Khula Sach
ताज़ा खबर

साहित्यिक संस्था “आग़ाज़ ए महफ़िल” की ‘आग़ाज़ ए 2021’ काव्य गोष्ठी का आयोजन सम्पन्न

कनाडा : अनुपम मिठास द्वारा, टोरोंटो में स्थापित स्थापित साहित्यिक संस्था “आग़ाज़ ए महफ़िल” की ‘आग़ाज़ ए 2021’ काव्य गोष्ठी का सफल आयोजन हुआ ।

कवयित्री के संजोयन और संचालन के तहत देश-विदेश से जुड़े रचनाकारों ने अपनी रचनाओं से इस साहित्यिक संध्या को चिर स्मरणीय बना दिया।

प्रतिष्ठित कवयित्री अभिलाषा विनय, नोयडा, भारत, के सधे हुए सराहनीय संचालन ने आयोजन को नई ऊँचाईयाँ प्रदान की। अत्यंत व्यस्तता के बावजूद उन्होंने बहुत ही मनमोहक ढंग से कार्यभार सम्भाला और कार्यक्रम को ख़ूबसूरत अंजाम तक पहुँचाया।

कार्यक्रम में डॉ शिक्षा गुजाधुर, मॉरीशस (अध्यक्ष), डॉ रजनी दुर्गेश, भारत (विशिष्ट अतिथि), डॉ अर्पणा सन्त सिंह (सम्पादिका, गृहस्वामिनी), रेखा झा, मुम्बई, भारत ने शिरकत की। सभी की रचनायें बहुत ही हृदयस्पर्शी थी और जीवन के विविध पहलुओं को ख़ूबसूरती से उकेरती हुई थीं।

शिक्षा जी की भोजपुरी कविता तो सोने पे सुहागा थी। साथ में नारी शक्ति का सशक्त संदेश दिया । उन्होंने एक कवयित्री और अध्यक्ष की भूमिका बाख़ूबी निभाई ।

हर्ष और उल्लास के वातावरण में गोष्ठी का समापन हुआ।

Related posts

शॉपमेटिक के ‘इंस्पायरिंग एंटरप्रेन्योरशिप प्रोग्राम’ को बढ़ावा मिला

Khula Sach

सोनी सब के शो ‘जीजाजी छत पर कोई है’ की हिबा नवाब ने शुभाशीष झा के साथ अपने बॉन्ड पर कहा- “हम हमेशा एक-दूसरे के साथ खड़े हैं”

Khula Sach

एकमुश्त निवेश या एसआईपी : शुरुआत के लिए बेहतर विकल्प

Khula Sach

Leave a Comment