Khula Sach
कारोबारताज़ा खबर

इमार्टिकस लर्निंग का फिनटेक में एमबीए प्रोग्राम

~ बैंकिंग और फाइनेंस में बीबीए प्रोग्राम की पेशकश की

मुंबई : भारत की अग्रणी व्यावसायिक शिक्षा फर्म इमार्टिकस लर्निंग प्रतिष्ठित JAIN Online (डीम्ड-टू-बी यूनिवर्सिटी) के सहयोग से विभिन्न प्रोग्राम शुरू कर रही है। एक स्किलिंग पार्टनर के रूप में भविष्य की नौकरियों के लिए आवश्यक सही स्किल-सेट के साथ छात्रों को लैस करने की अपनी प्रतिबद्धता को रेखांकित करते हुए यह भागीदारी निवेश बैंकिंग और इक्विटी रिसर्च में एमबीए, फिनटेक में एमबीए और बैंकिंग और वित्त में बीबीए कार्यक्रम में यूजीसी-अप्रूव्ड ऑनलाइन प्रोग्राम प्रदान करता है। विश्व स्तरीय कार्यक्रमों को एक व्यापक तकनीक-सक्षम पाठ्यक्रम के माध्यम से छात्रों को व्यावहारिक ऐप्लिकेशंस और आधुनिक सॉल्युशन का ज्ञान प्रदान करने के लिए डिज़ाइन किया गया है।

निवेश बैंकिंग और इक्विटी अनुसंधान में एमबीए प्रोग्राम, नए जमाने के निवेश बैंकिंग संचालन के हर प्रतिमान को कवर करते हुए शिक्षार्थियों को निवेश बैंकिंग डोमेन के प्रमुख तत्वों के बारे में गहराई से जानकारी प्राप्त करने की अनुमति देने के लिए बनाया गया है। उद्योग के विशेषज्ञों से व्यावहारिक प्रशिक्षण की पेशकश करते हुए अपनी तरह का एक अनूठा कार्यक्रम शिक्षार्थियों को वास्तविक जीवन के व्यावसायिक परिदृश्यों से निपटने के दौरान सीखने वाले को लागू करने में सक्षम बनाने के लिए एक इमर्सिव, तकनीक-सक्षम अनुभव प्रदान करेगा, जिससे वे भविष्य के लिए तैयार होंगे। एक अनूठे निवेश बैंकिंग अध्यापन के साथ यह प्रोग्राम बेस्ट-इन-क्लास सीखने के अनुभवों के लिए उद्योग भागीदारी और व्यापक कैरियर समर्थन प्रदान करेगा।

प्रोग्राम शिक्षार्थियों को फाइनेंशियल एनालिस्ट, इन्वेस्टमेंट बैंकर एसोसिएट, रिस्क मैनेजमेंट कंसल्टेंट, मनी मार्केट एनालिस्ट, ग्लोबल फाइनेंस रिसर्चर, मनी मार्केट एनालिस्ट, फाइनेंशियल मार्केट एडवायजर, कॉर्पोरेट बैंकिंग ट्रेजरर और एंटी मनी लांडरिंग स्पेशलिस्ट समेत अन्य प्रतिष्ठित पेशों में करियर की संभावनाएं प्रदान करता है।

इमार्टिकस लर्निंग के संस्थापक और एमडी श्री निखिल बार्शिकर ने कहा, “हमें एक स्किलिंग पार्टनर के रूप में JAIN Online (डीम्ड-टू-बी यूनिवर्सिटी) जैसे प्रतिष्ठित संस्थान के साथ हाथ मिलाकर खुशी हो रही है। इस भागीदारी के माध्यम से हमारा लक्ष्य आज के शिक्षार्थियों को बैंकिंग और वित्त सहित विभिन्न क्षेत्रों में बीबीए और एमबीए में बेस्ट ऑनलाइन कोर्स प्रदान करना है। हमें यकीन है कि हमारी साझेदारी उम्मीदवारों को अपने संबंधित डोमेन में उत्कृष्टता प्राप्त करने के लिए सही स्किल सेट विकसित करने और भविष्य की नौकरियों के लिए तैयार करने में मदद करेगी जो पूरी तरह से विकसित प्रौद्योगिकियों द्वारा संचालित होगी। हम एक स्थायी संबंध की आशा करते हैं और हम आने वाले महीनों में और अधिक नए पाठ्यक्रम शुरू करना जारी रखेंगे।”

Related posts

Mirzapur : गृहमंत्री के कार्यक्रम के मद्देनजर यातायात व्यवस्था बनाए रखने के उद्देश्य से रूट डायवर्जन

Khula Sach

संगम-दिवस : अक्षय तृतीया, परशुराम जयंती और ईद की त्रिधाराओं में डुबकी लगाने का पर्व

Khula Sach

Delhi : खूनी तालाब में 14 वर्षीय मासूम बच्चे की डूबने से हुई मौत  

Khula Sach

Leave a Comment