Khula Sach
ताज़ा खबरदेश-विदेशमनोरंजन

Darbhanga : सजे कलाकारों के रंग, राब्ता पोएट्री के संग

दरभंगा, (बिहार) : STM प्राइवेट लिमिटेड कंपनी के बैनर तले राब्ता पोएट्री एवं द ड्रास्टिक चेंज के संयुक्त तत्वाधान में एक खूबसूरत ओपन माइक कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

राब्ता पोएट्री एक ऐसी संस्था है जो साहित्य के क्षेत्र से जुड़ें लेखकों व कलाकारों को एक सुंदर मंच प्रदान कर उनकी प्रतिभा को निखारने और नई पहचान देने का कार्य कर रही है।

अपनी इसी पहल को एक कदम और आगे बढ़ाते हुए बीते रविवार (18-जुलाई-2021) को राब्ता पोएट्री और द ड्रास्टिक चेंज ने एक साथ मिलकर एक भव्य व खूबसूरत आयोजन को सफल बनाया।

इस कार्यक्रम में काफी अधिक संख्या में कलाकारों एवं श्रोताओं ने शिरकत की। यहां उपस्थित सभी कलाकार प्रांत के अलग-अलग हिस्सों से भारी उत्साह के साथ कार्यक्रम स्थल पर पहुंचे। इस कार्यक्रम का आयोजन दरभंगा के मिर्जापुर चौक स्थित ए. पी. पैलेस होटल में किया गया। कार्यक्रम में आए सभी कलाकारों ने अपने अपने हुनर का बखूबी प्रदर्शन किया। कुछ कलाकार अपनी रचनाएं सुनाते दिखे, कुछ संगीत पेश करते हुए, कुछ कहानी सुनाते हुए तो कुछ कलाकार अपने मजेदार चुटकुलों से श्रोताओं का मनोरंजन करते दिखे। सभी कलाकारों ने अपनी प्रस्तुति काफी खूबसूरती से पेश की। कार्यक्रम परिसर कलाकारों में भरी प्रतिभा को देख कर बेहद रोमांचक नजर आ रहा था।

कार्यक्रम का सुंदर संचालन राब्ता पोएट्री के सह-संस्थापक सिद्धांत राव द्वारा किया गया। कार्यक्रम में उपस्थित विशेष अतिथि दरभंगा के जाने-माने कलाकार डी ब्रेव थे। कार्यक्रम में शामिल कुछ अन्य कलाकार माफिया, रांझा, रानी झा, वैष्णवी प्रिया, जीके, रिचा मिश्रा, अकमल होडा, नसरुल होडा, सुशील चौधरी, प्रकाश रॉय एवं प्रवीण थे।

इसी क्रम में राब्ता पोएट्री संस्था के संस्थापक शिवम झा जी एवं सह-संस्थापक सुशांत चौधरी एवं सिद्धांत राव का कहना था की हमें इन कलाकारों को इस तरह से मंच पर अपनी प्रतिभा दिखाते हुए तथा मंच के प्रति प्रेम देखते हुए अत्यंत खुशी हो रही है। साथ ही राब्ता पोएट्री के अन्य विशेष सदस्य शुभ्रा पालीवाल जी, रिंकी सोनी जी, अनुराधा रानी जी एवं खुशी झा जी का भी कहना था कि हमें खुशी है कि हमारा मंच ऐसे प्रतिभाशाली कलाकारों की कला के प्रस्तुति का स्रोत बना। हमें पूरी आशा है कि आगे भी हम सबका एक दूसरे के प्रति ऐसे ही स्नेह व प्यार बना रहे और हम ऐसे नए-नए आयोजन शीघ्र अति शीघ्र कराते रहें।

इसी दौरान राब्ता पोएट्री के प्रकाशन में भागीदारी संस्था द ड्रास्टिक चेंज के सी. ई. ओ व संस्थापक सुभाष झा, संस्था संस्थापक संध्या शर्मा एवं सह संस्थापक सुमित झा जी का भी यही कहना है कि हमें खुशी है कि हम साथ मिलकर कुछ ऐसा कार्य कर रहे हैं जिससे कि कलाकारों की प्रतिभा में निखार नज़र आ रहा है। कार्यक्रम में उपस्थित संस्था के अन्य सदस्य नीतीश जी एवं अभिराम जी भी वहां मौजूद रहे।

अंत में कार्यक्रम से विदा लेते हुए सभी कलाकारों ने दोनों संस्था से आभार व्यक्त करते हुए कहा कि हमें अत्यंत खुशी है कि हम इस खूबसूरत कार्यक्रम का हिस्सा बन पाए। हमें आशा है की हम इस संस्था की गरिमा बनाए रखेंगे साथ ही उनके द्वारा आगे कराये जाने वाले अन्य कार्यक्रमों में भी हमेशा हिस्सा लेते रहेंगे।

Related posts

दीवाली से पहले सोना होगा सस्ता : एंजेल वन

Khula Sach

मास्टरशेफ संजीव कपूर की बाढ़ पीड़ितों को मदद

Khula Sach

Mirzapur : डीएम-वकील के बीच विवाद, दूसरे दिन कचहरी हिलती-डुलती नज़र आई

Khula Sach

Leave a Comment