Khula Sach
अपराधराज्य

Bhadohi : गोपीगंज में अवैध बम बनाते विस्फोट से व्यक्ति गंभीर

रिपोर्ट – ए. के. फारूकी

ज्ञानपुर/भदोही, (उ प्र.) : गोपीगंज को थाना क्षेत्र के गहरपुर मुहल्ले में आज बुधवार को लगभग 10:35 बजे अवैध रूप से बम बनाने के दौरान विस्फोट होने से उसी मुहल्ले का रहने वाला 45 वर्षीय एक व्यक्ति गंभीर रूप से जख्मी हो गया।

घटना में उसके चेहरे, बातें हाथ और बातें पैर में भी जख्मी हुए हैं। उसे इलाज के लिए स्थानीय निजी स्वास्थ्य केन्द्र में भर्ती कराया गया है। मौके पर पहुंची पुलिस की टीम ने घटनास्थल से बम का अवशेष इकट्ठा किया, उसकी जांच करायी जायेगी।

तेज आवाज हुई और धुआं उठा

घटना की जानकारी मिलने पर थाना प्रभारी के.के.सिंह मय फोर्स घटनास्थल पर पहुंचे। स्थानीय लोगों ने बताया कि तेज आवाज से साथ धुआं उठा। काफी संख्या में लोग वहां इकट्ठा हो गये। स्थानीय लोगों ने घायल युवक को इलाज के लिए निजी स्वास्थ्य केन्द्र पहुंचाया। जिस अर्धनिर्मित टीन शेड के मकान में घटना हुई वह अवैध रूप से बम बनाने वाले गंभीर रूप से घायल युवक अकरम उर्फ़ अद्धा पुत्र रमजान का बताया गया है। लोगों का कहना है कि व्यक्ति ने लगभग कुछ साल पहले अपने मकान के पिछले हिस्से में बाथरूम के बगल टीन शेड के नीचे अवैध रूप से बम तैयार कर रहा था, कि अचानक तेज धमाके से विस्फोट हो गया। जिसके चलते जहां मकान की एक दीवार छतिग्रस्त हो गई वहीं बगल के मस्जिद में लगे शीशे टूटकर बिखर गये। औरघटनास्थ उसके आस-पास खून पसरा गया था।

थानाध्यक्ष के बयान पर केस दर्ज

प्राप्त जानकारी के अनुसार गोपीगंज थानाध्यक्ष के बयान पर विस्फोटक पदार्थ अधिनियम के तहत केस दर्ज किया गया है। पुलिस के बयान में आशंका जाहिर की गयी है कि व्यक्ति उस मकान में बम बना रहा था तभी विस्फोट होने से वह गंभीर रूप से जख्मी हो गया। उसका इलाज कराया जा रहा है। इलाज पूरी हो जाने के बाद उसे जेल भेज दिया जायेगा। घटना स्थल पर जिले के कई अन्य आला अधिकारियों की मौजूदगी रही।

Related posts

निकलओडियन ने ‘‘आई एम #OneOfAKind : नरचरिंग सैल्फलव इन चिल्ड्रन’’ पर एक विशेष पैनल चर्चा द्वारा आत्मगौरव की प्रेरणा दी

Khula Sach

Mirzapur : जिलाधिकारी ने कलेक्ट्रेट कार्यालय का पटलवार किया निरीक्षण

Khula Sach

Mirzapur : विन्ध्य क्षेत्र में मुक्त होंगे सरकारी भूखण्ड

Khula Sach

Leave a Comment