Khula Sach
ताज़ा खबरदेश-विदेश

Chhatarpur : ग्राम एवं नगर केंद्रों तक नियुक्त होंगे प्रशिक्षित स्वास्थ्य स्वयंसेवक

रिपोर्ट : निर्णय तिवारी

छतरपुर, (म0प्र0) : कोरोना के संकट में भारतीय जनता पार्टी लगातार जमीन पर उतरकर काम कर रही है। कोरोना की तीसरी लहर की आशंका को देखते हुए शासन द्वारा पूरी तैयारियां की गई हैं।

जिला प्रभारी प्रभुदयाल पटेल के मुख्य आतिथ्य जिला अध्यक्ष मलखान सिंह की अध्यक्षता में आज भाजपा जिला कार्यालय में बैठक आयोजित की गई।

भाजपा के जिला मीडिया प्रभारी अरविंद बुंदेला ने बताया कि भारतीय जनता पार्टी के संगठन ने जिला एवं मंडल केंद्रों तक प्रशिक्षित स्वयंसेवकों की टीम गठित कर ली है।
भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश मंत्री छतरपुर जिले के प्रभारी प्रभु दयाल पटेल ने आज स्वास्थ्य स्वयं सेवकों की बैठक को संबोधित करते हुए कहा ग्राम और नगर केंद्रों तक स्वास्थ्य स्वयंसेवकों की तीन सदस्यीय टीम जल्द गठित करें और सरकार द्वारा समाज के लिए चलाएं जा रहे स्वास्थ्य अभियान में सेतु का कार्य करें। मंडल के सभी मतदान केंद्रों तक टीम गठित करने वाले मंडल अध्यक्षों का मुख्य अतिथि श्री पटेल के द्वारा सम्मान भी किया गया।

भारतीय जनता पार्टी द्वारा सेवा ही संगठन अभियान-2 के प्रभारी जिला मंत्री अनिरुद्ध सिंह ने ग्राम केंद्र और नगर केंद्रों तक नियुक्त होने वाले स्वास्थ्य स्वयंसेवकों के अभियान की रूपरेखा प्रस्तुत की।

भाजपा जिलाध्यक्ष मलखान सिंह ने संबोधित करते हुए कहा कि कोरोना संकट काल में प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी ने जिस प्रकार इस आपदा में आम जन को स्वास्थ्य सेवाएं और संबल देने का काम किया है, वह भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं के लिए प्रेरणा का काम करता है। ग्राम केंद्रों एवं नगर केंद्रों तक भारतीय जनता पार्टी के प्रशिक्षित स्वास्थ्य स्वयंसेवक इस कार्य में जुटेंगे। इसके लिए ग्राम एवं नगर केंद्रों तक तीन सदस्यीय टीम का अतिशीघ्र गठन करें। उन्होंने कहा कि इस टीम में एक महिला, एक डॉक्टर और एक कार्यकर्ता सम्मिलित होंगे। यह प्रशिक्षित टीम टीकाकरण के लिए आशा कार्यकर्ता, आंगनवाड़ी कार्यकर्ता और एएनएम के साथ समन्वय करेगी। साथ ही वार्ड एवं ग्राम स्तर तक स्वास्थ्य को लेकर जागरूकता अभियान चलाऐगी। कोरोना की तीसरी लहर की आशंका को देखते हुए प्रदेश शासन द्वारा की गई तैयारियों एवं स्वास्थ्य प्रणाली के बीच सेतु का काम करेगी। प्रशिक्षित स्वयंसेवकों की यह टीम कोरोना को लेकर विपक्ष द्वारा समाज में फैलाई जा रही नकारात्मकता को दूर करते हुए सकारात्मक वातावरण तैयार करेगी।

Related posts

& TV का रोचक क्राइम सीरीज ‘मौका-ए-वारदात‘ के बारे में रवि किशन ने कहा, ‘‘अपराध की नज़र में असंभव भी संभव है‘‘

Khula Sach

मध्यप्रदेश के बाजार में लॉन्च किया गया डेयरी प्रॉडक्ट्स ब्रांड मिल्क मैजिक

Khula Sach

रांची में शुरू हुआ अपनी तरह का पहला गॉमे डेस्टिनेशन, ऊना-द वन

Khula Sach

Leave a Comment