Khula Sach
अपराधताज़ा खबर

Delhi : ठेला-रिक्शा पर शव को ले जा रहे हत्यारोपित को मौके से दबोचा

✍️  अनीता गुलेरिया

दिल्ली : जिला दक्षिण-पश्चिम उपायुक्त इंगित प्रताप सिंह ने जानकारी देते हुए बताया वसंत कुंज नॉर्थ में आज शनिवार सुबह चार बजे के करीब वसंत कुंज नॉर्थ पुलिस महिपालपुर ब्लॉक-ए में गली नंबर-6 होटल-जेड शूट के सामने बने जेब्रा 56-A पर एक आदमी की हत्या होने की सूचना मिली । मौके पर पहुंचे हवलदार विनोद कुमार ने (ठेला-रिक्शा) पर किसी अज्ञात-शव को ले जा रहे युवक को मौके से दबोच लिया । अज्ञात शव के बारे में पूछताछ करने दौरान आरोपित द्वारा किसी तरह का संतुष्टिजनक उत्तर नहीं देने पर उसे पुलिस हिरासत में ले लिया गया । दक्षिण-पश्चिम डीसीपी इंगित प्रताप सिंह अनुसार पकड़े गए अभियुक्त की पहचान सुरमेश कुमार (41) गली नंबर-10, रोड न-6 महिपालपुर का निवासी है । वह एक बिल्डिंग में सुरक्षा गार्ड के पद पर तैनात था ।

पुलिस पूछताछ दौरान आरोपित ने अपना गुनाह कबूलते हुए बताया उसकी पत्नी का नाम अनीता एक बेटी शिवानी और एक और बेटा तनीश है। आरोपी अनुसार संतोष सुरमेश की बेटी को पिछले तीन साल से परेशान करता आ रहा था। वह जब भी बाहर जाती थी तो वह उसका पीछा करता था। 22 जुलाई रात को मृतक संतोष नशे की हालत में आरोपी सुरमेश के घर पर आया और उससे बदतमीजी व गाली-गलौच करने लगा। इसी बहसबाजी दौरान दोनों ग्राउंड फ्लोर पर आ गए और एक खाली कमरे में घुस गए। इस तीखी बहस के दौरान आरोपी सुरमेश ने संतोष को तेज मुक्का मारा जिससे वह नीचे गिरने के बाद बेहोश हो गया रमेश ने बेहोशी की हालत में उसके गले में पड़े गमछे से उसका गला घोट कर उसे मौत के घाट उतारने के बाद जहां वह सुरक्षा गार्ड का काम कर रहा था वहां तहखाने में शव को एक दिन के लिए रख दिया और आज सुबह के समय (ठेला-रिक्शा) पर मृतक के शव को कमरे से बाहर निकालकर कही ठिकाने लगाने के मक़सद से लेकर जा रहा था, लेकिन पुलिस की मुस्तैदी के चलते पकड़ा गया।

डीसीपी के अनुसार अज्ञात शव की काफी मशक्कत के बाद पहचान हो गई है। मृतक युवक की पहचान संतोष कुमार झा (25) गली नंबर-12 महिपालपुर निवासी था । वह कोरियर कंपनी में ड्राइवर था और मूल रूप से मुजफ्फरपुर बिहार का रहने वाला था। पुलिस द्वारा आईपीसी 302 की धारा तहत मामला दर्ज कर आरोपित गार्ड से आगे की गहन तफ्तीश जारी है । काफी देर शिद्दत से कार्रवाई करते हुए आरोपी द्वारा पुलिस को पूरी तरह बरगलाने के बावजूद द्वारका नॉर्थ पुलिस ने महज कुछ घंटों में इस ब्लाइंड हत्या केस की गुत्थी को सुलझाकर हत्यारोपी को उसके सही ठिकाने पहुंचाया।

Related posts

Delhi : चंद्रशेखर आजाद जयंती-दिवस पर पौधारोपण करते हुए समाजसेवी अमृता बिष्ट ने गरीब महिलाओं को राशन किया वितरण

Khula Sach

Daily almanac & Daily Horoscope : आज का पंचांग व दैनिक राशिफल और ग्रहों की चाल 7 जनवरी 2020

Khula Sach

पंजाबी फिल्म ‘पुआडा’ 2 अप्रैल को सिनेमाघरों में होगी रिलीज

Khula Sach

Leave a Comment