Khula Sach
कारोबारताज़ा खबर

एंजेल ब्रोकिंग ने खुद को ‘एंजेल वन’ के रूप में रीब्रांड किया

~ मिलेनियल्स की सभी वित्तीय जरूरतों को पूरा करने के लिए किया बदलाव ~

मुंबई : फिनटेक प्लेटफॉर्म एंजेल ब्रोकिंग ने अपनी नई पहचान एंजेल वन को पेश किया है, जो एक ‘डिजिटल फर्स्ट’ ब्रांड है। यह स्टॉकब्रोकिंग सर्विसेस सहित अपने ग्राहकों की सभी वित्तीय जरूरतों को पूरा करेगा। अपने नए अवतार में एंजेल वन नाम से यह अम्ब्रेला ब्रांड कंपनी की प्रत्येक मौजूदा और भविष्य की बिजनेस यूनिट को शामिल करेगा।

एंजेल वन को पेश करते हुए एंजेल ब्रोकिंग लिमिटेड के चीफ ग्रोथ ऑफिसर श्री प्रभाकर तिवारी ने कहा, “हमारा लक्ष्य एंजेल वन को फिनटेक यूनिट के रूप में स्थापित करना है। नए जमाने के जेनरेशन जेड और मिलेनियल भारतीय निवेशकों से मजबूत रिश्ता बनाने के लिए हम खुद को एक समकालीन, डाइनामिक, टेक अवतार के तौर पर पेश करना चाहते हैं।”

एंजेल वन एक इनोवेटिव और मजबूत प्लेटफॉर्म है, जो आसानी से जेन-जेड और मिलेनियल्स के साथ जुड़ जाए, जिसमें टियर-2 और टियर-3 शहरों के लोग भी शामिल हैं। यह परिवर्तन कंपनी की ब्रांड विरासत और महत्वाकांक्षाओं का एक फ्यूजन है, क्योंकि कंपनी एक ब्रोकिंग हाउस से हर वित्तीय जरूरत के लिए ‘वन-सॉल्युशन’ प्लेटफॉर्म में बदलना चाहती है, जिसमें म्यूचुअल फंड से लेकर बीमा, ऋण और अन्य सुविधाएं पेश की जा सके।

कॉर्पोरेट यूनिट का नाम एंजेल ब्रोकिंग लिमिटेड ही रहेगा, पर कंज्यूमर के सामने जो मास्टरब्रांड जाएगा, वह अब ‘एंजेल वन’ कहलाएगा। यह बदलाव एंजेल ब्रोकिंग के सभी प्लेटफॉर्म और बाहरी व आंतरिक टचप्वाइंट दोनों पर देखे जाएंगे। डिजिटल-फर्स्ट ब्रांड होने की महत्वाकांक्षा को पूरा करने के लिए वेब और ऐप पर इसके प्लेटफॉर्म को लगातार अपडेट किया जा रहा है।

एंजेल ब्रोकिंग लिमिटेड के चीफ एक्जीक्यूटिव ऑफिसर श्री नारायण गंगाधर ने कहा, “हमने अपने टेक-आधारित प्लेटफॉर्मों के साथ डिजिटल बदलाव के बाद राजस्व में वृद्धि देखी है। हम अपने डील टेक्नोलॉजी स्किल का उपयोग करते हुए अधिक प्रोडक्ट्स और सर्विसेस के निर्माण की प्रक्रिया में भी हैं, जो हमारे ग्राहकों के लिए पेशकशों के दायरे को बढ़ाएंगे। यह जानकारी अपने ग्राहकों तक प्रभावी ढंग से पहुंचाने के लिए हम खुद को एंजेल वन के रूप में बदल रहे हैं।”

एंजेल ब्रोकिंग अतीत में किए गए सफल बदलावों के आधार पर अपनी नई स्थिति की सफलता को लेकर आश्वस्त है। वर्तमान में कंपनी के पास भारत के 98% पिन कोड यानी 18,874 स्थानों पर फैले 5 मिलियन से अधिक ग्राहक हैं। वित्त वर्ष 2022 की पहली तिमाही में इसने अब तक सबसे अधिक ग्रॉस रेवेन्यू 4,745 मिलियन रुपए दर्ज किया।

Related posts

पेटीएम ने 6.8 मिलियन उपकरण तैनात किए

Khula Sach

ऑल इडिया रेलवे शू-शाईन वर्कर्स यूनियन के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव से की मुलाकात

Khula Sach

इवी बैटरी की रीसाइक्लिंग के लिए एमजी मोटर की पहल

Khula Sach

Leave a Comment