Khula Sach
ताज़ा खबरदेश-विदेश

Delhi : रेहडी फल-सब्जी व फेरीवाले छोटे-विक्रेताओं की पुख्ता जानकारी के लिए पहचान पत्र किए जारी

✍️ अनीता गुलेरिया

दिल्ली : द्वारका उपायुक्त संतोष कुमार मीणा की कमांड में द्वारका जिले के इलाकों में बनी कालोनियो में आए दिन घरों में बढ़ती सेंधमारी व आपराधिक-गतिविधियों पर लगाम लगाने हेतु इलाके की कालोनियों में दिन के समय गलियो में बाहरी लोगों का आवागमन जिसमें फल-सब्जी रेहडी-पटरी व फेरीवाले इत्यादि की पुख्ता-जानकारी पुलिस और निवासियों के दौरान बनी रहे । इसके लिए छोटे-विक्रेताओं के लिए पहचान-पत्र को अनिवार्य किया गया है।

डीसीपी संतोष कुमार मीणा ने मीडिया-समक्ष जानकारी देते हुए बताया इसकी शुरुआत बुधवार को नजफगढ़ एसीपी जोगिंद्र सिंह जून के दिशा निर्देशन में मोहन गार्डन थाना प्रभारी राजेश कुमार मौर्या द्वारा रेजिडेन्स-वेलफेयर (आरडब्ल्यू), आवासीय-कल्याण संघ व (पुलिस-मित्र) के संयोजन से आज इस मुहिम को सार्थक तौर पर अंजाम दिया गया । मोहन गार्डन थाने मे नोडल अधिकारी पूनम वर्मा,आरडब्ल्यू के सभी प्रधानों ने शिरकत की । छोटे विक्रेताओं के साथ इलाका निवासियों की आपसी पहचान को बरकरार रखने के लिए पुलिस द्वारा इनकी आपसी बैठक भी करवाई गई ।

इस बैठक में हुए वार्तालाप दौरान सभी ने अपने-अपने अनुभवो को साझा किया और पुलिस के इस कदम को पूरी तरह से सार्थक बताते हुए इलाके में बाहर का आदमी किसी तरह से कोई आपराधिक-प्रतिक्रिया को अंजाम ना दे सके,इसके लिए खुद भी सतर्कता बरतकर एक सजग प्रहरी की भूमिका को अदा करते हुए (पुलिस-मित्र) सहयोजक के तौर पर बने रहने की शपथ ग्रहण करने के साथ ही पुलिस द्वारा चलाई गई इस (सजग-पहल) के प्रति तहेदिल से शुक्रिया अदा करते हुए कहा,हमारी दिल्ली की पुलिस सही मायने में दिल की पुलिस है ।

Related posts

केईआई वायर और केबल्स ने नए विज्ञापन में वा भारत की महत्वाकांक्षाओं को मजबूती से उभारा

Khula Sach

सुर-साम्राज्ञी लता मंगेशकर का निधन

Khula Sach

एमजी ने ऑल-न्यू ‘हेक्टर 2021’ लॉन्च की

Khula Sach

Leave a Comment