Khula Sach
कारोबारताज़ा खबर

ब्रेनली ने भारत में मैथ सॉल्वर की शुरुआत की

मुंबई : कई छात्र गणित के साथ संघर्ष करते हैं – और ये संघर्ष तब बढ़ जाता है जब वे अपनी समस्याओं के लिए ऑनलाइन मदद खोजने की कोशिश करते हैं। छात्रों और अभिभावकों के लिए दुनिया के सबसे बड़े ऑनलाइन लर्निंग प्लेटफॉर्म ब्रेनली द्वारा हाल ही में किए गए एक सर्वेक्षण के अनुसार, 33% भारतीय छात्रों ने गणित को एक चुनौतीपूर्ण विषय बताया, जिसमें उन्हें अपना छुट्टियों का होमवर्क करते समय सबसे अधिक मदद की आवश्यकता होती है। यह इस महत्वपूर्ण नीड-गैप है जिसे ब्रेनली अब भारत में मैथ सॉल्वर के लॉन्च के साथ संबोधित कर रहा है। नया टूल अब 24/7 उपलब्ध है और सबसे जटिल गणितीय समस्याओं के समाधान खोजने में यूजर्स की सहायता करेगा।

ब्रेनली मैथ सॉल्वर उपयोगकर्ताओं को केवल समस्या की तस्वीर खींचकर या डिवाइस के टचस्क्रीन पर समीकरण लिखकर जटिल समस्याओं को हल करते हुए उन्हें तुरंत स्टेप-बाय-स्टेप मार्गदर्शन प्राप्त करने की अनुमति देकर मदद करता है। एआई तुरंत समस्या का विश्लेषण करता है और बेहतर समझ के लिए ग्राफिकल / विजुअल रिप्रेजेंटेशन द्वारा सहायता प्राप्त विस्तृत स्टेप-बाय-स्टेप स्पष्टीकरण के साथ समाधान प्रदान करता है।

मैथ सॉल्वर को ब्रेनली के लर्निंग टूल्स के हिस्से के रूप में लॉन्च किया गया है और यह सभी एंड्रॉइड मोबाइल और टैबलेट उपकरणों पर उपलब्ध है और इस साल की शुरुआत में लॉन्च होने के बाद इसे यूएस में मजबूत बाजार में जबरदस्त प्रतिसाद मिला है। यह उपकरण भारतीय छात्रों और अभिभावकों के लिए विशेष रूप से उपयोगी होगा, जो वर्तमान में गणित से संबंधित मुद्दों के लिए ऑनलाइन गुणवत्ता सहायता खोजने के लिए संघर्ष कर रहे हैं।

ब्रेनली के सीपीओ राजेश बिसानी ने कहा, “भारत में वर्तमान में लॉकडाउन के दौरान छात्रों और अभिभावकों के पास अक्सर सीखने से संबंधित अड़चन आने पर सहायता के लिए केवल ऑनलाइन संसाधन होते हैं। हालांकि, गणित जैसे जटिल विषय के लिए गुणवत्तापूर्ण सहायता प्राप्त करना कठिन है। हमें विश्वास है कि हमारा अभिनव समाधान छात्रों को इससे भयभीत होने के बजाय गणित की सुंदरता को बेहतर ढंग से समझने में मदद करेगा।”

Related posts

ईज़मायट्रिप लिस्टिंग को 2 साल पूरे हुए

Khula Sach

Poem : जो गी रा…..

Khula Sach

एंजल ब्रोकिंग ने फ़रवरी-2021 में रिकॉर्ड वृद्धि दर्ज की

Khula Sach

Leave a Comment