Khula Sach
अपराधताज़ा खबरमीरजापुरराज्य

Mirzapur : एक्सिस बैंक से चोरी हुए बंधन बैंक के 35 लाख रुपये बरामद

रिपोर्ट : बृजेश गोंड/आशुतोष गुप्ता

मीरजापुर, (उ.प्र.) : एक्सिस बैंक से 8 जून 2021 रेडिएंट कैश मैनेजमेंट सर्विस के कर्मचारी सूर्यजीत भौसर द्वारा एक्सिस बैंक में जमा करने के लिए बंधन बैंक से ले आया गया 50 लाख रुपये का बैग जमा करने से पूर्व अज्ञात चोर द्वारा चोरी कर लिया गया था। जिसके सम्बन्ध में थाना को0कटरा पर धारा 380 भादवि बनाम अज्ञात पंजीकृत किया गया था। अपर पुलिस अधीक्षक नगर, क्षेत्राधिकारी नगर, स्वाट एवं सर्विलांस टीम तथा स्थानीय पुलिस द्वारा तत्काल सक्रियता दिखाते हुए एक्सिस बैंक के अन्दर लगे सीसीटीवी कैमरों एवं बैंक के आसपास के सीसीटीवी कैमरो से रुपयो भरा बैग ले जाने वाले अभियुक्त की शिनाख्त करके पतारसी सुरागरसी से अभियुक्तों के सम्बन्ध में जानकारी की गई तो ज्ञात हुआ कि अभियुक्त मध्य प्रदेश के जनपद राजगढ़ के ग्राम कड़ियासासी के रहने वाले है।

थाना कोतवाली कटरा, स्वाट एवं एसओजी की संयुक्त टीम को चोरी गए रुपयों की बरामदगी एवं अभियुक्तो की गिरफ्तारी हेतु जनपद राजगढ़ मध्य प्रदेश भेजा गया। स्थानीय थाना वोड़ा जनपद राजगढ़ की मदद से अभियुक्तों के सम्बन्ध में जानकारी की गई तो अभियुक्त के रुप में कोकोसासी और कबीरसासी की पहचान हुई । स्थानीय मुखबिरो की मदद से अभियुक्तो के सम्बन्ध में जानकारी कर उनके छिपे हुए स्थान (जंगल) में पुलिस टीम द्वारा दबिश दी गई तो स्थानीय परिस्थितियों का फायदा उठाकर अभियुक्त मौके से भाग गए।

अभियुक्तो के रुकने के स्थान की तलाशी ली गई तो मौजूद एक बैग में 500 रुपये की 66 गड्डी तथा 200 रुपये की 10 गड्डी, इस प्रकार कुल 35 लाख रुपये, जिसपर बैंक की पर्ची लगी हुई थी बरामद हुआ। अभियुक्तों की गिरफ्तारी का प्रयास जारी है। रुपए की बरामदगी में प्रभारी नि0 स्वामीनाथ प्रसाद, उ0नि0 जयदीप सिंह, प्रभारी एसओजी टीम, उ0नि0 जितेन्द्र सरोज चौकी प्रभारी मुकेरी बाजार, हे0का0 लालजी यादव, का0 अजय यादव एसओजी टीम, हे0का0 राजेश सिंह यादव स्वाट टीम, का0 पंकज दूबे थाना कोतवाली कटरा का योगदान सराहनीय रहा। पुलिस अधीक्षक द्वारा बरामदगी करने वाली पुलिस टीम को ₹ 25,000/- के पुरस्कार से पुरस्कृत किया गया ।

Related posts

Chhatarpur : मेडिकल कॉलेज में देरी होने पर कांग्रेस को ठहराया जिम्मेदार

Khula Sach

मिर्ज़ापुर डिजिटल मीडिया प्रेस क्लब द्वारा धूम धाम के साथ मनाया गया हिंदी पत्रकारिता दिवस

Khula Sach

“बोम्बें टू गोवा” की सफलता के बाद “पुणे टू गोवा” में नजर आएंगे सुनील पाल और एहसान कुरैशी

Khula Sach

Leave a Comment