Khula Sach
ताज़ा खबरमीरजापुरराज्य

Mirzapur : ग़ैर लाभकारी स्वयंसेवी संस्था अनुप्रिया पटेल फाउंडेशन की ओर से ज़िले के हर ग्राम पंचायत में दिए जाएंगे दो-दो बेपोराइजर मशीन व डिजिटल थर्मामीटर

पहले चरण में आदिवासी बाहुल्य ब्लॉक हलिया, राजगढ़, लालगंज व पटेहरा में होगा वितरण

सांसद व पूर्व केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल 25 मई को स्वयं वितरण की करेंगी शुरुआत

रिपोर्ट : बृजेश गोंड

मिर्ज़ापुर, (उ.प्र.) : जनपद के ग्रामीण क्षेत्र में कोरोना की महामारी के प्रभाव को देखते हुए ग़ैर लाभकारी स्वयंसेवी संस्था अनुप्रिया पटेल फ़ाउंडेशन की ओर से जिले की हर ग्राम पंचायत में दो-दो बेपोराइजर मशीन व डिजिटल थर्मामीटर मुहैया कराए जाएंगे। ताकि जरूरत पड़ने पर ग्राम पंचायत के निवासियो का तत्काल शारीरिक तापमान जांचने के साथ ही उन्हें कोरोना से बचाव हेतु भाप भी दी जा सके। 25 मई मंगलवार को सांसद व पूर्व केंद्रीय मंत्री श्रीमती अनुप्रिया पटेल स्वयं वितरण की शुरुआत करेंगी।

सांसद श्रीमती पटेल ने बताया कि पहले चरण में गरीब व दलित आदिवासी बाहुल्य चार ब्लॉक को राजगढ़, हलिया, लालगंज व पटेहरा को लिया गया है ।इसके बाद अन्य सभी ब्लॉक में भी वितरण किया जाएगा। उन्होंने बताया कि एक बेपोराइजर मौजूदा प्रधान तथा दूसरा द्वितीय स्थान प्राप्त प्रधान प्रत्याशी को दिया जाएगा। इसी तरह से एक डिजिटल थर्मामीटर आशा कार्यकर्ता व एक वर्तमान क्षेत्र पंचायत सदस्य को दिया जाएगा जो मिलजुलकर सम्पूर्ण ग्राम पंचायत को कोरोना से लड़ने में मदद करेंगे ।

सांसद ने बताया कि अनुप्रिया पटेल फ़ाउंडेशन का मुख्य उद्देश्य कोरोना काल में ग्रामीण क्षेत्रों के लोगों को भी जरूरत पड़ने पर घर में ही कोरोना से बचाव और उसके लक्षणो की जानकारी की व्यवस्था करनी है। उन्होंने जानकारी देते हुए कहा कि गैरलाभकारी संस्था अनुप्रिया पटेल फाउंडेशन का गठन सेवा के उद्देश्य से ही किया गया है। इस महामारी से लड़ने के लिए सभी को आगे आने की आवश्यकता है।

Related posts

Mirzapur : पुत्र ने पिता पर किया जानलेवा हमला

Khula Sach

बापू गांधी ने कहा था “खुद में वे बदलाव लाइए, जो आप दूसरों में देखना चाहते हैं

Khula Sach

जानवर और इंसान के संघर्ष की कहानी को बयां करती फ़िल्म ‘शेरनी’

Khula Sach

Leave a Comment