Khula Sach
कारोबारताज़ा खबर

एडमिटकार्ड ने प्री-सीरीज ए राउंड में जुटाये 10 करोड़ रुपये

मुंबई : एडमिटकार्ड, जो कि विदेश में उच्‍च शिक्षा को सरलतापूर्वक हासिल करने में सहायता पहुंचाने वाला एडटेक प्लेटफॉर्म है, ने प्री-सीरीज ए राउंड में 10 करोड़ रु. जुटा लिये हैं। यह राउंड प्रमुख रूप से केवल उन एड-टेक प्लेटफॉर्म्स के फाउंडर्स से जुटाया गया है जिन्होंने अपनी व्यक्तिगत क्षमता में इससे हिस्सा लिया है। इस राउंड में जिन विख्यात एड-टेक स्‍टार्ट-अप के फाउंडेशर्स ने हिस्सा लिये उनमें अग्रलिखित शामिल रहे – वेदांतु के वामसी कृष्ण और पुलकित जैन, अपग्रैड के मयंक कुमार, अनएकेडमी के गौरव मुंजाल, रोमन सैनी और सुमित जैन, डाउटनट की तनुश्री नागोरी, आदित्‍य शंकर और रविशेखर, अवंति के अक्षय सक्सेना, एवं कई अन्य प्रख्यात निवेशक जैसे कि पंकज चद्दाह (एक्स-जोमैटो), भारत पे के सुहैल समीर और ध्रुव धनराज बहल, विजय अरिसेट्टी (मायगेट), आनंद चंद्रशेखरन (एक्स-स्नैपडील, फेसबुक), मॉ‍रफियस गैंग के समीर गुगलानी, बीसीजी पार्टनर्स, जेपीमॉर्गन के एमडी व अन्य।

इस महामारी ने निश्चित तौर पर स्टार्ट-अप इंडस्ट्री को भारी नुकसान पहुंचाया, लेकिन एड-टेक जाहिर तौर पर एक ऐसा सेक्टर रहा है जो खूब आगे बढ़ा। समग्र वृद्धि की दिशा में अग्रसर इस क्षेत्र ने इस फंडरेज में परस्पर लाभप्रद एप्रोच प्रदर्शित किया है जहां एडमिटकार्ड के इस फंडरेज में एड-टेक फाउंडर्स ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया।

एडमिटकार्ड के सह-संस्थापक, श्री रचित अग्रवाल ने बताया, “महामारी के दौरान, हमें लगा कि अंतरराष्ट्रीय सीमाओं के बंद होने के चलते छात्र विदेश यात्रा करने में सक्षम नहीं थे। इसलिए हमने अपने लंबे समय से तैयार फ़नल में छात्रों के अनुभव को बेहतर बनाने के लिए अपने प्रयास को दोगुना कर दिया। इसे सक्षम करने के लिए हमने महसूस किया कि छात्रों के मार्गदर्शन को मैनुअल के बजाय उत्पाद-संचालित होना चाहिए। हमने अन्य दिग्गज एडटेक कंपनियों से मार्गदर्शन मांगा और इस उद्योग में परामर्शदाताओं की एक बड़ी समस्या को हल करते हुए पूरी परामर्श प्रक्रिया को डी-स्किल्ड किया।”

Related posts

Mirzapur : अवैध रूप से विदेशी व देशी शराब की संचालित फैक्ट्री का भंडाफोड़

Khula Sach

सफलता की उड़ान : पीआर 24×7 की वीपी, नेहा गौर ने पीआर और कम्युनिकेशन एसेस 2021 अवॉर्ड किया अपने नाम

Khula Sach

इन ३ चीजों को रखने से नहीं होगी धन की कमी, साथ में बना रहेगा प्यार !

Khula Sach

Leave a Comment