Khula Sach
ताज़ा खबरदेश-विदेश

Delhi : दिहाडीदार-मजदूर गरीब लाचार व अपाहिज लोगों को द्वारका सामुदायिक-पुलिस ने सूखा राशन किया वितरित

✍️ अनीता गुलेरिया

दिल्ली : राजधानी में 24 मई तक साप्ताहिक लॉकडाउन अभी जारी है, जिसके चलते मरीजों के अलावा मध्यम व हर गरीब वर्ग आर्थिक स्थिति से जूझ रहा है। जिसमें विशेषकर दिहाडीदार मजदूर-वर्ग सबसे ज्यादा प्रभावित हुआ हैं । तालाबंदी दौरान किसी तरह का कोई काम ना होने की वजह से रोजमर्रा काम करके खाने वालों को अब पेट भरने के लिए भोजन की खास दिक्कत आ रही है ।

द्वारका उपायुक्त संतोष कुमार मीणा की कमांड में यहा पर यह गरीब लोग रहे हैं । द्वारका समुदायक पुलिस ने उन सभी इलाकों का पहले सर्वेक्षण किया । उसके बाद पुलिस वाहन द्वारा सुखा राशन जिसमें पांच किलो आटा, नमक, चावल, दाल, हल्दी, तेल, रसोईघर व जरूरत की आवश्यक वस्तुओ को द्वारका डीसीपी संतोष कुमार मीणा ने द्वारका सेक्टर 4/12 रेड लाइट एरिया व द्वारका सेक्टर 11 में दौरा करके गरीब लाचार व अपाहिज लोगों को द्वारका सामुदायिक पुलिस टीम के साथ राशन की व्यवस्था करके अपने हाथों से सूखा राशन वितरित किया ।

द्वारका उपायुक्त संतोष कुमार मीणा ने मीडिया-समक्ष बताते हुए कहा,इस महामारी आपदा के चलते हमारी द्वारका जिले की समस्त पुलिस टीमें मजबूर-लाचार लोगों की मदद के लिए उन तक पहुंचकर हर तरीके की संभव मदद करते हुए पूरी निष्पक्षता से काम कर रही है । इस महामारी के प्रकोप से इस समय हर वर्ग आर्थिक-स्थिति से जूझ रहा है खासकर रोजाना मजदूरी करने वालों पर इसका खासा असर देखने को मिल रहा है,और हम नहीं चाहते हमारे इलाके में कोई भी इंसान भूखे पेट सोए हम सभी को भरपेट भोजन आपूर्ति के लिए पूरी तरह से वचनबद्ध है । इसके लिए हम हर जगह सूखा राशन और जरूरत के हिसाब से हम कई थानों में रसोईघर में बने हुए खाने का भी इंतजाम करते आ रहे है । अपनी तरफ से यह हमारा एक छोटा सा प्रयास है, कि हमारे इलाके का कोई भी आदमी भूखा नहीं रहना चाहिए।

खासकर यही बडी वजह है की हमारे द्वारका जिले में ज्यादातर प्रवासी मजदूरों ने द्वारका पुलिस पर पूरा भरोसा रखते हुए अपने घर की तरफ घर की तरफ (कूच) प्रस्थान नहीं किया और हमारी पुलिस टीमें भी उनके भरोसे पर खरा उतर रही है सही मायने में देखा जाए तो जिला द्वारका पुलिस मानवता के सच दर्पण की तस्वीर को रूबरू पेश करते नजर आ रही है । जो अत्यंत काबिले तारीफ व सराहनीय योग्य है ।जिला द्वारका के अंदर ज्यादातर कंस्ट्रक्शन-साइट के पास रह रहे गरीब मजदूर-परिवारों ने द्वारका पुलिस का तहेदिल से शुक्रिया अदा करते हुए कहा,सरकार या अन्य लोगों का तो पता नहीं,पर हमें अपनी द्वारका पुलिस पर पूरा भरोसा है ।

Related posts

Mirzapur : जलजीवन मिशन व अटल भूजल योजना दोनों एक साथ प्रगति पर – महेन्द्र सिंह

Khula Sach

Ghaziabad : भाजपा युवा मोर्चे के नवनियुक्त प्रदेश अध्यक्ष प्रांशुदत्त द्विवेदी का हुआ भव्य स्वागत

Khula Sach

Mirzapur : महा शिवरात्रि पर ग्रीन गुरु जी ने किया हरसिंगार के पौध का रोपण

Khula Sach

Leave a Comment