Khula Sach
अपराधताज़ा खबर

Delhi : पूर्व केन्द्रीय मंत्री के पत्नी की हत्या करने वाले दो मुजरिमो को पुलिस ने महज कुछ घंटों में दबोचा, एक आरोपी फरार पीपी

✍️ अनीता गुलेरिया

दिल्ली : साउथ-वेस्ट वसंत विहार पुलिस को रात ग्यारह बजे के करीब घर की दूसरी मंजिल पर महिला की हत्या होने की सूचना मिली । मौके पर पहुंची पुलिस को घर के अंदर एक बुजुर्ग-महिला की लाश पड़ी मिली । फॉरेंसिक व क्राइम टीम ने साक्ष्य जुटाने दौरान पाया,बुजुर्ग महिला के गले पर मिले निशान मुताबिक उसकी मौत तकिए से गला दबाने से हुई है । पुलिस को घटनास्थल से दो अटैची खुले पड़े मिले । जिसको देखकर लूट-वारदात का अंदेशा लगाया जा रहा है । पुलिस ने शव को कब्जे में लेते हुए पास के अस्पताल पहुंचाया ।

दक्षिण पश्चिम उपायुक्त इंगित प्रताप सिंह अनुसार साउथ-वेस्ट वसंत विहार पाॅश कालोनी में वाजपेयी सरकार में पूर्व केंद्रीय-मंत्री रह चुके दिवंगत नेता पी.रंगराजन कुमार मंगलम की (66) वर्षीय पत्नी किट्टी कुमार मंगलम की रात को हत्या वारदात के समय मौजूद नौकरानी ने पुलिस को बताया बीती रात नौ बजे के करीब रोजाना की तरह उनके घर पर धोबी राजू आया, जैसे ही मैंने दरवाजा खोलातो आरोपित राजू और उसके दो साथियों ने उसका मुंह दबाते हुए बंधक बनाकर एक कमरे में बंद कर दिया । कुछ देर बाद मैं जैसे ही अपने आप को छुड़ाकर कमरे से बाहर तो दुसरे कमरे में मालकिन किट्टी कुमार को मृत-अवस्था में देख मैंने शोर मचाते हुए पुलिस को सूचित किया । पुलिस ने घटनास्थल के सीसीटीवी फुटेज खंगालते हुए नौकरानी द्वारा दिए गए बयान के आधार पर राजू (24) निवासी भंवरसिंह कैंप,वसंत विहार से रात में ही दबोच लिया । पुलिस कड़ी पूछताछ दौरान आरोपित हत्यारे ने अपना गुनाह कबूल करते हुए इस हत्या-वारदात में शामिल दो अन्य साथियों का खुलासा किया उसकी निशानदेही पर मुनिरका के राकेश (34) को मछापेमारी दौरान उसके ठिकाने से साठ हजार नकद कैश सहित दबोच लिया । तीसरा आरोपी सूरज अभी पुलिस की गिरफ्त से बाहर है । पुलिस आईपीसी की धारा तहत हत्या केस दर्ज कर दोनों आरोपित हत्यारो से आगे की तफ्तीश के जरिए फरार चल रहे आरोपी की तलाश में लगातार छापेमारी कर रही है ।

बुजुर्ग महिला की घर के अंदर गला दबाकर हुई हत्या का मकसद सिर्फ लूट करना था लेकिन सुप्रीम कोर्ट में वकील रह चुकी किट्टी कुमार मंगलम के विरोध करने उपरांत लुटेरों ने अपने बचाव के लिए तकिए से गला दबा दिया दम घुटने से किट्टी कुमार की मौके पर ही मौत हो गई । पुलिस ने फरार चल रहे मुजरिम के जल्दी पकड़े जाने के आसार जताए हैं । बता दें,पूर्व नेता पी.रंगराजन पहले पी.वी नरसिम्हा की सरकार में थे । बाद में वह वाजपेयी सरकार में बतौर पावर-मंत्री रहे । कैंसर पीड़ित होने की वजह से उनका निधन हो गया था । उनका बेटा बेंगलुरु में रहता है,जो इस समय कांग्रेस पार्टी से जुड़ा हुआ है । बुजुर्ग किट्टी कुमार पांच साल से वसंत बिहार के अपार्टमेंट में अकेली रह रही थी । इस तरह वसंत विहार पुलिस ने अपनी स्तर्क-कार्यशैली को अंजाम देते हुए महज कुछ घंटों में दो हत्यारे मुजरिमो को अपनी गिरफ्त में ले लिया ।

Related posts

Daily almanac & Daily Horoscope : आज का पंचांग व दैनिक राशिफल और ग्रहों की चाल 3 फरवरी 2021

Khula Sach

Chhatarpur : एक तरफ महामारी, दूसरी तरफ किसानों की तैयार की हुई फसल

Khula Sach

ब्लूसेमी ने फ्लैश बुकिंग शुरू की

Khula Sach

Leave a Comment