Khula Sach
कारोबारताज़ा खबर

ऑडी इंडिया ने एक आकर्षक नए अवतार में ‘ऑडी Q5’ लॉन्च की

मुंबई : जर्मन लग्‍ज़री कार निर्माता ऑडी ने आज भारत में ऑडी Q5 के लॉन्च की घोषणा की। ऑडी Q5 एक स्पोर्टी कैरेक्टर को रोजमर्रा की उत्कृष्ट उपयोगिता के साथ जोड़ती है, और इंफोटेनमेंट और सहायता विकल्पों की एक विस्तृत श्रृंखला को पेश करती है। ऑडी Q5 हमेशा आकार, प्रदर्शन और उपकरणों के सही मिश्रण के लिए जानी जाती है। इस बेहद सफल मॉडल का शॉर्प बाहरी डिजाइन Q पहचान पर जोर देता है और क्वाट्रो डीएनए का प्रतीक है। ऑडी Q5 प्रीमियम प्लस वैरिएंट 58,93,000 रुपये (एक्स-शोरूम कीमत) और ऑडी Q5 टेक्नोलॉजी वैरिएंट 63,77,000 रुपये (एक्स-शोरूम कीमत) में उपलब्ध होगा।

ऑडी Q5 में 2.0 लीटर की टीएफएसआइ इंजन लगा है जो 249 एचपी की पावर और 370 एनएम का टार्क पैदा करता है। औरंगाबाद में SAVWIPL प्लांट में निर्मित, ऑडी Q5 को दो वैरिएंट्स – प्रीमियम प्लस और टेक्नोलॉजी में पेश किया जा रहा है।

ऑडी इंडिया के प्रमुख श्री बलबीर सिंह ढिल्लन ने कहा, “आज, हमने 2021 के लिए अपना 9वां उत्पाद लॉन्च किया है और इससे अधिक खुशी की बात नहीं हो सकती है। ऐतिहासिक रूप से, ऑडी Q5 हमारे बेस्टसेलर में रही है और हमें विश्वास है कि यह नया मॉडल अलग नहीं होगा। और ज्‍यादा एन्‍हैंसमेंट के साथ, ऑडी Q5 लग्‍ज़री, स्पोर्टीनेस, आराम और रोजमर्रा के उपयोग का एक आदर्श संयाजन प्रदान करता है।”

श्री ढिल्लन ने आगे कहा, “ऑडी इंडिया के लिए 2021 एक शानदार साल रहा है। पहले दस महीनों में हमारी बिक्री में 100% से अधिक की वृद्धि हुई है और हमें विश्वास है कि ऑडी Q5 का लॉन्च इस वृद्धि को और आगे ले जाएगा। हम इस साल को जबर्दस्‍त ढंग से समाप्त करने के लिए कमर कस रहे हैं और 2022 में कई और प्रमुख मॉडल लॉन्च करने की तैयारी कर रहे हैं।”

परफॉर्मेंस :

👉 2.0 लीटर और 45 टीएफएसआई वाला इंजन ऑडी Q5 को 249 हॉर्सपावर की ताकत और 370 एनएम का टॉर्क उत्पन्न करने की शक्ति देता है।

👉कार केवल 6.3 सेकंड में 0-100 किमी/घंटा की रफ्तार पकड़ लेती है और 237 किमी/घंटा की शीर्ष गति तक पहुंच सकती है।

👉 कार में डैंपिंग कंट्रोल के साथ एडेप्टिव सस्पेंशन हैं।

👉ऑडी ड्राइव सेलेक्ट के साथ, ड्राइवर आराम, मोबिलिटी, व्यक्तिगत, ऑटो, दक्षता और ऑफ-रोड तक छह मोड के बीच चयन कर सकता है।

👉 क्वाट्रो फोर-व्हील-ड्राइव सिस्टम चुनौतीपूर्ण इलाकों में इष्टतम पकड़ देता है।

एक्सटीरियर :

👉 ऑडी Q5 का अगला हिस्सा ऑक्टागन आउटलाइन के साथ ट्रेडमार्क सिंगल-फ्रेम ग्रिल के साथ आता है, जिसमें तेज और बेहतर ढंग से परिभाषित किए गए किनारे हैं।

👉 जहां ग्रिल और स्‍लेट्स में क्रोम गार्निश है, वहीं स्किड प्लेट्स, रूफ रेल्‍स और नए फॉगलैम्प केसिंग में सिल्वर एक्सेंट है।

👉 लुक को 48.26 सेमी (R19) अलॉय व्हील, रैपराउंड शोल्डर लाइन, एलईडी कॉम्बिनेशन लैंप, पैनोरमिक सनरूफ और एल्युमिनियम रूफ रेल द्वारा बढ़ाया गया है।

👉 ऑडी Q5 पांच रंग विकल्पों में उपलब्ध है – नवरा ब्लू, आइबिस व्हाइट, माइथोस ब्लैक, फ्लोरेट सिल्वर और मैनहट्टन ग्रे।

इंटीरियर :

👉 नई ऑडी Q5 के इंटीरियर के लिए पियानो ब्लैक फिनिशिंग में इनलेज के साथ लेदर अपहोल्स्ट्री में एटलस बीज और ओकापी ब्राउन।

👉 सेंसर-नियंत्रित बूट लिड ऑपरेशन, पार्किंग सहायता प्लस के साथ पार्क असिस्ट, ड्राइवर मेमोरी के साथ पावर फ्रंट सीटें, और वायरलेस चार्जिंग के साथ ऑडी फोन बॉक्स आराम को बढ़ाता है।

👉 3-ज़ोन एयर कंडीशनिंग यात्रियों को ठंडा रखता है और 30 रंगों के साथ कंटूर एंबियंट लाइटिंग मन को शांति देती है।

इंफोटेन्मेंट :

👉 25.65 सेमी मल्टीमीडिया टचस्क्रीन तीसरी पीढ़ी के मॉड्यूलर इंफोटेनमेंट प्लेटफॉर्म MIB3 के साथ सेंटर स्टेज पर है।

👉 स्क्रीन, जिसमें ऑडी का नवीनतम एमएमआई टच, वॉयस कंट्रोल है, ऐप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो का समर्थन करता है, साथ ही सभी नियंत्रणों को एक क्लिक पर रखता है।

👉 एक और हाइलाइट बी एंड ओ प्रीमियम साउंड सिस्टम है जिसमें 19 स्पीकर हैं जो 755 वाट आउटपुट पर 3डी साउंड इफेक्ट पैदा करते हैं।

Related posts

Daily almanac & Daily Horoscope : आज का पंचांग व दैनिक राशिफल और ग्रहों की चाल 29 जनवरी 2021

Khula Sach

Mirzapur : नव वर्ष पर लाखों भक्तों ने टेका माँ विंध्यवासिनी धाम में मत्था

Khula Sach

Chhatarpur : विधायक आलोक चतुर्वेदी ने पत्र लिखकर सरकार से पूछा सवाल

Khula Sach

Leave a Comment