Khula Sach
कारोबारताज़ा खबर

‘आत्मनिभर भारत’ पहल को बढ़ावा देने के लिए कू और रिपब्लिक टीवी का गठबंधन

मुंबई : भारतीय दर्शकों को हर रोज़ ट्रेंडिंग न्यूज़ पर अपने विचार और राय व्यक्त करने के लिए प्रोत्साहित करने हेतु भारत के सबसे बड़े माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफ़ॉर्म ‘कू’ ने रिपब्लिक टीवी के साथ अपने सहभागिता की घोषणा की। यह पीएम मोदी द्वारा चल रहे ‘आत्मानिभर भारत’ पहल को प्रोत्साहन देता है, जो दो घरेलू ब्रांड्ज़ को पहली बार एक अनूठी साझेदारी में साथ लाता है।

साझेदारी के अनुसार रिपब्लिक भारत दैनिक हैशटैग को ट्रेंड करने के लिए कू प्लेटफॉर्म का उपयोग करेगा और कू पर उनके फ़ालोअर्ज़ को इन विषयों पर अपने विचार और राय व्यक्त करने के लिए प्रोत्साहित करेगा। सबसे अच्छी कू रिपब्लिक टीवी पर दिखाई जायेंगी। रिपब्लिक हर दिन राष्ट्र के विचारों की नब्ज को सुनने के लिए कू पर चुनाव प्रकाशित करेगा जो उनके टेलीविजन नेटवर्क पर दिखाया जाएगा। कू और रिपब्लिक भारत की साझेदारी गणतंत्र दिवस, 26 जनवरी 2021 से शुरू होगी और कू ऐप के साथ रिपब्लिक भारत टीवी चैनल पर देखी जाएगी।

कू के सह-संस्थापक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी, अप्रमेय राधाकृष्ण ने कहा, ‘हमारा दृढ़ विश्वास है कि ऑनलाइन अभिव्यक्ति की आज़ादी भाषा की प्राथमिकताओं के निरपेक्ष होनी चाहिए। आज इंटरनेट पर अंग्रेजी दर्शकों के विचारों और विचारों की बहुतायत है। रिपब्लिक भारत के साथ यह गठजोड़ लोगों को सोशल मीडिया पर हिंदी बोलने वाले दर्शकों के बीच भी खुद को व्यक्त करने के लिए जागरूकता लाने में मदद करेगा।’

अर्नब गोस्वामी, मैनेजिंग डायरेक्टर और एडिटर-इन-चीफ, रिपब्लिक मीडिया नेटवर्क ने कहा, “यह हमारी रिपब्लिक-आत्मानिभर भारत पहल’ के लिए एक शानदार शुरुआत है। इन युवा उद्यमियों ने जो बनाया है, वह वास्तव में उल्लेखनीय है। जो भारत पर गर्व करते हों, इस महान राष्ट्र में निहित ऐसे तेजस्वियों, विचारकों, नवप्रवर्तकों और उद्यमियों को समर्थन देने, प्रोत्साहित करने और एक मंच देने का संकल्प लेते हैं।”

Related posts

कोरोना जैविक हमले में ‘मीठा-मीठा गप, कड़वा-कड़वा थू’ कहावत लागू हो रही है

Khula Sach

स्टडी भारत का ‘हर घर शिक्षा’ अभियान

Khula Sach

क्या सूरज को मिलेगी उसके सपनों की रानी या उस पर होगा मंगल भारी? जानने के लिए देखिए ‘सूरज पे मंगल भारी’ का वर्ल्ड टेलीविजन प्रीमियर, ज़ी सिनेमा पर

Khula Sach

Leave a Comment