Khula Sach
ताज़ा खबरदेश-विदेशराज्य

Modern School: मॉडर्न स्कूल के वार्षिकोत्सव में रंगारंग कार्यक्रमों की धूम

✍️ ऋषि तिवारी

नोएडा : मॉडर्न स्कूल, नोएडा ने अपना 36वां वार्षिक उत्सव बड़े ही जोश और उत्साह के साथ मनाया। कार्यक्रम की शुरुआत सुंदर मधुर स्वागत गीत के साथ की गई। मुख्य अतिथि नोएडा में भारतीय प्रशासनिक सेवा के विशेष कर्तव्य अधिकारी महेंद्र प्रसाद, पीठासीन अतिथि लेफ्टिनेंट जनरल राकेश चड्डा, कार्यकारी अतिथि डॉक्टर मधुसूदन पाल (वैज्ञानिक (G)DRDO), विशिष्ट अतिथि डॉक्टर ऋचा सूद (सर्वश्रेष्ठ राष्ट्रीय पदक से सम्मानित प्रधानाचार्या, स्वर्ण पदक विजेता, Atheletics) की उपस्थिति से कार्यक्रम कहीं अधिक महत्वपूर्ण हो गया। गण्यमान्य अतिथिगण के स्वागत के लिए विद्यालय के माननीय अध्यक्ष एस. के. जैन, निदेशक महोदय श्री सौरभ जैन, प्रबंधक महोदय श्री तरुण जैन एवं श्री वरुण जैन और विद्यालय के प्रधानाचार्य माननीय श्री नीरज अवस्थी भी मौजूद रहे।

मंगल गीत की धुन और तालियों की गड़गड़ाहट

विद्यालय के छात्र छात्राओं ने भी अतिथियों का गर्मजोशी से स्वागत किया और उनके सम्मान में मधुर गीत प्रस्तुत किए गए। अतिथियों ने औपचारिकता के अनुरूप दीप प्रज्जवलन की रस्म निभाई। मंगल गीत की धुन और तालियों की गड़गड़ाहट से विद्यालय प्रांगण गूंज उठा। विद्यालय के प्रधानाचार्य सहित प्रबंधन के प्रतिष्ठित सदस्यों ने प्रमुख अतिथियों का स्वागत किया। पर्यावरण की सुरक्षा के प्रति जागरूकता लाने के लिए हर अतिथि को पौधा उपहार स्वरूप भेंट किया गया।

इससे पहले सरस्वती वंदना के साथ वाणी और ज्ञान की देवी की पूजा अर्चना की गई। विद्यालय के प्रतिभाशाली छात्रों ने अंग्रेजी नाटक के माध्यम से सभी का मनोरंजन किया। छात्रों ने विभिन्न राज्यों की रंगारंग सांस्कृतिक प्रस्तुति में अखंड भारत को दिखा कर सबका मन मोह लिया। देशभक्ति नृत्य (जननी जन्मभूमिश्च स्वर्गादपि गरीयसी) की जीवंत प्रस्तुति ने सबको देशभक्ति की भावना से सराबोर कर दिया।

हिंदी नाटक एक धर्म भारत की शानदार प्रस्तुति

छात्रों ने हिंदी नाटक ‘एक धर्म भारत’ की शानदार प्रस्तुति से यह संदेश देने की कोशिश की कि सभी धर्म एक हैं। सर्व धर्म समभाव ही हमारे देश को एकजुट रख सकता है। देशवासियों में प्रेम भाईचारा और एकजुटता की भावना से इस बात को बल मिलता है कि हम सब एक हैं।

गण्यमान्य अतिथियों ने सभी कार्यक्रमों की सराहना की और मॉडर्न स्कूल विद्यालय के सभी छात्राओं और पूरी टीम को बधाई दी। विद्यालय के प्रधानाचार्य माननीय नीरज अवस्थी ने विद्यालय के उपलब्धियों को रेखांकित किया। रंगारंग कार्यक्रम के साथ शिक्षा और खेल के क्षेत्र में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले विद्यार्थियों को सम्मानित किया गया। इस अवसर पर अध्यक्ष महोदय श्री एस जैन ने विद्यार्थियों को बधाई दी और उनके उज्जवल भविष्य की कामना की। अंत में सभी अतिथियों को धन्यवाद ज्ञापन के बाद राष्ट्रगान के साथ वार्षिक उत्सव के कार्यक्रम का समापन किया गया।

Related posts

रेनू मिश्रा को बनाया आदर्श समाज समिति इंडिया महिला प्रकोष्ठ का राष्ट्रीय अध्यक्ष

Khula Sach

सियाचिन ग्लेशियर : जहां भारत और पाकिस्तान बिना युद्ध के ही गंवाते हैं अपने सैनिक

Khula Sach

पूजा-पाठ के भगवान को पाने के लिए भोजन करने की विधि पहले आनी चाहिए

Khula Sach

Leave a Comment