Khula Sach
अपराधताज़ा खबर

Delhi : टाटा ऐस चालक से चाकू की नोक पर लूटपाट करने वाले दो मुजरिम गिरफ्तार

चार मोबाइल भी बरामद

✍️  अनीता गुलेरिया

दिल्ली : द्वारका साउथ पुलिस को रात ग्यारह बजे के करीब सेक्टर-2 सीएनजी पंप के पास डकैती की सूचना मिली मौके पर पहुंची पुलिस को शिकायतकर्ता सुनील ने बताया कि वह द्वारका के (वेगास मॉल) में कुछ सामान की डिलीवरी करके कीर्ति नगर अपने घर जा रहा था तभी रास्ते में दो बुलेट मोटरसाइकिल सवार अज्ञात बदमाशों ने उनकी टाटा ऐस (छोटा हाथी) वाहन को ओवरटेक करते हुए कंडक्टर और ड्राइवर को चाकू की नोक पर धमकाते हुए उसका पर्स जिसमें ₹   5700/- रुपए वाहन की दो मूल आरसी व ड्राइविंग लाइसेंस था, लेकर मौके से फरार हो गए।

सरेआम रोड पर हुई लूटपाट को मद्देनजर रखते हुए द्वारका एसीपी सुनील कुमार के दिशा निर्देशन में थाना प्रभारी राकेश कुमार डढवाल के नेतृत्व में चौकी द्वारका सेक्टर वन की चौकी के एएसआई अनुज यादव हेड कांस्टेबल प्रवीण महिपाल कांस्टेबल विनोद जसपाल की टीम को इन लुटेरों की धरपकड़ के लिए लगाया गया टीम ने तीन ने बिना समय गवाएं तत्परता दिखाते हुए घटनास्थल के आसपास के सीसीटीवी फुटेज खंगालते हुए अपने सूचना तंत्र माध्यमों से जानकारी जुटाने दौरान इस तरह की लूटपाट करीबन एक ही समय और टाटा ऐस (छोटा हाथी) के ड्राइवरों को कि अधिकतर दो बुलेट मोटरसाइकिल सवार अज्ञात बदमाशों द्वारा रात आठ बजे से ग्यारह बजे के दरमयान ही निशाना बनाया जा रहा था, इस बात को मद्देनजर रखते हुए टीम ने स्थानीय जानकारी जुटाते हुए कई मुखबिरों को तैनात किया बदमाशों की बुलेट मोटरसाइकिल के अंतिम नंबर 2620 व 2026 अंकित भूरे रंग की दो सौ के करीब बुलेट मोटरसाइकिल मालिकों से संपर्क साधा गया इसी क्रम दौरान एसआई अनुज यादव को मिली गुप्त सूचना अनुसार महावीर एनक्लेव महावीर एनक्लेव पार्ट-1 में डाबड़ी थाने का घोषित अपराधी शिवम भूरे रंग की मोटरसाइकिल है वह काफी समय से चोरी-लूटपाट की वारदातों को अंजाम देते आ रहा हैं ।

इस सूचना के मुख्य-आधार पर द्वारका पुलिस ने शिवम के घर के पास जाल बिछाया । शाम पांच बजे के करीब शिवम को भूरे रंग की मोटरसाइकिल पर आते देखा गया जैसे ही हेड कांस्टेबल प्रवीण ने उसे चेकिंग के लिए रुकने का इशारा किया तो आरोपी द्वारा रुकने की बजाय मौके से फरार होने की नाकाम कोशिश में उसकी मोटरसाइकिल अनियंत्रित होकर फिसल गई । उसके नीचे गिरते ही पहले से जाल बिछाए बैठे पुलिस ने उसे घेराव कर दबोच लिया । मौके पर ली गई तलाशी दौरान उसकी जेब से एक चाकू बरामद होते ही किराए पर ली हुई वारदात में इस्तेमाल मोटरसाइकिल को जब्त कर पुलिस ने उसे अपनी गिरफ्त में ले लिया । द्वारका सेक्टर-1की चौकी पर पुलिस द्वारा कड़ी पूछताछ दौरान काफी देर बरगलाने के बाद आरोपी शिवम (27) ने अपना अपने साथी रवि (27) के साथ मिलकर की गई लूट की बात को कबूल लिया । पुलिस ने उसकी निशानदेही पर दूसरे आरोपी रवि को भी मौके से दबोच लिया ।

द्वारका एडिशनल डीसीपी शंकर चौधरी अनुसार पकड़े गए दोनों अभियुक्त महावीर एंक्लेव पार्ट-1 के निवासी हैं । आरोपी शिवम वर्धमान के शोरूम में काम करता था । यह वाहन चोरी,सेंधमारी डकैती व झपटमारी के (38) मामलों में पहले से लिप्त हैं और डाबड़ी थाने का घोषित अपराधी हैं । लेकिन पिछले साल से कोरोना कॉल दौरान बेरोजगार था दूसरा रवि जो सेल्समैन था कोरोना कॉल दौरान नौकरी छूट जाने की वजह से दोनों आरोपित एक साथ मिलकर नशे की गंदी लत को पूरा करने के लिए पैसों की पूर्ति हेतु लगातार चोरी लूटपाट झपटमारी जैसी वारदातो को अंजाम देते आ रहे थे। पुलिस ने इनके कब्जे से छीना झपटी किए हुए चार मोबाइल जब्त किए हैं जो करीबन द्वारका इलाके से ही से ही चोरी किए हुए हैं । पुलिस ने आईपीसी की धारा 392/34 तहत मामला दर्ज करके दोनों ने इसके अलावा ने कितनी और वारदातों को अंजाम दिया है आगे की गहन-तफ्तीश जारी है । पुलिस ने दोनों मुजरिमों को पकड़ (चार डकैती दो चोरी) के छह मामलों को एक साथ सुलझाया ।

Related posts

Mirzapur : आगलगी से पचास हजार रुपए से अधिक का अनाज व भूसा जलकर हुआ खाक

Khula Sach

Mirzapur : डीएम-वकील के बीच विवाद, दूसरे दिन कचहरी हिलती-डुलती नज़र आई

Khula Sach

Mirzapur : अपना दल (एस) कार्यकर्ताओं ने संविधान निर्माता भारत रत्न भीमराव अम्बेडकर की मनाई जयंती

Khula Sach

Leave a Comment