Khula Sach
कारोबार ताज़ा खबर

ऑडी इंडिया ने भारत की पहली इलेक्ट्रिक सुपरकार- ऑडी ई-ट्रॉन GT और RS ई-ट्रॉन GT पेश की

~ ई-ट्रॉन ब्रांड के तहत दो महीने में चौथा और पांचवां इलेक्ट्रिक वाहन लॉन्च

मुंबई : जर्मन लग्जरी कार निर्माता ऑडी ने आज भारत में इलेक्ट्रिक वाहनों की अपनी रेंज में दो पूरी तरह से इलेक्ट्रिक फोर-डोर कूप्स- ऑडी ई-ट्रॉन GT और ऑडी RS ई-ट्रॉन GT- को शामिल किया है। क्लासिक ग्रैन टूरिज्मो कंसेप्ट पर एक नई ई-ट्रॉन GT और ऑडी RS ई-ट्रॉन GT इमोशनल डिजाइन और स्पोर्ट्स कार परफॉर्मंस को आपस में जोड़ती है। ई-ट्रॉन ब्रांड के तहत दो महीने में चौथा और पांचवां इलेक्ट्रिक वाहन कंपनी ने लॉन्च किया है।

ऑडी ई-ट्रॉन GT पूरी तरह से बिल्कुल नई इलेक्ट्रिक स्पोर्ट्स कार है – यह स्पोर्टीनेस, एक्सक्लूसिविटी और आराम प्रदान करती है। ऑडी RS ई-ट्रॉन GT किसी भी अन्य RS से हटकर है – यह ऑडी का अब तक की सबसे पॉवरफुल सीरीज प्रोडक्शन है जि और यह ऊर्जा का प्रतीक है, जिसे जुनून के साथ तैयार किया गया है और यह प्रोग्रेशन से प्रेरित है। ऑडी ई-ट्रॉन GT में 390 किलोवॉट का पॉवर है और यह 4.1 सेकंड में 0-100 किमी / घंटा की सुपरफास्ट रफ्तार पकड़ती है, जबकि 475 किलोवॉट RS ई-ट्रॉन GT केवल 3.3 सेकंड में यह उपलब्धि हासिल कर लेती है। एडॉप्टिव एयर सस्पेंशन के साथ आप कार के फीचर भी बदल सकते हैं, ताकि आप इसे आरामदायक GT से शार्प सुपरकार बना सकें।

270 किलोवाट चार्जिंग पॉवर तक 800 वोल्ट तकनीक के साथ हाई पॉवर चार्जिंग, ऑडी ई-ट्रॉन GT और RS ई-ट्रॉन GT को लगभग 22 मिनट में 5% से 80% तक चार्ज करती है। दोनों तरफ विशिष्ट रूप से स्थित चार्जिंग फ्लैप है जो पार्किंग में लचीलापन देते हैं। ऑडी RS ई-ट्रॉन GT और ऑडी ई-ट्रॉन GT में 83.7/93.4kWh लिथियम-आयन बैटरी है जो ऑडी RS ई-ट्रॉन GT के लिए 401-481 किमी और ऑडी ई-ट्रॉन GT (WLTP कम्बाइंड) के लिए 388-500 किमी की रेंज प्रदान करती है।

ऑडी वर्चुअल कॉकपिट और MMI टच 31.24 सेमी (12.3″) और 25.65 सेमी (10.1″) के डिस्प्ले के साथ स्टैंडर्ड रूप में आते हैं। ऑडी RS ई-ट्रॉन GT में स्टैंडर्ड रूप में 16-स्पीकर, 710-वॉट बैंग और ओल्फ़सेन प्रीमियम साउंड सिस्टम मिलता है। ऑडी RS ई-ट्रॉन GT पर मैट्रिक्स एलईडी हेडलाइट्स स्टैंडर्ड के रूप में आती हैं, जबकि ऑडी ई-ट्रॉन GT पर एलईडी हेडलाइट्स स्टैंडर्ड हैं। ऑडी लेजर लाइट के साथ मैट्रिक्स एलईडी हेडलैंप दोनों कारों पर एक विकल्प के रूप में उपलब्ध है। ई-ट्रॉन GT और RS ई-ट्रॉन GT, स्टैंडर्ड के रूप में लेन डिपार्चर वार्निंग सिस्टम और क्रूज कंट्रोल के साथ आते हैं। 360 डिग्री कैमरों सहित पार्क असिस्ट प्लस पैकेज वैकल्पिक रूप से उपलब्ध हैं।

