Khula Sach
अन्यताज़ा खबरदेश-विदेश

मास्टरशेफ संजीव कपूर की बाढ़ पीड़ितों को मदद

~ चिपलून और महाड़ के बाढ़ग्रस्त क्षेत्र में वर्ल्ड सेन्ट्रल किचन के सहयोग से प्रतिदिन 15,000 थाली प्रदान करेगा

मुंबई : मूसलाधार बारिश ने महाराष्ट्र के चिपलून और महाड इलाकों को बुरी तरह प्रभावित किया है। मास्टर शेफ संजीव कपूर ने शेफ जोस एंड्रेस और ताज होटल्स द्वारा स्थापन किए गए वर्ल्ड सेन्ट्रल किचन के साथ साझेदारी करते हुए इन बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में भोजन उपलब्ध कराने के लिए आगे आए हैं।

इस पहल के बारे में बोलते हुए, पद्मश्री पुरस्कार विजेता शेफ संजीव कपूर ने कहा, “भारी बारिश से महाराष्ट्र के कई हिस्सों में बैकलॉग हो गया है। इसके वजह से कई लोगों की जान चली गई और कई ने अपना घर खो दिया। चिपलून और महाड़ भी बाढ़ से ग्रस्त है। इन क्षेत्रों के लोगों को अपनी बुनियादी पोषण संबंधी जरूरतों को पूरा करने के लिए भोजन भी नहीं मिल रहा। हमें विश्वास है कि मानवता की ओर बढ़ाया यह एक छोटा सा कदम भी कई लोगों के जीवन में बदलाव ला सकता है। इस पहल के माध्यम से हम प्रभावित परिवारों की बुनियादी पोषण संबंधी जरूरतों को पूरा करने के लिए अच्छी गुणवत्ता वाला भोजन उपलब्ध करा रहे हैं। हमारा लक्ष्य इस क्षेत्र में बाढ़ पीड़ितों के साथ-साथ अन्य बाढ़ पीड़ित लोगों को भी भोजन उपलब्ध कराना है।

जबकि कोविड 19 ने पूरे देश को तबाह कर दिया था, ऐसे में मास्टरशेफ संजीव कपूर ने ताज होटल्स और वर्ल्ड सेंट्रल किचन के सहयोग से कोरोना वायरस के खिलाफ अथक परिश्रम करने वाले स्वास्थ्य योद्धाओं को ताजा पौष्टिक भोजन उपलब्ध करा रहे हैं। शेफ कपूर और वर्ल्ड सेंट्रल किचन शेफ जोस एंड्रेस द्वारा अब तक दिल्ली, गुरुग्राम, अहमदाबाद, मुंबई, बैंगलोर, हैदराबाद, चेन्नई, कोलकाता, गोवा, लखनऊ और वाराणसी के साथ साथ अन्य शहरों में 10 लाख से अधिक थाली व्यंजन उपलब्ध कराए हैं।

Related posts

Delhi : 63 बाइक व स्कूटी जब्तकर कुख्यात दोपहिया वाहन गिरोह का किया पर्दाफाश

Khula Sach

Mirzapur : शासन की सर्वोच्च विकास प्राथमिकता वाले विकास कार्यक्रमों के प्रगति की जिलाधिकारी ने की समीक्षा

Khula Sach

Mumbai : सदफ शेख ने समाज सेवा में बुलंदियों को छुआ

Khula Sach

Leave a Comment