Khula Sach
कारोबारताज़ा खबर

एंजेल ब्रोकिंग का मई में रिकॉर्ड तोड़ प्रदर्शन

~ 0.43 मिलियन ग्राहकों का अधिग्रहण; पिछले साल से लगभग 300% की वृद्धि 

मुंबई : ब्रोकिंग इंडस्ट्री में रिकॉर्ड तोड़ प्रदर्शन जारी रखते हुए फिनटेक ब्रोकर एंजेल ब्रोकिंग ने अब मासिक ग्राहक अधिग्रहण के मामले में अपने ही रिकॉर्ड को पीछे छोड़ दिया है। फिनटेक ब्रोकर ने मई 2021 में 0.43 मिलियन ग्राहकों के अधिग्रहण की सूचना दी है, जो मार्च 2021 के 0.38 मिलियन ग्राहकों के अपने पिछले रिकॉर्ड की तुलना में 13% अधिक है। यह भी एक साल पहले की अवधि की तुलना में 298.2% अधिक है।

एंजेल ब्रोकिंग की उल्लेखनीय वृद्धि उसके क्लाइंट एक्सपीरियंस को बढ़ाने के लिए आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (एआई) और मशीन लर्निंग (एमएल) के व्यापक उपयोग से समर्थित है। इसका क्लाइंट बेस अब 4.84 मिलियन तक पहुंच गया है, जो मई 2020 की तुलना में 140.4% अधिक है। औसत क्लाइंट फंडिंग बुक में भी 108.9% की वृद्धि हुई है और अब यह 11.74 बिलियन रुपए है। अपने मजबूत तकनीकी बुनियादी ढांचे का लाभ उठाते हुए एंजेल ब्रोकिंग ने मई 2021 में 86.49 मिलियन ट्रेड्स को प्रोसेस किया, जो कि एक साल पहले की अवधि के मुकाबले 117.9% की वृद्धि है।

एंजेल ब्रोकिंग के चीफ ग्रोथ ऑफिसर श्री प्रभाकर तिवारी ने कहा, “एंजेल ब्रोकिंग में हमने एडवांस आईटी इंफ्रास्ट्रक्चर विकसित किया है, जिसमें हमारे सभी ऑपरेशंस प्रौद्योगिकी से संचालित होते हैं। हमने अपने ग्राहकों के लिए बेहतर वेल्थ क्रिएशन सुनिश्चित करने के लिए एआई और एमएल पर विशेष जोर दिया है। यह तकनीकी बढ़त निवेशकों और व्यापारियों के लिए महत्वपूर्ण हो जाती है, यही वजह है कि वे एंजेल ब्रोकिंग में सक्रिय रूप से शामिल हो रहे हैं। हम इस उपलब्धि के लिए टीम एंजेल ब्रोकिंग, हमारे पार्टनर्स, और सबसे बढ़कर हमारे ब्रांड संरक्षकों सहित सभी हितधारकों को धन्यवाद देते हैं।”

एंजेल ब्रोकिंग के चीफ एक्जीक्यूटिव ऑफिसर श्री नारायण गंगाधर ने कहा, “भारतीय ब्रोकिंग उद्योग एक महत्वपूर्ण मोड़ पर पहुंच गया है और उच्च विकास पथ पर प्रवेश कर चुका है। आगे चलकर लोग केवल उन्हीं ब्रोकरेज को चुनेंगे जो उन्हें मानसिक शांति प्रदान करते हैं। यहां क्लाइंट-केंद्रित सेवाओं और प्लेटफार्मों के सुइट से ही फर्क पड़ेगा। अपने फुल-स्टैक प्रोडक्ट और सर्विसेस के साथ एंजेल ब्रोकिंग को इस मोर्चे पर काफी फायदा हुआ है। हम पूरी दक्षता के साथ सभी स्तरों के निवेशकों और व्यापारियों की उम्मीदों को पूरा करते हैं, जिसमें प्रौद्योगिकी हमारे संगठन की आधारशिला है।”

एंजेल ब्रोकिंग का का कुल एडीटीओ मई 2021 में सालाना 778.0% बढ़कर 4.75 ट्रिलियन रुपए हो गया। मई 2021 में कुल रिटेल इक्विटी टर्नओवर मार्केट हिस्सेदारी 1,599 बीपीएस की वृद्धि के साथ 23.5% हो गई। संबंधित आंकड़े में एक वर्ष में तीन गुना से अधिक की वृद्धि हुई है।

Related posts

आईआरसीटीसी कल से दो तेजस ट्रेनों की सेवाओं को फिर से शुरू करने जा रही है

Khula Sach

रब्बी गुरूजी के एक्जामिनर (परीक्षक) बनने से क्या येशु को मिल पायेगा स्कूल में दाखिला ?

Khula Sach

Daily almanac & Daily Horoscope : आज का पंचांग व दैनिक राशिफल और ग्रहों की चाल 14 जनवरी 2020

Khula Sach

Leave a Comment