ऑडी ई-ट्रॉन GT और आरएस ई-ट्रॉन GT स्टैंडर्ड के रूप में निश्चित पैनोरमिक ग्लास रूफ से सुसज्जित हैं, जिसे कार्बन रूफ में अपग्रेड किया जा सकता है।ऑडी ई-ट्रॉन GT और ऑडी RS ई-ट्रॉन GT को स्थिरता के अतिरिक्त स्पोर्टीनेस और आराम के विशिष्ट ग्रैन टूरिज्मो पहलुओं को शामिल करने के लिए डिज़ाइन किया गया है। “मोनोपोस्टो” कंसेप्ट से प्रेरित होकर इंटीरियर ड्राइवर पर दृढ़ता से ध्यान केंद्रित करता है। ऑडी ई-ट्रॉन GT और ऑडी RS ई-ट्रॉन GT आइबिस व्हाइट, एस्कारी ब्लू, डेटोना ग्रे, फ्लोरेट सिल्वर, केमोरा ग्रे, माइथोस ब्लैक, सुजुका ग्रे, टैक्टिक्स ग्रीन और टैंगो रेड जैसे नौ बाहरी रंगों में उपलब्ध हैं। ऑडी ई-ट्रॉन GT रुपये 1,79,90,000 और ऑडी RS ई-ट्रॉन GT रुपये 2,04,99,000 (एक्स-शोरूम) में www.audi.in या अपने नजदीकी ऑडी इंडिया डीलरशिप पर ऑनलाइन बुक किया जा सकता है।

ऑडी इंडिया के प्रमुख श्री बलबीर सिंह ढिल्लों ने नई सुपरकार के लॉन्च की घोषणा पर कहा, “आज का दिन हमारे लिए बेहद महत्वपूर्ण है क्योंकि हम भारत की पहली इलेक्ट्रिक सुपरकार लॉन्च कर रहे हैं। जुलाई ’21 के बाद से यह हमारा चौथा और पांचवां इलेक्ट्रिक व्हीकल लॉन्च है। हम अपने ग्राहकों के लिए इससे अधिक उत्साहित नहीं हो सकते हैं। ऑडी ई-ट्रॉन GT और ऑडी RS ई-ट्रॉन GT ऑडी के अल्टिमेट ब्रांडशेपर हैं और आगे बढ़ रहे प्रीमियम ब्रांड के रूप में ऑडी के निरंतर विकास को अभिव्यक्त कर रहे हैं। ये दो फोर-डोर कूप हमारे डीएनए और प्रीमियम मोबिलिटी के भविष्य को आकार देने की हमारी महत्वाकांक्षा का प्रतीक हैं।”

ई-ट्रॉन हब Audi.in वेबसाइट और ऑडी कनेक्ट ऐप पर उपलब्ध एक विशेष टैब है जो आपके ऑडी ई-ट्रॉन के कई फंक्शन और फीचर्स पर आपका मार्गदर्शन करता है। कार को जानने के लिए निकटतम चार्जिंग-स्टेशन खोजने के लिए आपका मार्गदर्शन करने से लेकर, ई-ट्रॉन हब अनंत संभावनाओं से भरा है। ऑडी ई-ट्रॉन GT और ऑडी RS ई-ट्रॉन GT के ग्राहक, वर्ष 2021 के लिए कार के साथ मानक आने वाले 11 किलोवाट चार्जर के अलावा एक कॉम्प्लिमेंटरी वॉल बॉक्स एसी चार्जर प्राप्त करेंगे – सेग्मेंट में यह पहली पेशकश है। प्रमुख ऑडी इंडिया डीलरशिप को चरणबद्ध तरीके से 50kW फास्ट चार्जर से लैस किया जाएगा। ऑडी डीलर्स अन्य सभी ब्रांड इलेक्ट्रिक कार ग्राहकों को अपनी चार्जिंग सुविधाओं की पेशकश करेंगे/पेशकश कर रहे हैं।

Related posts

Mumbai : कलाम खान के कार्यालय में मनाया गया रवि यादव का जन्मदिन

Khula Sach

Mirzapur : जिले में धूमधाम से मनी विद्या की देवी की जयंती

Khula Sach

Poem : गंगे अविरल बहती रहना

Khula Sach

Leave a Comment