Khula Sach
कारोबारताज़ा खबर

भारती एक्सा लाइफ इंश्योरेंस ने उत्कर्ष स्माल फाइनेंस बैंक के साथ किया बैंक ऐश्योरेंस गठबंधन 

भारती एक्सा लाइफ उत्कर्ष स्माल फाइनेंस बैंक की 600+ शाखाओं में बैंक के 30 लाख से अधिक ग्राहकों को जीवन बीमा समाधान मुहैया करेगा 

मुंबई/नई दिल्ली : भारत के अग्रणी व्यावसायिक समूहों में से एक भारती इंटरप्राइजेज और विश्व की सबसे बड़ी बीमा कंपनियों में से एक एक्सा का संयुक्त उपक्रम भारती एक्सा लाइफ इंश्योरेंस ने आज देश में लघु वित्त बैंकों में अग्रणी, उत्कर्ष स्माल फाइनेंस बैंक के साथ अपने बैंकऐश्योरेंस गठबंधन की घोषणा की। इस साझेदारी के तहत उत्कर्ष स्माल फाइनेंस बैंक अपनी शाखाओं के अखिल-भारतीय नेटवर्क के माध्यम से भारती एक्सा लाइफ के जीवन बीमा उत्पादों का वितरण करेगा।

इस संधि के माध्यम से भारती एक्सा लाइफ इंश्योरेंस की सुरक्षा, स्वास्थ्य, बचत और निवेश योजनाओं सहित जीवन बीमा की व्यापक योजनायें बैंक के 30 लाख से अधिक ग्राहकों को क्रय के लिए देश में 19 राज्यों और 2 संघ-शासित क्षेत्रों के 202 जिलों में फ़ैली इसकी 600+ शाखाओं में उपलब्ध होंगी।

बैंक के ग्राहकों को भारती एक्सा लाइफ के दीर्घकालिक बचत उत्पादों की विविध श्रेणियों का लाभ प्राप्त होगा। इससे उन्हें अपने प्रियजनों के भविष्य की वित्तीय सुरक्षा सुनिश्चित करने में मदद मिलेगी। इसके साथ-साथ उन्हें अपने बच्चों की कॉलेज की शिक्षा, धन संचय, रिटायरमेंट नियोजन एवं अन्य प्रमुख वित्तीय लक्ष्यों को पूरा करने में भी मदद मिलेगी।

इस सम्बन्ध के विषय में भारती एक्सा लाइफ इंश्योरेंस के एमडी और सीईओ, श्री पराग राजा ने कहा कि, “उत्कर्ष स्माल फाइनेंस बैंक डोमेस्टिक बैंकिंग उद्योग में एक बढ़ता हुआ नाम है और हमें इस बैंक के साथ साझेदारी करके खुशी हो रही है। इस बैंकऐश्योरेंस साझेदारी से हमारा वितरण और भी मजबूत होगा तथा बैंक के व्यापक नेटवर्क के सहारे विकास के अवसर खुलेंगे। इस गठबंधन से हमें टियर-II और टियर-III शहरों तक बीमा समाधानों के साथ पहुँचने और इस प्रकार देश में बीमा का अनुपात बढ़ाने में मदद मिलेगी। उत्कर्ष स्माल फाइनेंस बैंक के साथ हमारे गठबंधन से बैंक के ग्राहकों को हमारे व्यापक उत्पाद पोर्टफोलियो से सुरक्षा और समग्रतापूर्ण वित्तीय नियोजन समाधान की ताकत मिलेगी।”

उत्कर्ष स्माल फाइनेंस बैंक लिमिटेड के इस गठबंधन पर उत्कर्ष स्माल फाइनेंस बैंक लिमिटेड के एमडी और सीईओ, श्री गोविन्द सिंह ने कहा कि, “बैंक के लिए यह एक महत्वपूर्ण घटना है, जैसा कि हम देश भर में अपने ग्राहकों के लिए अपने तृतीय-पक्ष उत्पाद की पेशकर बढ़ा रहे हैं। भारती एक्सा लाइफ इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड के साथ हम अपनी बीमा उत्पाद पेशकश को मजबूत कर रहे हैं और अपने ग्राहकों के लिए मूल्य प्रस्ताव को और भी अधिक विविधीकृत बना रहे हैं। इस गठबंधन के साथ बैंक अपने ग्राहकों को उनकी ज़रुरत और सुविधा के सबसे अनुकूल जीवन बीमा उत्पादों के विकल्प प्रदान करने की अच्छी स्थिति में है।”

Related posts

Mirzapur : जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक द्वारा संयुक्त रुप से की गयी अपराध गोष्ठी व सैनिक सम्मेलन

Khula Sach

कंगना का ठाकरे पर कटाक्ष: अब शिवजी भी नहीं बचाएंगे शिवसेना को

Khula Sach

कोरोना काल में मददगार के रूप में सामने आईं हुमा कुरैशी

Khula Sach

Leave a Comment