Khula Sach
कारोबारताज़ा खबर

एंजेल ब्रोकिंग ने पहली तिमाही में 1.20 मिलियन नए ग्राहक जोड़ें

~ सालाना आधार पर 247% की वृद्धि; क्लाइंट बेस बढ़कर 5.29 मिलियन पार हुआ ~

मुंबई : एंजेल ब्रोकिंग ने बड़ी छलांग लगाते हुए वित्त वर्ष 2022 की पहली तिमाही में 1.20 मिलियन नए ग्राहक जोड़े हैं, जो पिछले साल के मुकाबले 247% की वृद्धि दर्शा रहे हैं। जून 2021 में फिनटेक ब्रोकर ने रिकॉर्ड 0.46 मिलियन सकल ग्राहक जोड़े और मई 2021 में अपने पिछले सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन को पीछे छोड़ दिया। इस प्रकार 30 जून 2021 तक क्लाइंट बेस बढ़कर 5.29 मिलियन तक पहुंच गया।

क्लाइंट बेस में जून 2020 की तुलना में 145.4% और मार्च 2021 की तुलना में 28.4% की वृद्धि हुई। संगठन की लगातार वृद्धि इसके आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस और मशीन लर्निंग बेस्ड सॉल्युशन के आधार पर हुई है। एंजेल ब्रोकिंग ने औसत दैनिक टर्नओवर में तिमाही-दर-तिमाही 21.1% की वृद्धि दर्ज करते हुए वित्त वर्ष 2022 की पहली तिमाही में 4.5 ट्रिलियन रुपए हासिल किए। औसत क्लाइंट फंडिंग बुक भी एक साथ 26.5% क्रमिक रूप से बढ़कर 12.19 बिलियन रुपए हो गई। अपने मजबूत तकनीकी बुनियादी ढांचे का लाभ उठाते हुए, एंजेल ब्रोकिंग ने वित्त वर्ष 2022 की पहली तिमाही में 248.53 मिलियन ट्रेड्स को प्रोसेस किया।

एंजेल ब्रोकिंग के मुख्य विकास अधिकारी श्री प्रभाकर तिवारी ने कहा, “अपने एडवांस आईटी इंफ्रास्ट्रक्चर और टेक्नोलॉजी से संचालित ऑपरेशंस के साथ हम ग्राहकों को बेहतर वेल्थ क्रिएशन के लिए प्लेटफॉर्म प्रदान करते हैं। एआई और एमएल पर हमारा विशेष जोर एंजेल ब्रोकिंग में शामिल होने के लिए अधिक ग्राहकों को आकर्षित कर रहा है। भारत में बढ़ती रिटेल हिस्सेदारी के साथ हम भविष्य के विकास के बारे में आशावादी हैं और अपने बढ़ते क्लाइंट बेस की जरूरतों को पूरा करने के लिए तैयार हैं। हम इस उपलब्धि के लिए टीम एंजेल ब्रोकिंग, हमारे पार्टनर्स और सबसे बढ़कर हमारे संरक्षकों सहित सभी हितधारकों के आभारी हैं।”

एंजेल ब्रोकिंग के मुख्य कार्यकारी अधिकारी श्री नारायण गंगाधर ने कहा, “हम भारत की सबसे बड़ी, सबसे भरोसेमंद फिनटेक कंपनी के रूप में उभरने के मिशन पर हैं। इस वजह से हमारा लक्ष्य ग्राहकों से अधिकतम संतुष्टि सुनिश्चित करना है। एंजेल ब्रोकिंग में हम तकनीकी रूप से विकसित, फिर भी उपयोग में आसान, सेवाओं के संपूर्ण समूह को तैयार करके लोगों को सशक्त बनाने पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं। हम सभी प्रवीणता स्तरों के निवेशकों और व्यापारियों की जरूरतों को पूरा कर रहे हैं।”

Related posts

Varanasi : दो दिवसीय फगुआ दिव्यांग पुनर्वास मेला आज से

Khula Sach

एमबीए बना रेडियो जॉकी, अब बन गया किसान

Khula Sach

एक्सिस बैंक के सामने से कैस वैन से हुई लूट, गार्ड की मौत 3 अन्य घायल

Khula Sach

Leave a Comment