Khula Sach
ताज़ा खबरमनोरंजन

शोख चंचल हसीन बिंदास अदाकारा लोपामुद्रा साहा

मुंबई : पश्चिम बंगाल की धरती से जुड़ी अभिनेत्रियों में अपर्णा सेन, इंद्राणी मुखर्जी, सुमिता सन्याल, शर्मिला टैगोर, तनुजा, राखी, माला सिन्हा, मौसमी चटर्जी, मुममुन सेन, राइमा सेन, रानी मुखर्जी, सुष्मिता सेन और रिंकू घोष (दुर्गेशनंदिनी) जैसी अभिनेत्रियों ने बॉलीवुड में अपने अभिनय प्रतिभा के बदौलत बंगाल का नाम रौशन किया और सिने दर्शकों दिलोदिमाग़ में छाई रहीं। इन नामों के साथ अब एक नाम और जुड़ गया है मॉडल-अभिनेत्री लोपामुद्रा साहा का। अभिनेत्री सुष्मिता सेन को लोपामुद्रा साहा अपना आदर्श मानती हैं और रणवीर सिंह की एक्टिंग की कायल हैं।

बांग्ला फ़िल्म के सभी कलाकारों का वो दिल से सम्मान करती हैं। बॉलीवुड में शाहरुख और सलमान की दीवानी तो वह हैं ही लेकिन अमिताभ बच्चन, अजय देवगण, अक्षय कुमार, नसीरुद्दीन शाह जैसे अभिनेताओं का अभिनय उसकी अभिनय क्षमता को बढ़ाने में प्रेरणा देता है। शबाना आज़मी, शर्मिला टैगोर, रानी मुखर्जी, काजोल, दीपिका, आलिया की भी अभिनय कला की लोपा मुरीद है। बेहद निर्भीक, आत्मनिर्भर और साहसी अभिनेत्री लोपामुद्रा साहा जिसने कोलकाता से अपना फिल्मी सफर शुरू कर बॉलीवुड, मुंबई को अपनी मंजिल का ठिकाना बनाया। इनकी सम्पूर्ण शिक्षा दीक्षा कोलकाता में पूर्ण हुई। दिल में अभिनेत्री बनने की अभिलाषा के कारण इन्होंने अभिनय और मॉडलिंग से अपने कैरियर की शुरुआत की। कोलकाता में लोपा ने अभिषेक दत्ता, जया मिश्रा जैसे बड़ी हस्तियों के साथ रैम्प शो किया। वह कोलकाता लाइफस्टाइल फैशन वीक, एनआईएफटी शो, तनिष्क ज्वेलरी, लोरियाल आदि फैशन शो का हिस्सा रही। इन्होंने ‘बप्पादित्य बंधोपाध्याय नायिका सोनबद’ बांग्ला फ़िल्म का निर्देशन भी किया है। दुर्गा पूजा स्पेशल पर इनका बांग्ला म्यूजिक वीडियो भी बंगाल में अपना जादू बिखेर चुका है। श्रीजीत मुखर्जी निर्देशित फिल्म ‘हेमलोक सोसाइटी’ में सास्वत चटर्जी और परंब्रता चटोपाध्याय के साथ लोपामुद्रा पर्दे पर नज़र आयी थी। मुम्बई आकर इन्होंने कई विज्ञापन, रैम्प शो, वेब सिरीज़ और शार्ट फिल्मों में भी काम किया है। इनकी कई फिल्में ओटीटी प्लेटफॉर्म पर प्रदर्शित हो चुकी है, साथ ही इन्होंने कई टीवी शो में भी काम किया है जिसमें मुख्य रूप से क्राइम पेट्रोल, सावधान इंडिया, क्राइम स्टोरी आदि है। इनकी शार्ट फ़िल्म ‘मेकअप’ भी ओटीटी प्लेटफार्म पर दर्शकों को बेहद पसंद आयी थी। इन्होंने जानेमाने विज्ञापन ब्राण्डों के साथ भी काम किया है जिनमें बोट का मिसफिट और आईसीआईसीआई लोम्बार्ड के विज्ञापन उल्लेखनीय हैं। लोपा ने ‘वोइला डिगी’ के लिए दो म्यूजिक एलबम में भी काम किया है। फ़िलवक्त लोपामुद्रा बॉलीवुड में बेहद एक्टिव हैं। जल्द ही इनकी कई वेब सिरीज़ आने वाली हैं जो हॉटस्टार, ज़ी फाइव जैसी ओटीटी प्लेटफॉर्म पर आएगी। विगत चार पांच वर्षों से शोख चंचल हसीन बिंदास अदाकारा लोपामुद्रा साहा अपने सपनों की दुनिया की तरफ बढ़ रही हैं। कामयाब तो वह हैं ही बस मंजिल कुछ फासलों पर है और जल्द ही वह इस फासले को मिटा देगी।

Related posts

Varanasi : कार्यकर्ता सम्मेलन में अपना दल (एस) की राष्ट्रीय अध्यक्ष अनुप्रिया पटेल ने ‘वन बूथ-10 यूथ’ के नारा से कार्यकर्ताओं में भरा जोश, कहा-बूथ फतह से पंचायत चुनाव करेंगे फतह

Khula Sach

Mirzapur : दो मोटरसाइकिलों के बीच टक्कर

Khula Sach

देशभक्ति फिल्म-‘नमो क्रांति’ को सेंसर बोर्ड ने दिया ‘यू’ सर्टिफिकेट

Khula Sach

Leave a Comment