Khula Sach
ताज़ा खबरदेश-विदेश

Chhatarpur : कुपिया सरपंच सचिव की लापरवाही से पानी के लिए ग्रामीण परेशान

प्यास बुझाने वाले टैंकर बरसों से खराब होकर हुए कबाड़

रिपोर्ट : निर्णय तिवारी

बिजावर/ छतरपुर, (म.प.) : जनपद पंचायत अंतर्गत कुपिया पंचायत में सरपंच सचिव के हौंसले इतने बुलंद है कि ग्रामीणों की सैकडों समस्याएं होने के बावजूद उनका निरारकण नहीं हो पा रहा है और सबसे बड़ी समस्या इतनी भीषण गर्मी में जहां लोग मूलभूत जरूरत पानी के लिए परेषान है तो वहीं ग्राम पंचायत का टैंकर वर्षो से खराब है और लापरवाही के कारण क्षतिग्रस्त हो गया है। ग्राम पंचायत कुपिया के निवासी परमी, रामदेवी आदिवासी ने बताया कि लोगों को प्यास बुझाने के लिए गाॅव में कुछ ही हैंडपंप है वह भी इस भीषण गर्मी में पर्याप्त पानी नहीं दे रहे हैं।

शासन ने ग्रामीणों को पानी सप्लाई के लिये हजारों की लागत से टैंकर उपलब्ध कराये जिससे पेयजल हर गली तक सप्लाई हो सके लेकिन ग्राम के सरपंच और सचिव का इस ओर कोई रूझान नहीं दिखा और देखते ही देखते पानी का टैंकर क्षतिग्रस्त हो गया जिसकी मामूली रिपेयरिंग के लिए भी जिम्मेदारों ने पहल नही की और ग्रामीण पेयजल के लिए तरस रहे है।

टैंकर क्षतिग्रस्त होने से बर्वाद हो रहा पेयजल : टैंकर के क्षतिग्रस्त और परिवहन युक्त नहीं होने से टैंकर में पेयजल भर दिया जाता है लेकिन वर्षो से टायर खराब हाने से वह परिवहन के कर लोगों तक नहीं पहुंच पाता और पेयजल का टैंकर लीक होने से बहूमूल्य पानी बर्वाद हो रहा है। हरिजन बस्ती में हालात यह है कि लोग पानी के लिए सुबह से घंटों खड़े रहते है लेकिन टैंकर खराब होने एवं आसपास जलस्त्रोत न होने से उन्हें पानी के लिए बेहद परेषान होना पड़ रहा है।

Related posts

Mirzapur : समाजवादी पार्टी मण्डलीय प्रशिक्षण शिविर को लेकर पार्टी में मंथन शुरू

Khula Sach

“मेक योर सेल्फ फिट एंड बीट दा कोविड” :स्वास्थ्य के प्रति जागरूकता के लिए 10 हजार किलोमीटर की “100×100 अल्ट्रा “ दौड़ लगाएंगे धावक समीर सिंह

Khula Sach

Unnao : दबंग प्रधान ने किया किया, वन विभाग की जमीन पर अवैध कब्जा

Khula Sach

Leave a Comment