Khula Sach
कारोबारताज़ा खबर

एंजेल ब्रोकिंग ने वित्त वर्ष’22 के पहली तिमाही के परिणाम घोषित किए

~ एंजेल ब्रोकिंग ने नौ तिमाही में क्लाइंट बेस में 4 गुना वृद्धि दर्ज की ~

मुंबई : एंजेल ब्रोकिंग ने 30 जूंन 2021 को समाप्त पहली तिमाही के लिए अपने समेकित वित्तीय नतीजे घोषित किए हैं। वित्त वर्ष 2022 की पहली तिमाही में कंपनी की कुल आय रु. ₹ 4,745 मिलियन रही है जो वित्त वर्ष 2021 के चौथे तिमाही में रु. 4,189 मिलियन रही थी। यानी तिमाही-दर-तिमाही 13 % की ग्रोथ हुई है।

कंपनी ने ईबीडीएटी में तिमाही-दर-तिमाही 14% की बढ़त हासिल की है। वित्त वर्ष 2021 के चौथे तिमाही में रु. 1,463 मिलियन की तुलना में इस वित्त वर्ष की पहली तिमाही में यह रु. 1,663  मिलियन हो गई है। वित्त वर्ष 2022 की पहली तिमाही में कंपनी का ईबीडीएटी मार्जिन (शुद्ध आय के % पर) 49% पर स्थिर है। कंपनी का टैक्स के बाद लाभ पिछले वित्त वर्ष की चौथी तिमाही के रु. 1,020 मिलियन की तुलना में इस वित्त वर्ष की पहली तिमाही में 19% की वृद्धि के साथ रु. 1,214 मिलियन हो गया है।

एंजेल ब्रोकिंग ने पहली तिमाही में 1.2 मिलियन नए क्लाइंट जोड़े है, यह तिमाही दर तिमाही 26% और सालाना 247% की ग्रोथ है। कंपनी ने एनएसई पर सक्रीय ग्राहकों की संख्या में इस तिमाही में 21% की ग्रोथ देखी है। कंपनी का उच्चतम औसत दैनिक टर्नओवर 21% ग्रोथ के साथ रु. 4.5 trn रहा हैं। कंपनी की उच्चतम ट्रेड की संख्या 14% की ग्रोथ के साथ 248.5 मिलियन रही है। कंपनी का सकल राजस्व 13% की ग्रोथ के साथ रु.4,745 हो गया है। सालाना इसमें 92% की ग्रोथ हुई है।

एंजेल ब्रोकिंग लिमिटेड के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक श्री दिनेश ठक्कर ने कहा, “कई पैरामीटर्स में इंडस्ट्री और एंजेल ब्रोकिंग के लिए ‘22 की पहली तिमाही मजबूत तिमाही रही है। हम टियर 2, 3 और उससे आगे के शहरों में रहने वाले लोगों में वेल्थ क्रिएशन के माध्यम के रूप में इक्विटी की अधिक स्वीकृति देख रहे हैं। इससे मुझे विश्वास है कि हम ऐसे मोड़ पर है जहां से चीजें रफ्तार पकड़ने वाली हैं। उच्च विकास की यात्रा मध्यम और लंबी अवधि में बनी रहेगी, जिसमें एंजेल ब्रोकिंग पैठ को गहरा करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहा है।

एंजेल की वृद्धि का कारण डिजिटल फर्स्ट और फिनटेक बिजनेस मॉडल में हमारा शिफ्ट भी है, जो हमारे ग्राहकों को सर्वोत्तम अनुभव देने के लिए बड़े पैमाने पर आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस और मशीन लर्निंग का उपयोग करता है। हम और अधिक उत्पाद जोड़ रहे हैं और अपनी ऑफरिंग बढ़ा रहे हैं, हम खुद को ‘एंजेल ब्रोकिंग’ से ‘एंजेल वन’ के तौर पर नए सिरे से परिभाषित कर रहे हैं। इन्वेस्टमेंट और वेल्थ क्रिएशन को सरल और निर्बाध बनाने के हमारे प्रयास के तहत हम अपनी डिजिटल टीम बढ़ाने में निवेश की योजना बना रहे हैं, जो व्यापार में मदद करेगी और हम अपनी विकास पहल का नेतृत्व करेंगे।”

एंजेल ब्रोकिंग के मुख्य कार्यकारी अधिकारी श्री नारायण गंगाधर ने कहा, “यह देखकर खुशी होती है कि हम बड़े आधार पर भी, बड़े पैमाने पर भी उच्च विकास को बनाए रखना जारी रखते हैं, जिसमें अधिकांश नए ग्राहक टियर 2, 3 और इससे आगे के शहरों से आते हैं। जैसे-जैसे भारत अधिक आक्रामक रूप से व्यवस्थित वेल्थ क्रिएशन के विचार के लिए खुलेगा, हम फिनटेक इंडस्ट्री के लिए बड़े पैमाने पर विकास के अवसर पैदा कर सकेंगे।

हमारे बढ़ते क्लाइंट बेस और हमारे प्लेटफार्मों पर उनकी हाई एक्टिविटी का स्तर, हमारे द्वारा प्रदान किए जा रहे बेस्ट-इन-क्लास डिजिटल अनुभवों की पुष्टि करते हैं। यह हमें नए उत्पादों और सेवाओं को विकसित और पेश करने के लिए प्रेरित करता है जो हमारे सभी ग्राहकों के लिए अधिक कुशल और प्रभावी ट्रेडिंग की सुविधा प्रदान करते हैं। हमने हाल ही में स्मार्टस्टोर लॉन्च किया है, जो नियम-आधारित निवेश समाधान, निवेशक शिक्षा और हमारे क्लाइंट्स के लिए एक-दूसरे से बातचीत करने डिस्कशन फोरम सहित फिनटेक-आधारित उत्पादों और सेवाओं का एक मार्केटप्लेस है।

इन विचारों को ध्यान में रखते हुए, हम एक अम्ब्रेला ब्रांड ‘एंजेल वन’ बना रहे हैं, जो हमारे टारगेट ऑडियंस के साथ अच्छी तरह से प्रतिध्वनित होगा; हम उन्हें डिजिटल रूप से कई वित्तीय उत्पादों और सेवाओं की पेशकश करके उनकी वेल्थ क्रिएशन यात्रा में भागीदार हैं।”

Related posts

लक्ष्मी और मिर्जापुर 2 के बाद, अमिका शैल ट्रैप्ड और मास्क मैन के साथ 2020 को कर रही है अलविदा

Khula Sach

Chhatarpur : बिजावर क्षेत्र के ग्राम गुलाट में ग्रामीणों ने गांव की सीमा को शील, मेरा गांव मेरी जिम्मेदारी की तख्तियां लगाई

Khula Sach

बजट में इन मैक्रो-इकोनॉमिक घोषणाओं पर रखें नजर

Khula Sach

Leave a Comment