Khula Sach
ताज़ा खबरमीरजापुरराज्य

Mirzapur : विंध्य कॉरिडोर के शिलान्यास के लिए प्रगतिकार्य का मण्डलायुक्त ने किया निरीक्षण 

मिर्जापुर, (उ.प्र.) : मण्डलायुक्त योगेश्वरराम मिश्र ने गुरुवार की रात्रि करीब सवा नौ बजे विन्ध्याचल में प्रस्तावित विंध्य कॉरिडोर के शिलान्यास की कार्य प्रगति का निरीक्षण किया। इस दौरान विन्ध्यवासिनी मन्दिर, पुरानी व्हीआईपी, पक्काघाट तथा शिलान्यास स्थल का बारीकी से अध्ययन किया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने कई आवश्यक निर्देश भी जारी किए।

प्रमुख रूप से पक्काघाट के समीप प्रतिष्ठित तीन मन्दिरों महाकाली, भैरवनाथ व विष्णु मंदिर से मूर्तियाँ निकालकर एक स्वच्छ व सुरक्षित स्थान पर अस्थाई रूप से रखने की बात कही। उन्होंने कहा कि मूर्ति अन्यत्र हटाकर मन्दिर ढांचे का ध्वस्तीकरण कर दिया जाय। नगरविधायक रत्नाकर मिश्र ने अटल चौराहे पर स्थित अटलविहारी बाजपेयी की मूर्ति पर स्थाई रूप से छाया कराने की बात कही।

मन्दिर के समीप पण्डासमाज के पूर्व अध्यक्ष राजनपाठक ने मौजूद अधिकारियों से शिलान्यास के दिन गृहमंत्री अमितशाह से मिलकर उनका अभिनंदन करने के लिए अनुमति माँगी, जिसपर एक स्वर में अधिकारियों ने सुरक्षा कारणों का हवाला देकर उनकी माँग को नकार दिया। इस दौरान डीआईजी जे रविन्द्र गौड़, पुलिसअधीक्षक अजयकुमार सिंह, अपर जिलाधिकारी यू पी सिंह, नगर मजिस्ट्रेट विनय कुमार सिंह, पुलिस क्षेत्राधिकारी नगर प्रभात राय इत्यादि लोग मौजूद रहे।

Related posts

Mirzapur : जनपद में रात्रिकालीन कर्फ्यू शुरू

Khula Sach

Mirzapur : रेलवे ट्रैक पर मिला अज्ञात व्यक्ति का शव

Khula Sach

Rohtas : आल इंडिया रेलवे शु-शाईन वर्कस यूनियन ने बेहतर सफाई के लिए शुरू किया अभियान

Khula Sach

Leave a Comment