Khula Sach
ताज़ा खबरराज्य

Mathura : कृष्ण कुलम स्कूल मे मनाया गया विश्व जनसंख्या दिवस

मथुरा, (उ.प्र.) : जनपद के राया क्षेत्र स्थित कृष्ण कुलम स्कूल में ऑनलाइन एप्लीकेशन के माध्यम से स्कूल के शिक्षक, शिक्षिकाओं और विद्यार्थियों ने विश्व जनसंख्या दिवस बहुत धूमधाम से मनाया गया।

इस कार्यक्रम में विद्यार्थियों ने बढ़-चढ़कर भाग लिया और विभिन्न प्रस्तुतियों द्वारा जनसंख्या नियंत्रण करने के लिए जागरूक किया जिससे की आने वाले समय विद्यार्थियों को बेरोजगारी का सामना न करना पड़े।

विश्व जनसंख्या दिवस के अवसर पर विद्यालय के प्रधानाचार्य आरती भदौरिया शर्मा का कहना है कि संपूर्ण विश्व की एकमात्र समस्या जनसंख्या वृद्धि है जिसमें प्रमुख रूप से भारत के समक्ष यह एक बहुत ही बड़ी चेतावनी है अगर भारत में कानून लाकर इसका नियंत्रण नहीं किया गया तो हमें अपने आने वाली पीढ़ी के साथ में न्याय नहीं कर पाएंगे।

विद्यालय की एकेडमिक डीन शुभम गोधर ने कहा कि अगर जनसंख्या नियंत्रण नहीं हुई तो आने वाले समय में विद्यार्थियों के लिए काफी परेशानी हो सकती है जिससे रोजगार पर बहुत असर पड़ेगा।

विद्यालय के सेक्रेटरी ई० दीपक मुकुट मणि शर्मा ने कहा कि उत्तर प्रदेश योगी सरकार ने जो नया फैसला लिया है उससे जनसंख्या नियंत्रण जरूर होगी और यही फैसला सभी राज्य सरकारों को लेना चाहिए।

इस ऑनलाइन कार्यक्रम में मुख्य रूप से अनुराधा शर्मा, ऋतु सक्सैना, सौरभ सारस्वत, शशि शर्मा, निवेदिता विश्नोई, पुष्पेंद्र चौधरी, कुमार प्रांशु, भावना शर्मा, साधना सैनी, राशि जैन, संध्या कुमारी, गरिमा भाटिया, श्वेता अग्रवाल, प्रियंका वर्मा, शिवांगी शर्मा, दीपक आदि शिक्षक शिक्षिकाएं मौजूद रहे।

Related posts

Mirzapur : युवाओं के लिए आज भी प्रेरणा स्त्रोत हैं छत्रपति शिवाजी महाराज – मनोज श्रीवास्तव

Khula Sach

जीवन की आपाधापी में कहीं विलुप्त न हो जाए समाज सेवा: अतुल मलिकराम

Khula Sach

बोरोप्लस सोप और हैंड वॉशेस के लिए आयुष्मान खुराना को ब्रांड एम्बेसेडर बनाया

Khula Sach

Leave a Comment