Khula Sach
कारोबार ताज़ा खबर

ऑडी इंडिया ने अपनी लेजेंडरी ऑडी क्यू7 के लिये बुकिंग्स शुरू की

औरंगाबाद प्लांट में निर्मित; प्रीमियम प्लस और टेक्नोलॉजी वैरिएंट्स में होगी पेश

मुंबई : जर्मनी के लक्जरी कार निर्माता ऑडी ने आज भारत में अपनी नेक्स्ट-जनरेशन ऑडी क्यू7 के लिए बुकिंग्स शुरू होने की घोषणा की है। नई ऑडी क्यू7 परफॉर्मेंस, स्टाइल, आराम और ड्राइव करने की सुविधा के परफेक्ट मेल का वादा करती है। नया शक्तिशाली 3.0एल वी6 टीएफएसआई पेट्रोल इंजिन, जो 340 एचपी, 500 एनएम टॉर्क देता है और 5.9 सेकंड में तेजी से 0 से 100 कि.मी. प्रति घंटा की गति पकड़ लेता है। ऑडी क्यू7 को 500,000 रुपये की शुरुआती बुकिंग राशि से बुक कराया जा सकता है।

ऑडी इंडिया के हेड श्री बलबीर सिंह ढिल्लन ने कहा, “साल 2021 में नौ प्रोडक्ट लॉन्च के बाद हम एक और बेहतरीन पेशकश के साथ नये साल में कदम रखते हुए उत्साहित हैं। वह पेशकश है लेजेंडरी ऑडी क्यू7, जिसके लिये हमने आज से बुकिंग्स चालू की है। ऑडी क्यू7 को रोड पर उसकी दमदार मौजूदगी और ऑन एवं ऑफ रोड पर इसके वर्सेटाइल परफॉर्मेंस के कारण हमेशा ग्राहकों का प्यार मिला है। ऑडी क्यू7 के साथ हम नये डिजाइन और फीचर्स से इस स्तर को और भी ऊँचा कर रहे हैं। मुझे विश्वास है कि ऑडी क्यू7 को वे मौजूदा और संभावित ग्राहक प्यार देते रहेंगे, जो ऑडी परिवार का हिस्‍सा बनना चाहते हैं।”

ऑडी क्यू7 में एडैप्टिव एयर सस्पेंशन, ऑडी ड्राइव सिलेक्ट, क्वाट्रो ऑल-व्हील ड्राइव जैसे फीचर्स हैं, जो इसके ड्राइव करने की सुविधा और संचालन को बेहतर बनाते हैं। ड्राइवर को सहयोग देने वाले फीचर्स में 360-डिग्री-व्यू कैमरा और लेन डिपार्चर वार्निंग के साथ पार्क असिस्ट प्लस शामिल है। आगे और पीछे डायनैमिक टर्न इंडिकेटर्स के साथ मैट्रिक्‍स एलईडी हेडलैम्प्स और रियल एलईडी टेल लैम्प्स लाइटिंग का बेजोड़ परफॉर्मेंस देते हैं। आराम देने वाले फीचर्स हैं 4-ज़ोन एयर कंडीशनिंग, एयर आयोनाइजर और अरोमेटाइजेशन, 30 रंगों के साथ कंटूर एम्बियेंट लाइटिंग, बी एंड ओ प्रीमियम 3डी साउंड सिस्टम, आदि।

नई ऑडी क्यू7 दो वैरिएंट्स में उपलब्ध होगी- प्रीमियम प्लस और टेक्नोलॉजी। ग्राहक घर बैठे www.audi.in पर ऑडी क्यू7 को ऑनलाइन बुक कर सकते हैं या ऑडी इंडिया की नजदीकी डीलरशिप पर रजिस्ट्रेशन करवा सकते हैं।

ऑडी इंडिया ने वर्ष 2021 के लिये बिक्री में 101% वृद्धि की घोषणा की है और ब्रांडने 3,293 रिटेल यूनिट्स की बिक्री का आंकड़ा हासिल किया है। इस वृद्धि का श्रेय पाँच इलेक्ट्रिक कारों- ऑडी ई-ट्रॉन 50, ऑडी ई-ट्रॉन 55, ऑडी ई-ट्रॉन स्पोर्टबैक 55, ऑडी ई-ट्रॉ जीटी, ऑडी आरएस ई-ट्रॉ जीटी और पेट्रोल पावर्ड क्यू-रेंज तथा ए-सेडान्स को जाता है। वर्ष 2021 में नौ नये मॉडल लॉन्च हुए थे, जिनमें से पाँच मॉडल ई-ट्रॉन ब्राण्ड के अंतर्गत थे।

Related posts

Ghaziabad : ‘मनीष कौशिक’ बने एनसीपी के प्रदेश सचिव

Khula Sach

एमजी ने ऑल-न्यू ‘हेक्टर 2021’ लॉन्च की

Khula Sach

Mirzapur : भ्रांतियों को करे दूर तभी खत्म होगा कुष्ठ रोग, 13 फरवरी तक चलेगा अभियान

Khula Sach

Leave a Comment