Khula Sach
अन्य

ओरिगो जुटाएगा 20 मिलियन डॉलर का फंड

~ डीएफसी से डेट फाइनेंसिंग के तौर पर हासिल करेगा राशि

मुंबई : भारत की प्रमुख कृषि-फिनटेक कंपनी ओरिगो कमोडिटीज ने अमेरिकी सरकार के डेवलपमेंट फाइनेंस संस्थान यूएस इंटरनेशनल डेवलपमेंट फाइनेंस कॉरपोरेशन (डीएफसी) से 20 मिलियन डॉलर (145 करोड़ रुपए) की डेट फंडिंग जुटाने का फैसला किया है।

कृषि से जुड़े सभी हितधारकों के डिजिटल प्लेटफॉर्म के रूप में ओरिगो का उद्देश्य किसानों और व्यापारियों को खरीद, भंडारण सहायता और ट्रेड फाइनेंस उपलब्ध करना है। गुरुग्राम स्थित यह कंपनी नई पूंजी का उपयोग छोटी और मध्यम श्रेणी के कृषि उत्पादकों और व्यापारियों की क्षमता बढ़ाने में करेगी और उन्हें कोविड-19 महामारी के प्रकोप से सामने आई चुनौतियों से उबरने में मदद करेगी। ओरिगो एसएमई के साथ भी काम करेगा और उन्हें अपने कारोबार बढ़ाने के लिए खरीद सहायता और पूंजी भी उपलब्ध कराएगा।

ओरिगो कमोडिटीज के सह-संस्थापक सुनूर कौल ने कहा, “ओरिगो में हम अपने कृषि-फिनटेक मंच के साथ भारतीय कृषि जिंस क्षेत्र की प्रभावकारिता में सुधार करने पर काम कर रहे हैं। कमोडिटीज बेहद जटिल हैं और हमारा प्रयास हमेशा इसके बारे में समझ और भागीदारी को आसान बनाने का रहा है। हम डीएफसी के साथ जुड़ने को लेकर उत्साहित हैं और आशा करते हैं कि नई पूंजी से भारत में कृषि क्षेत्र को लाभ होगा। इससे एसएमई व्यापार में मदद मिलेगी, खाद्य पदार्थों की बर्बादी से बचा जा सकेगा। साथ ही उपभोग और खाद्य सुरक्षा के लिए कमोडिटी जुटाई जा सकेगी। हम उस क्षेत्र को मजबूत करने के लिए धन का उपयोग करेंगे जिसने महामारी की वजह से समस्याएं पैदा की और यह सुनिश्चित किया जाएगा कि यह अपनी वास्तविक क्षमता का एहसास करे।”

Related posts

घबराए नहीं, परीक्षा के लिए मनोवैज्ञानिक समय सारणी है ना

Khula Sach

Delhi : एम वी फाउंडेशन के तत्वावधान में मनाया गया संस्कृत सप्ताह दिवस मनाया गया

Khula Sach

माँ याद बहुत तू आती है …

Khula Sach

Leave a Comment