Khula Sach
ताज़ा खबरदेश-विदेश

Delhi DTC : और बसें खरीदकर क्या सुविधा का दिखावा कर रही दिल्ली सरकार ?

रिपोर्ट : आर.के.तिवारी

नई दिल्ली : दिल्ली की केजरीवाल सरकार नए साल 2021 के पहले सप्ताह से ही बड़े फैसले लेने का फैसला ले लिया है। जिसमें दिल्ली में डीटीसी (DTC) की 1000 बसें और खरीदी जाएंगी। दिल्ली के परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत की अध्यक्षता में दिल्ली परिवहन निगम (Delhi Transport Corporation) के निदेशक मंडल की बैठक में इसको लेकर फैसला लिया गया है। इस बैठक में डीटीसी बोर्ड ने 1000 एसी लो। फ्लोर सीएनजी (BS-VI) बसों की खरीद के लिए धनराशि को मंजूरी दी है।

क्या यह बस की सुविधा देकर दिखावा कर रही दिल्ली सरकार

दिल्ली में डीटीसी और कलेस्टर बसों की मनमानी थमी नहीं जिसमें बस स्टेडो पर लोगो को भागते हुए बस पकडने पर मजबूर होते हुए दिखाई दे रहे है। जिसमें दिल्ली में केजरीवाल सरकार 5 साल से उपर हो चुके है जिसमें अभी तक सिर्फ महिलओं की सुरक्षा के नाम पर मार्शल बैठा रखे है जो कि आम आदमी और महिलाओं का उनके बैठने से कोई फायदा दिखाई नहीं दे रहा है।

जैसा की हम जानते है कि डीटीसी और कलेस्टर बसों में मार्शल बसों में महिलाओं गर्भवती हो या बच्चे लेकर चढ रही है उन्हें आज अप शब्दों का सामना करना पढ़ रहा है क्यों कि डीटीसी ड्राईवर, कडेक्टर और मार्शल मिलकर सिर्फ अपने रिस्तेदार के लिए ही कहीं बस रोकते है नहीं तो बस स्टेड पर भी सब भाग के चढ़ रहे है। जिसमें स्टेडो पर अभी तक लाईन से चढने की सुविधा भी नहीं की गई है। ना बस रोकने की।

परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत

आज तक देखा जाए तो परिवहन मेंत्री कैलाश गहलोत ने भी कोई कार्य जनता के लिए नहीं किये है सिर्फ दिखावा है। अगर किसी मंत्री 1 महिने आम जनता में सिर्फ आम आदमी बन कर घुम कर देखे उन्हें मालूम हो जायेगा क्या सच है क्या झूठ?

क्योंकि परिवहन मंत्री से बढें लोग जब रोड पर चलते है तो उनके लिए उस दिन या आने के एक दो दिन पहले से सब सही कर दिया जाता है नहीं तो सब वैसे को वैसा ही रहता है।

Related posts

कंगना रनौत : किसी से न डरने वाली एक खूंखार हीरोइन

Khula Sach

भारत-पाक मैच से पहले ही छा रहा नया “मौका-मौका” विज्ञापन, सोशल मीडिया पर जमकर वायरल, Video

Khula Sach

Mumbai : राजस्थानी समाज द्वारा पधारों म्हारे देश कार्यक्रम का सफल आयोजन सम्पन्न

Khula Sach

Leave a Comment