Khula Sach
कारोबारताज़ा खबरदेश-विदेश

मुंबई में ‘स्टडी एब्रॉड फेस्ट’ का आयोजन

एडटेक कंपनी आईस्कूलकनेक्ट की पहल; छात्रों को नि: शुल्क प्रवेश

मुंबई : आईस्कूलकनेक्ट, एक अग्रणी एआई-इनैबल्ड एडटेक कंपनी, जो विदेश में पढ़ने की महत्वाकांक्षा रखने वालों की सहायता करती है, मुंबई में अपने बहु-प्रतीक्षित ‘स्टडी एब्रॉड फेस्ट’ की मेजबानी कर रही है। 11 मार्च, 2023 को थाडोमल शाहानी इंजीनियरिंग कॉलेज में सुबह 11 बजे से शाम 6 बजे तक आयोजित इस कार्यक्रम में विदेश में पढ़ाई के 11 से ज्यादा गंतव्यों के 30 से अधिक वैश्विक संस्थानों के प्रतिनिधि होंगे, जो विद्यार्थियों के साथ बातचीत करेंगे और परामर्श देंगे। इस कार्यक्रम में विद्यार्थियों को नि: शुल्क प्रवेश मिलेगा।

यह जानकारी से भरपूर कार्यक्रम महाराष्ट्र में विद्यार्थियों को सशक्त करेगा और उन्हें टॉप यूनिवर्सिटीज, कोर्सेस तथा प्रोग्राम्स में एडमिशन से सम्बंधित सवालों पर स्पष्टता देगा। आयोजनों के दौरान विद्यार्थी 100 से ज्यादा कोर्सेस और प्रोग्राम्स से परिचित होने का मौका पाएंगे और उन्हें असीमित ऑन-द-स्पॉट ऑफर्स और अनुशंसाएं मिलेंगी।

आईस्कूलकनेक्ट के संस्थापक एवं सीईओ आशीष फर्नांडो ने कहा, “महाराष्ट्र भारत का सबसे अमीर राज्य है और देश में उच्च जीडीपी वाले दूसरे राज्यों की तरह यहाँ शिक्षा के फायदों पर बड़ी जागरूकता है। रेडसीर के एक अनुमान के अनुसार, उच्च शिक्षा के लिये विदेश जाने वाले भारतीय विद्यार्थियों में से 11% महाराष्ट्र के थे। हम आकांक्षी विद्यार्थियों को जाने-माने अंतर्राष्ट्रीय संस्थानों के यूनिवर्सिटी प्रतिनिधियों से बात करने का मौका देने के संकल्प के साथ इस फेस्ट का आयोजन कर रहे हैं।”

आशीष ने आगे कहा, “टॉप गंतव्यों के कई संस्थानों की मौजूदगी कई विद्यार्थियों को आकर्षित कर रही है और हमें मुंबई तथा पुणे में 1000 से ज्यादा विद्यार्थियों के आने की उम्मीद है।”

यूके, यूएसए, ऑस्ट्रेलिया, कनाडा, यूरोप, सिंगापुर और दूसरे देशों के यूनिवर्सिटी प्रतिनिधियों का एक प्रतिष्ठित मंडल विद्यार्थियों को इस आयोजन में महत्वपूर्ण सलाह देगा, एडमिशन के लिये उनकी संभावनाओं का मूल्यांकन करेगा और आवेदन तथा एडमिशन की प्रक्रिया के बारे में बताया जाएगा।

Related posts

Delhi : अदालतों में सुरक्षा इंतजाम की खुली पोल

Khula Sach

रामकृष्ण मठ और रामकृष्ण मिशन का शताब्दी समारोह का शुभारंभ राज्यपाल ने किया

Khula Sach

Mirzapur : गणतंत्र व स्वतंत्रता दिवस पर गांव में जाकर सुनती हूँ जन समस्याएं-प्रियंका पांडेय

Khula Sach

Leave a Comment