Khula Sach
कारोबारताज़ा खबर

गॉडफ्रे फिलिप्स इंडिया को टॉप 30 ‍बेस्ट कंपनीज टू वर्क फॉर – 2021 में शामिल किया गया

मुंबई : गॉडफ्रे फिलिप्स इंडिया ने टॉप 30 बेस्‍ट कंपनीज टू वर्क फॉर 2021 का प्रतिष्ठित खिताब जीता है। तीसरे वर्ष के लिए इसमें भाग लेते हुए, गॉडफ्रे फिलिप्स इंडिया को इस साल 28वीं रैंकिंग मिली। ग्रेट प्लेस टू वर्क (GPTW) द्वारा यह मान्यता, जो दुनिया भर में उत्कृष्ट मानव संसाधन पद्धतियों और कार्यस्थल संस्कृतियों के आधार पर कंपनियों को रैंक प्रदान करती है, गॉडफ्रे फिलिप्स की गतिशील संस्कृति का, जो सम्मान, पारदर्शिता, सहयोग, सशक्तिकरण और जीतने के जुनून के स्‍तंभों पर खड़ी है, प्रमाणीकरण है।

गॉडफ्रे फिलिप्स को अपनी ‘पीपल फर्स्ट’ फिलॉसफी पर गर्व है जो सभी व्यावसायिक निर्णयों के मर्म में निहित है। इस मौलिक आदर्श ने महामारी और लॉकडाउन की दो लहरों के बीच से कंपनी के प्रयोजन को अच्छी तरह से पूरा किया है, क्योंकि कंपनी न केवल अपने सभी कर्मचारियों के सुरक्षित रहने के साथ ऊपर उठी है बल्कि इसने शानदार व्यावसायिक परिणाम भी हासिल किए हैं। ग्रेट प्लेस टू वर्क रैंकिंग उन प्रगतिशील चिंतन पद्धतियों का प्रमाणीकरण करती है जिनका कंपनी ने कई वर्षों से पक्षसमर्थन और स्थापित किया है; जिसमें बॉटम अप एप्रोच शामिल है जो सभी स्तरों पर सशक्तिकरण का पालन-पोषण करती है; जोखिम लेने और असफलताओं से सीखने की गुंजाइश देती है; प्रशिक्षण, अपस्किलिंग और विकास कार्यक्रमों को प्रोत्साहित करती है। कंपनी को कई सराहनीय लाभों के लिए भी सम्‍मानित किया गया है जिनमें कर्मचारियों और उनके परिवारों के लिए चिकित्सा सहायता शामिल है जिसकी अत्‍यधिक तारीफ की गई है। महामारी ने कंपनी को इसकी मेहनत के फल का आनंद लेने दिया क्योंकि कर्मचारियों ने उच्च प्रणबद्धता और अभिनव समाधान अभिमुखता का प्रदर्शन किया जो व्‍यावसयिक परिणामों में परिलक्षित होती हैं। गॉडफ्रे फिलिप्स कर्मचारियों के साथ भावनात्मक संबंध पर जोर देने के साथ निरंतर संवाद का भी प्रसार करती है।

गॉडफ्रे फिलिप्स इंडिया की प्रेजिडेंट और मैनेजिंग डायरेक्‍टर डॉ बीना मोदी ने इस खबर पर अपनी खुशी साझा की। “यह महामारी मानवता की सबसे बड़ी परीक्षा रही है। मेरा मानना है कि संकट के समय एक अंतर्भूत मानव शक्ति उभरती है जो लगभग अलौकिक है। हमने उस शक्ति, उस ताकत का दोहन करने का प्रयास किया। यही वह ताकत थी जिसने व्यावसायिक चुनौतियों को अधिभूत करने में हमारी मदद की थी। हमने अपने कर्मचारियों के लिए मानवता, समानुभूति, सुरक्षा और देखभाल सुनिश्चित करने के लिए कोई कसर बाकी नहीं छोड़ी और उन्‍होंने सकारात्मकता के साथ प्रतिफल चुकाते हैं। बेस्‍ट कंपनी टू वर्क फॉर का सम्‍मान हमारे आदर्शों का एक पारितोषिकमयी प्रमाणीकरण है – एक ऐसी कंपनी जिसके सभी व्यावसायिक निर्णयों के मर्म में उसके कर्मचारी हैं।”

ग्रेट प्लेस टू वर्क® दुनिया भर में सर्वश्रेष्ठ कार्यस्थलों का सृजन करने, आंकने और पहचान करने में ग्‍लोबल ऑथोरिटी है। हर साल, 60 से अधिक देशों के 10,000 से अधिक कंपनियां अपनी कार्यस्थल संस्कृति को सुदृढ़ बनाने के लिए एसेसमेंट, बेंचमार्किंग और प्लानिंग एक्शन के लिए ग्रेट प्लेस टू वर्क® इंस्टीट्यूट से साझेदारी करती हैं। इस साल असेसमेंट करवाने के लिए, भारत में 850 से अधिक संगठनों ने ग्रेट प्लेस टू वर्क® इंस्टीट्यूट में आवेदन किया था। हर साल, ग्रेट प्लेस टू वर्क® 100 सर्वश्रेष्ठ कंपनियों की मेहनत का मूल्‍यॉंकन करता है जिन्होंने एक महान कार्यस्थल संस्कृति का सृजन किया है और उसे कायम रखा है। इंडियाज बेस्‍ट कंपनीज टू वर्क फॉर देश में सबसे प्रतिष्ठित और सबसे विश्वसनीय एम्‍प्‍लॉयर ब्रांड मान्यता है।

Related posts

मानवीय त्याग और समर्पण पर आधारित है भोजपुरी फिल्म ‘संदेश’

Khula Sach

Mumbai : कोरोना गाइड लाइन के अनुसार रूद्र सेवा प्रतिष्ठान द्वारा मनाया गया माघी गणेश उत्सव

Khula Sach

Mirzapur : खराब हुये सोलर लाइटो को किया जा है ठीक !

Khula Sach

Leave a Comment