेन्टर द्वारा दिसम्बर से अभियान मोड पर ग्राम पंचायत स्तर पर शिविर लगाकर पात्र लाभार्थियों के आयुष्मान भारत योजना के कार्ड बनाये जा रहे हैं। अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने जिला पंचायत जिला पंचायत के सभाकक्ष में स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों, सीएससी के संचालक एवं पदाधिकारियों की बैठक लेकर अभियान में अब तक किये गये लाभार्थियों के पंजीयन कार्य की समीक्षा की। इस मौके पर अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. सुबोध सिन्हा जिला प्रबंधक कमान सर्विस सेन्टर रमेन्द्र शुक्ला और कमान सर्विस सेन्टर संचालक उपस्थित थे।

अपर मुख्य चिकित्साधिकारी डाक्टर सुबोध सिंन्हा ने बताया कि बीसीपीएम और सीएससी संचालको को निर्देशित किया कि पात्रताधारी परिवारों की ग्रामवार सूची प्राप्त कर आशा, आंगनबाड़ी के माध्यम से सभी पात्र परिवारों का पंजीयन आयुष्मान भारत योजना में कराकर कार्ड बनवायें। ग्रमीण क्षेत्रों सभी आंगनबाड़ी केन्द्रों में सीएससी के वीएलई बैठकर पात्र लाभार्थियों का पंजीयन करेंगे। उन्होने एमओईसी को निर्देशित किया की प्रचार-प्रसार की सामग्री उपलब्ध कराकर लोगों की जागरुकता के लिये व्यापक प्रचार-प्रसार करने तथा ग्रामीण क्षेत्रों में मुनादी भी कराने के निर्देश दिये। उन्होने बताया कि ब्लॉकस्तर पर और जिलास्तर पर प्रतिदिन के कार्य की समीक्षा की जायेगी।

Related posts

‘एआईसीटीपीएल’ का मेडेन अमेरिकी डॉलर बॉन्ड और एपीएसईज़ेड की जेवी कंपनी का पहला बॉन्डजारी होने पर अभूतपूर्व प्रतिक्रिया मिली

Khula Sach

भयहरणनाथ धाम में परम्परागत फूलों की होली उत्सव सम्पन्न

Khula Sach

देशभक्ति फिल्म-‘नमो क्रांति’ को सेंसर बोर्ड ने दिया ‘यू’ सर्टिफिकेट

Khula Sach

Leave a Comment